Rashifal Today : 7 April 2022 आज का राशिफल : मंगल कुंभ राशि में, वृश्चिक वालों के लिए स्पेशल दिन, जानें अपना भविष्यफल.

Horoscope Today, गुरुवार 7 अप्रैल 2022, चंद्रमा आज वृषभ राशि के उपरांत चंद्रमा मिथुन राशि में संचार करेंगे। इसके साथ ही आज मंगल राशि बगल कर कुंभ राशि में संचार करेंगे। इन स्थितियों में आज का दिन कई राशियों को शुभ फल देने वाला रहेगा। वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन स्पेशल साबित हो सकता है। इस राशि के लोगों को कारोबार में शानदार सफलता हासिल कर सकेंगे। आइए जानते हैं गणेशजी ने आज आपके भाग्य में क्या लिखा है। पढ़ें अपना आज का भविष्यफल.

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता वाला साबित होगा। आज आप जो भी सोचेंगे उसमें आपको सफलता मिल सकती है। भाग्य में बढ़ोतरी से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा। साझेदारी और व्यापार में हिस्सेदारी से दूर रहें। यदि आप अधिकारियों के साथ टकराव से बचें रहें , तो आप व्यावसायिक क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर सकते हैं। मन की बात कह देने से दुविधा दूर होगी। घर के लोग आपको भरपूर प्यार देंगे।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ हे। आज पीली दाल का दान करें।

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि वृष राशि के लोगों दिल में आज एक नया जोश रहेगा। आज आपको कुछ अच्छे अवसर मिलेगें। नए सौदे से पहले उनके कानूनी पक्ष पर गौर करें। अधिकारी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंप सकते है। आज आपकी वित्तीय स्थिति बहुत मजबूत होगी, और आपको धन संबंधी मामलों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। घर में बदलाव की संभावना है, नया मकान खरीद सकते हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 3 April 2022 आज का राशिफल : मेष राशि वालों के लिए लाभकारी रहेगा दिन, जानें अपना भविष्यफल.

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि के लोग आज अपने पर्सनल कार्यों पर अधिक ध्यान दें। करियर में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने के संकेत हैं। दोस्तों के साथ मिल कर नए कारोबार की शुरुआत कर सकते है। अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय आपको सावधान रहना चाहिए और उनका विरोध करने से बचें। ऑफिस का काम घर पर कर रहे लोगों से सीनियर्स प्रसन्न रहेंगे।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन विशेष रूप से अच्छा है। आज आप किसी प्रकार की पेमेंट के लेन देन में सावधानी बरतें। आप एक नई साझेदारी या एसोसिएशन में प्रवेश कर सकते हैं। व्यवहार में परिवर्तन लाना जरूरी है। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के लोगों का उत्साह चरम पर हो सकता है। कुछ आर्थिक मामलों के लिए दिन शुभ है। व्यावसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है और जिसके कारण आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है। महिलाएं किचन में कामकाज को लेकर सतर्क रहें। इस राशि के कुछ लोग एक छोटा सा वेकेशन प्लान कर सकते हैं। तुलसी के पौधे में पानी डालें, दिन अच्छा बीतेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

भाग्य आज 76 % आपका साथ देगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज कन्या राशि के लोगों के घर में मेहमानों की आवाजाही रह सकती है। आप किसी नए बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में सोच सकते है। विदेश में काम करने वालों के लिए आज का दिन फलदायक होगा। दूसरों की चिकनी चुपड़ी बातों में आने से बचें। खानपान का विशेष ध्यान रखे। आपकी निजी जिंदगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा।

यह भी पढ़े :  vastu tips: घर के आसपास नहीं होने चाहिए 5 पेड़, तंगहाली से जीवन हो जाता है तबाह!

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में कुछ नए परिवर्तनों से सकारात्मक माहौल बनेगा। व्यापार के क्षेत्र में दूसरे लोगों से संपर्क करना आपके लिये फायदेमंद होगा। वैवाहिक चर्चाओं में सफलता मिलेगी। बहुत जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकले।

भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ हे। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन कुछ स्पेशल साबित हो सकता है। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को आज कोई अच्छी डील हाथ लग सकती है। कारोबार में मनचाही सफलता मिलेगी। किसी भी स्थिति में खुद को तनावग्रस्त न होने दें। चींटी को आटा खिलाएं, मन प्रसन्न रहेगा।

आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि के जातक आज किसी से कोई भी वादा करें तो उन्हें पूरा करनें की कोशिश करें। कारोबारियों को जल्द बड़ी डील मिल सकती है। आज उत्साह में धन का व्यय न करें। वर्क प्लेस पर अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें। आपके करीबी आपसे मनमुटाव रख सकते हैं।

आज भाग्य 70 % आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज मकर राशि के लोगों की बातों से लोग प्रभावित होंगे। अपना पूरा फोकस अपने टारगेट पर रखें। प्रॉपर्टी में निवेश का सही समय हैं। आपकी बुद्धिमानी और कार्य के प्रति निष्ठा की अधिकारी वर्ग प्रशंसा करेंगे। कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों का सम्मान करें। परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है।
भाग्य आज 79 % आपका साथ देगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।

यह भी पढ़े :  Kumbh Sankranti 2022 : जानें पूजा मुहूर्त एवं दरिद्रता दूर करने का उपाय कुंभ संक्रांति पर.

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज कुंभ राशि के जातकों का खुशमिजाज व्यवहार लोगों में उनकी छवि को बेहतर बनाएगा। लोग आपसे प्रभावित भी होंगे। मार्केटिंग और सेल्स क्षेत्र से जुड़े लोग आज फायदा उठा सकते हैं। बच्चों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है। आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे सावधान रहें। किसी काम में अपने प्रिय से सहायता ले सकते हैं।

भाग्‍य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

मीन:
गणेशजी कहते हैं की, आज आपको जरुरी कामों में सफलता मिलने वाली है। बचत योजनाओं में निवेश करने के लिए यह अच्छा समय है। कार्यक्षेत्र में प्रगतिशील और बड़े बदलाव करने में सहकर्मी आपका पूरा सहयोग करेंगे। आपके व्यवहार को लेकर पड़ोसी आपकी तारीफ करेंगे।

भाग्य आज 81 प्रतिशत तक आपके साथ हे। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।