Rashifal Today : 16 April 2022 आज का राशिफल : आज बना है ग्रहण योग, देखें कैसा बीतेगा शनिवार का दिन.

Horoscope Today 16 April 2022 Aaj Ka Rashifal : 16 अप्रैल दिन शनिवार, आज चंद्रमा कन्या राशि के उपरांत तुला राशि में संचार करने जा रहे हैं। चंद्रमा के तुला राशि में संचार करने से चंद्रमा का केतु से संयोग होगा जिससे ग्रहण योग बनेगा। इसके साथ ही आज चंद्रमा का सूर्य, बुध और राहु से समसप्तक योग भी बनेगा। इन स्थितियों में शनिवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, देखिए गणेशजी ने आज आपके भाग्य में क्या कुछ लिखा है।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज मेष राशि के जातक आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ाएं। साहित्य से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। आप कोई प्रॉपर्टी खरीद सकते है। किसी नजदीकी मित्र की सलाह आपके लिए उपयोगी साबित होगी। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण कनेक्शन स्थापित कर पाएंगे। आपके उपन्यास विचारों और कार्य शैली की सराहना की जाएगी।

भाग्य आज 82 % आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

वृषभ:
गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के लोग आज भाग्य की अपेक्षा कर्म पर ज्यादा विश्वास रखें। थोड़ा समय अकेले में बिताएं,आपके लिए अच्छा रहेगा। आय बढ़ने के आसार रहेंगे। चालू काम में प्रगति होगी। युवाओं को विदेश में मिल रहे काम के अवसर आकर्षित कर सकते हैं। नौकरी करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक रूप से यह एक शुभ दिन है।

आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

मिथुन:
गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि के लोगों की कई परेशानियां आज दूर हो सकती हैं। कुछ राजनीतिक लोगों से मुलाकात आपकी लोकप्रियता को बढ़ाएगी। कार्य क्षेत्र में अच्छे अवसर हाथ लग सकते है। आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। गृह नवीनीकरण पर व्यय हो सकता है। आप स्वयं के लिए यश और कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगे I

यह भी पढ़े :  Surya Grahan 2021: बचकर रहें ये 6 राशि वाले लोग, ग्रहण के बीच बनेगा सूर्य-केतु का खतरनाक योग.

आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

कर्क:
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सुनहरा रहने वाला है। आज आपका दिन सुनहरा रहने वाला है। समाज में अच्छे काम करने से लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। आपको इनकम में बढ़ोतरी के लिए किसी की मदद मिल सकती है। व्यापार में लाभ मिल सकता है। ऑफिस का काम रोज की तुलना में बेहतर तरीके से होगा। आय के नए स्रोत बनेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए फिलहाल, अच्छा वक्त है। परिणाम आपके पक्ष में आएगा। आपकी निजी ज़िन्दगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

सिंह:
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा। किसी बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए आपको किसी के मदद की आवश्यकता होगी। बचत योजना में निवेश लाभदायक रहेगा। काम के सिलसिले में आपको बारीकियों का ध्यान रखना होगा। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नए रास्ते रास्ते भी मिलेंगे।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

कन्या:
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के लोगों का दिन सुख-सुविधाओं के साथ गुजरने का संकेत है। आपके पास दूसरों पर बेहद मजबूत छाप छोड़ने की क्षमता है। आज प्रॉपर्टी डील से आपको बड़ी आमदनी होने की उम्मीद है। व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ की अपेक्षा मेहनत की अधिकता रहेगी। आप कुछ धार्मिक कार्यों में संलग्न हो सकतें हैं जिसके कारण आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी।

यह भी पढ़े :  Vivah Muhurat 2022 : जानें नवंबर में कब से बजेंगी शहनाई देवउठनी एकादशी पर इस बार नहीं है विवाह का मुहूर्त.

भाग्य आज 80 % आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

तुला:
गणेशजी कहते हैं कि आज तुला राशि के लोगों में आज काफी ऊर्जा रहेगी। आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। प्रॉपर्टी डीलर के लिए आज का दिन अधिक फायदेमंद रहेगा। आप किसी बिजनेस ट्रिप पर जा सकते हैं। सोच-विचार कर ही किसी बड़े फैसले को अंतिम रूप दें। आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी, संपर्क स्थापित होंगे और आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।

वृश्चिक:
गणेशजी कहते हैं कि आज वृश्चिक राशि के लोगों के लिए यश प्रतिष्ठा में वृद्धि का योग बन रहा है। ऑटोमोबाइल से जुड़े लोगों को आज फायदा होगा। सामान्य तौर पर धन प्राप्ति हो सकती है। अगर आप ख़रीदारी पर जाएं तो जरूरत से ज्यादा जेब ढीली करने से बचें। जरूरतमंदों की मदद करके संतुष्टि होगी। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुहरू रूप से लाभ उठायेंगे I

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।

धनु:
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन धनु राशि के लोगों के लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। आपको अपनी योग्यता के मुताबिक लाभ मिलने के पूरे योग हैं। पैसों और बिजनेस के मामलों पर ध्यान देना होगा। घर में उपयोग होने वाली वस्तुएं खरीद सकते हैं। इस राशि के आविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। आपके दुश्मन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे I आपका पारिवारिक-जीवन बहुत शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

मकर:
गणेशजी कहते हैं कि आज मकर राशि के लोगों के आसपास चहल-पहल बनी रहेगी। महिलाओं को आज के दिन कोई खास खुशखबरी मिल सकती है। जो लोग पहले से बिजनेस में हैं, उनके लिए आज का दिन कोई अच्छी सूचना लाएगा। किसी नई खरीदारी से आपकी खुशी बढ़ने की संभावना है। आर्थिक संदर्भ में धन की रुकावट के आपके असंतोषजनक का कारण हो सकती है।

यह भी पढ़े :  Colours For Happiness : रंगों से ऐसे दूर करें बुरे और नकारात्मक प्रभाव.

आज भाग्य 90 % आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कुंभ:
गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि के लोगों के चारों तरफ वातावरण सुखमय रहेगा। दूसरों की राय को गौर से सुने अगर आप आज वाकई फायदा चाहते हैं तो। कारोबारी सौदे सोच-विचार कर हाथ में लें। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों का कार्य समय से पूरा हो जाएगा। किसी भी प्रकार के व्यापारिक निर्णय जिसमे आर्थिक जोखिम शामिल हो , उसके लिए समय उपयुक्त नहीं है।

भाग्य आज 81 % आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मीन:
गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के लोगों की बुद्धि आज हर काम में आपका साथ देगी। कार्यक्षेत्र में किसी काम का परिणाम शानदार रहेगा। किसी अन्य तरीके से धन लाभ होगा। ऋण संबंधी मामलों में प्रगति होगी। करियर को लेकर युवाओं को थोड़ा खुद में बदलाव लाने की जरूरत है। संचारी बनें और खुद को आराम देने के लिए कुछ समय निकालें। अपने काम को अपने परिवार के समय में बाधा न बनने दें।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।