Rashifal Today : 4 April 2022 आज का राशिफल : सप्ताह के पहले दिन देखें किन-किन राशियों को मिलेगा फायदा.

Horoscope Today, आज का राशिफल 4 अप्रैल दिन सोमवार को चंद्रमा का संचार मेष उपरांत वृष राशि में होगा। मेष और वृष राशि में संचार करते हुए चंद्रमा आज मेष राशि वालों को लाभ और कामयाबी का अवसर प्रदान कर रहे हैं। मिथुन राशि वाले भी आज शुभ स्थिति का अनुभव कर सकते हैं। अन्य सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा। देखें गणेशजी के आशीर्वाद से आपका दिन कैसा रहने वाला है।

मेष:

मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपके परिवार में आपसी सौहार्द बढ़ेगा। प्रोफेशनल लाइफ में हर मामले को लेकर स्पष्ट रुख रखें। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज सब कुछ ठीक चलेगा। आपकी इनकम अच्छी रहेगी। कुछ लोगों को विदेश जाने की खुशखबरी मिल सकती है। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। मनोरंजन के साधनों की तरफ रुचि रहेगी। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। धन का निवेश शुभ रहेगा।

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता-पिता से आशीर्वाद लें।

वृषभ:
गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज के दिन आपको सभी से विनम्रता से बात करना चाहिए। राजनीति में संपर्क क्षेत्र विस्तृत होगा। कुछ नए अवसरों के मिलने के संकेत हैं। सरकारी कामों में पैसा लगने के योग बन रहें हैं। पैसों की लेन-देन में सफलता मिलेगी। इस समय में आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए अच्छा समय है। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन:
मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। परिवार के किसी युवा की सफलता पर गर्व करेंगे। कारोबारियों के लिए आज का दिन लाभप्रद रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होने से खर्च करने के मूड में रहेंगे। नए काम में कुछ बाधा आ सकती है। आवेश में आने की बजाय नरमाई से काम लें। दूसरों के साथ मिलकर किए गए काम में भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा। हमेशा अपनी सकारात्मक सोच रखें। दूसरों के साथ मधुर व्यवहार रहेगा।

यह भी पढ़े :  Puja Ritual : ये 6 गलतियां भूलकर भी न करें पूजा करते समय नहीं मिलेगा पूजा का फल.

आज भाग्य 82 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क:
कर्क राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज दिन की शुरुआत सामान्य रहेगी। आप पैसों के जोड़-तोड़ में लगे रहेंगे। किसी परिजन के साथ व्यापार करने का सोच रहे हैं तो अच्छा रहेगा। कार्य करने की स्थिति में सुधार आने की संभावना है। टकराव की स्थिति आपके लिए हितकर नहीं होगी। परिवार के लोगों का उत्साह बढ़ाने का प्रयास करेंगे। काफी लोगों से आज वार्तालाप होगी, मधुर संबंध बनेंगे। कार्यक्षेत्र में परेशानियां आ सकती हैं, किसी तरह का सच्चा या झूठा आरोप भी लग सकता है।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपका साथ देगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों से आर्शीवाद लें।

सिंह:
गणेशजी सिंह राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप हर किसी की बात जानने की कोशिश करेंगे। नई चुनौतियों का सामना हिम्मत से करें, राह आसान होगी । भूमि व संपत्ति संबंधी कार्य होंगे। महिलाएं अगर कोई घरेलू कारोबार शुरू करना चाहती हैं, तो आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आपकी प्रतिभा से आपका भाग्य जागृत होगा तथा आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों में संवेदनशीलता देखने को मिलेगी इसलिए आप आज सोच समझकर बोलें।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या:
कन्या राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज शाम तक आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। मेहनत के दम पर मुश्किल कार्यों को भी आसानी से पूरा कर लेंगे। परियोजनाओं को समय पर लागू कर पाएंगे। व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। किसी स्थान से पैसे मिलने का इंतजार रहेगा। आप आज कामकाज में मन लगाकर काम करेंगे तथा किसी अपने की सहायता से ही आपको अच्छा धन लाभ होगा। आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है।

यह भी पढ़े :  Horoscope 2022: इन राशि के जातकों की साल 2022 में होगी शादी, आप की राशि भी तो इसमें शामिल नहीं.

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ हे। शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला:
गणेशजी तुला राशि वालों से कह रहे हैं कि आज नए लक्ष्य निर्धारित करें और अपनी कोशिशें शुरू कर दें। बिजनस के कुछ मामले आप समझदारी से निपटा सकते हैं। धन में बढ़ोतरी हो सकती है। आज किसी काम को करते समय आपको अपने मन को शांत रखना चाहिए। गृहस्थ जीवन में कुछ नए पन का एहसास होगा। छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। नौकरी में किसी की सहायता से कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा, मन में प्रसन्नता देखने को मिलेगी।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

वृश्चिक:
गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आत्मविश्वास और मेहनत से हर लक्ष्य हासिल को हासिल कर लेंगे। बिजनस को विस्तार देने के लिए आप बैंक से ऋण ले सकते हैं। कहीं उधार दिया हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है। नई नौकरी से आपको बहुत सफलता मिलेगी। ससुराल के लोगों से बातचीत होगी। छात्रों का प्रदर्शन शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा रहेगा, गुरुओं का सहयोग मिलेगा। आज सेहत सामान्य रहने वाली है।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

धनु:
गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप खुद को चुस्त-दुरुस्त महसूस करेंगे। सब आपकी समझ और शिष्टता से काफी प्रभावित होंगे। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। पैसों के मामलों में दिलचस्प ऑफर मिल सकते हैं। दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखें। आज आर्थिक स्थिती अच्छी बनी रहेगी लेकिन अचानक खर्च भी बढ़ने वाले है। आज का दिन अच्छा व्यतीत होने वाला है।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मकर:
मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का महिलाओं के लिए दिन शुभ है। सभी की दुआओं का असर कोई सुखद परिणाम लेकर आएगा। आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे। अटके काम में गति आने से लाभ होगा। खानदानी प्रॉप्रर्टी मिलने के योग हैं। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा। आज आपके घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा। मानसिक सुस्ती आज आपकी खत्म हो जाएगी और आपको हर तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी।

यह भी पढ़े :  Ram Navami 2022 : जानें शुभ मुहूर्त, महत्‍व और पूजा विधि रामनवमी की.

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग लगाएं।

कुंभ:
गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपको चारों तरफ से खूब प्रशंसा मिलने वाली है। कई दिनों से जरूरी काम पेंडिंग हैं तो उन्हें आज ही खत्म करें। आप अच्छी फाइनेंशियल प्लानिंग कर सकते हैं। युवाओं को नए रोजगार मिलने की संभावना है। घरेलू खर्च में गिरावट हो सकती है। परिवार और मित्रों के साथ बाहर घूमने जाएंगे, उनका अच्छा साथ प्राप्त होगा। किसी को उधार देने से बचें। व्यवसाय तथा धन के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा दें।

मीन:
गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि आज के दिन आपको सभी से विनम्रता से बात करना चाहिए। राजनीति में संपर्क क्षेत्र विस्तृत होगा। कुछ नए अवसरों के मिलने के संकेत हैं। सरकारी कामों में पैसा लगने के योग बन रहे हैं। पैसों की लेन-देन में सफलता मिलेगी। अच्छे काम की बदौलत नौकरी में तरक्की होने व उच्च पद प्राप्त होने के संकेत हैं। मांगलिक कार्य में सहभागी होने का सौभाग्य आज प्राप्त होगा, जिसके कारण अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने का मौका भी मिलेगा।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर अर्पित करें।