RASHIFAL TODAY : 14 फरवरी 2022 का राशिफल: मीन, वृषभ और तुला राशि के लिए खास है आज का दिन, जानें क्या कहती है आपकी राशि.

सभी कपल्स वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस दिन का इंतजार खासकर उन युवाओं को होता है जो अपने नए रिश्ते को प्यार और खुशियों (Valentine’s Day Special) के रंगों में भरना करना चाहते हैं. पूरे फरवरी को प्यार का महीना माना जाता है लेकिन वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को ही मनाया जाता है. वैलेंटाइन डे पर अगर आप अपनी राशि के अनुसार (Zodiac Signs) कपड़े पहनते हैं तो ये आपके जीवन में प्यार और खुशियां लाएगा क्योंकि रंगों का हमारे व्यक्तित्व और जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है.

मेष (Aries): मेष राशि का स्वामी मंगल है. मंगल का रंग लाल है. इसलिए अगर इस राशि के लोग किसी भी मौके पर केसरिया रंग के कपड़े पहनते हैं तो ये उनके लिए शुभ होता है. इसी तरह अगर ये वैलेंटाइन डे के दिन केसरिया रंग के कपड़े पहनते हैं तो इनके बीच आपसी खुशी और प्रेम बढ़ेगा. ये रंग पति-पत्नी के लिए फायदेमंद होता है. इससे पति-पत्नी के बीच संबंध मजबूत होंगे.

वृषभ (Taurus): वृषभ राशि वालों के लिए वैलेंटाइन डे के दिन हरे रंग के कपड़े पहनना फायदेमंद रहेगा. हरा रंग एक ऐसा रंग है जो मन में सकारात्मक विचार लाता है और मन में प्रेम का संचार करता है. इसलिए वैलेंटाइन डे पर आपको हरा रंग पहनना चाहिए. ये रंग आपके और आपके जीवन साथी के बीच प्रेम की भावना पैदा करेगा.

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के जातकों के लिए भी पीला या केसरिया रंग शुभ होता है. हालांकि अगर आप इस दिन गुलाबी रंग के कपड़े पहनते हैं तो ये आपके लिए अच्छा रहेगा और आपके प्रेम को भी बढ़ाएगा. आप इस दिन के लिए गुलाबी रंग का कोई भी लाइट शेड चुन सकते हैं. ये आपके जीवन को प्यार के रंगों से भर देगा.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 17 नवंबर 2021 का राशिफल: बुधवार को इन राशियों के जातकों पर होगी धन की वर्षा, जानिए शुभ रंग और उपाय.

कर्क (Cancer): कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है. इसलिए अगर इस राशि के लोग लाल रंग के कपड़े पहनते हैं तो ये बहुत अच्छा साबित होगा. अगर आप शादीशुदा हैं तो लाल रंग के कपड़े आपके और आपके पति के रिश्ते को मजबूत करेंगे और आपके लिए सौभाग्य लेकर आएंगे.

सिंह (Leo): वैलेंटाइन डे पर अपने जीवनसाथी के साथ शानदार समय बिताने के लिए एक अच्छा दिन है. अगर आप पीले रंग के कपड़े पहनते हैं तो ये आपके लिए अच्छा रहेगा. इस रंग के कपड़े आपसी प्रेम बनाए रखने में मदद करेंगे.

कन्या (Virgo): कन्या राशि के लोग वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए नीले रंग के कपड़े चुन सकते हैं. इस रंग के चुनाव से आपसी प्रेम बनाए रखने में मदद मिलेगी.

तुला (Libra): अगर आप किसी शुभ अवसर पर काले रंग के कपड़े पहनते हैं तो ये अशुभ माना जाता है. हालांकि तुला राशि के लोग अगर वैलेंटाइन डे के दिन काले रंग के कपड़े पहनते हैं तो ये इनके लिए अच्छा रहेगा और आपसी प्रेम को बढ़ाएगा.

वृश्चिक (Scorpio): केसरिया रंग सभी राशियों के लिए शुभ माना जाता है लेकिन वैलेंटाइन डे के दिन अगर वृश्चिक राशि के लोग केसरिया रंग के कपड़े पहनते हैं तो ये बेहद भाग्यशाली होता है. सद्भाव बढ़ाने के लिए आपको ये रंग अवश्य पहनना चाहिए.

धनु (Sagittarius): धनु राशि के लोग वैलेंटाइन डे पर लाल रंग की खूबसूरत ड्रेस पहनकर अपने पार्टनर को इंप्रेस कर सकते हैं. धनु राशि के जातकों के लिए ये रंग शुभ है. लाल रंग को प्यार का रंग भी माना जाता है इसलिए वैलेंटाइन डे के दिन आपको इस रंग को जरूर पहनना चाहिए.

यह भी पढ़े :  NUMEROLOGY : कितना भी खर्च करें कम नहीं होता पैसा, अमीरी में जीते हैं इस तारीख को जन्‍मे लोग.

मकर (Capricorn): वैलेंटाइन डे के दिन अगर मकर राशि के लोग क्रीम रंग के कपड़े पहनेंगे तो ये इनके लिए बेहद शुभ रहेगा. इसलिए इस दिन को खास बनाने के लिए इस राशि के लोगों को क्रीम रंग के कपड़े पहनने चाहिए. वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं.

कुंभ (Aquarius): वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए बॉटल ग्रीन कलर के कपड़े पहनें. इस रंग के कपड़े आपके जीवन में खुशियां लाने में मदद करेंगे.

मीन (Pisces): मीन राशि वाले अगर वैलेंटाइन डे के दिन सफेद कपड़े पहनेंगे तो ये उनके लिए अच्छा माना जाएगा. इस राशि के लोगों के लिए सफेद रंग प्यार और खुशियां लाने वाला माना जाता है.