RASHIFAL TODAY : 16 जनवरी का राशिफल : मिथुन और तुला राशि के लिए खास है आज का दिन, नए अवसरों के साथ होगा लाभ.

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा ? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात ? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय ?

मेष राशि
शुभ रंग: गुलाबी
भाग्य: 49%
आज के दिन आप में परोपकार की भावना अधिक रहेगी. अपने कार्यो को छोड़ दूसरो के कार्य करने के कारण परेशानी होगी, लेकिन मानसिक संतोष भी रहेगा. परिश्रम वाले कार्यो को करने में शारीरिक रूप से अक्षम रहेंगे. अर्थ एवं परिवारिक कारणों से चिंता रहेगी. लोग आपकी मदद करने की जगह आपकी बातों को हास्य में लेंगे.
उपाय: हनुमान चालीसा का पाठ करें.

वृषभ राशि
शुभ रंग: ब्राउन कलर
भाग्य: 65%
आज के दिन कार्यो में निरंतर मिल रही असफलता के कारण नकारात्मक विचार मन को परेशान करेंगे. शारीरिक रूप से भी शिथिल रहेंगे. व्यवसाय सम्बंधित आयोजन अधूरे रहने से कार्य क्षेत्र पर आपकी आलोचना भी हो सकती है. व्यवहारिकता की कमी के कारण लाभदायक सम्बन्ध टूट सकते हैं. किसी स्त्री के सहयोग से धन लाभ की सम्भावना बन रही है. परिजनों से संबंद ठीक नहीं रहेंगे.
उपाय: शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं या दूध का दान करें.

मिथुन राशि
शुभ रंग: ऑरेंज
भाग्य: 85%
आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. कार्य क्षेत्र पर निर्णय लेने में थोड़ी परेशानी भी रह सकती है, फिर भी सोची गयी योजनाएं अवश्य फलीभूत होंगी. धन लाभ थोड़े इंतजार के बाद होगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. नए कार्यो की शुरुआत फिलहाल टालें. परिवार में शांति रहेगी आपका मन प्रसन्न रहेगा. क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है.
उपाय: शनि मंदिर में काले तिल चढ़ाएं.

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : 03 अप्रैल 2022: आज करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, जानें शुभ-अशुभ समय एवं राहुकाल

कर्क राशि
शुभ रंग: लाल रंग
भाग्य: 91%
आज के दिन सभी महत्त्वपूर्ण कार्य आलस्य छोड़ जल्दी निपटाने का प्रयास करें. आज धन लाभ के भी योग्य हैं. मध्यान के बाद स्थिति बदलने से आकस्मिक खर्च बढ़ेंगे, संकलित पूंजी खर्च हो सकती है. व्यापार में निवेश एवं धन की उधारी के व्यवहार सोच-समझ कर ही करें. आज आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा.
उपाय: गरीब को पैसे का दान दें.

सिंह राशि
शुभ रंग: हल्का सिंदूरी रंग
भाग्य: 55%
आज के दिन आप स्वार्थ सिद्धि के कारण आपसी मनमुटाव भुलाकर नए सिरे से कार्य करेंगे,लेकिन अधिकारियों से कार्य निकालना आसान नहीं रहेगा. कार्य क्षेत्र अथवा घर पर किसी अन्य व्यक्ति के कारण हंगामा खड़ा हो सकता है, फिर भी पारिवारिक सदस्यों के एकजुट होने से समस्या का समाधान निकाल लेंगे. विरोधी चाह कर भी आपका बुरा नहीं कर पाएंगे.
उपाय: भगवान शिव की आराधना करें.

कन्या राशि
शुभ रंग: सूर्ख लाल
भाग्य: 69%
आज के दिन की शुरुआत में किसी से विवाद हो सकती है, जिससे मन अशांत रहेगा. कार्य व्यवसाय में भी दिन उदासीन रहेगा. परिश्रम का उचित फल नहीं मिलेगा. नौकरी पेशा जातक अधिक कार्य भार के कारण थकान अनुभव करेंगे. आकस्मिक खर्च भी परेशान करेंगे. संतान आपकी अवहेलना करेगी, लंबी दूरी की यात्रा की योजना बन सकती है. भविष्य की योजनाओं पर खर्च होगा.
उपाय: गरीब को दान दें.

तुला राशि
शुभ रंग: आसमानी रंग
भाग्य: 55%
आज के दिन धन लाभ के अवसर बन रहे हैं. कार्यो में गति आने एवं घर एवं कार्य क्षेत्र पर अव्यवस्था में सुधार होगा. पारिवारिक सदस्य आपको पूरा सहयोग करेंगे. बीच-बीच में किसी पुराने विवाद के कारण अशांति बनेगी, फिर भी स्थिति नियंत्रण में रहेगी. बड़े-बुजुर्ग आपकी प्रगति से प्रसन्न रहेंगे. आज लव लाइफ के लिए दिन अच्छा है.
उपाय: माता दुर्गा को लाल पुष्प चढ़ाएं.

यह भी पढ़े :  Puja Deep : जानें दीपक के प्रकार और लाभ एवं किस देवी-देवता के लिए कौन सा दीपक जलाएं?

वृश्चिक राशि
शुभ रंग: नीला रंग
भाग्य: 87%
आज आप आस-पास बन रहे वातावरण से क्षुब्ध होकर एकांतवास करना पसंद करेंगे.समाज एवं परिवार में एक समय अपने आप को अलग-थलग पाएंगे. क्रोध भी अधिक रहेगा, फिर भी थोड़ा संयम रखें. संतान आपकी भावनाओं की कद्र करेगी, लेकिन अहम के कारण किसी का सहयोग नहीं लेंगे. आर्थिक कारणों से महत्त्वपूर्ण यात्रा अथवा अन्य व्यवहार प्रभावित रहेंगे.
उपाय: सूर्य देव को अर्ध्य दें.

धनु राशि
शुभ रंग: बैगनी रंग
भाग्य: 69%
आज के दिन आप तन-मन से एकदम चुस्त रहेंगे. मानसिक प्रसन्नता रहने से कार्यो को बेहतर ढंग से कर पाएंगे, अपने आस-पास का वातावरण खुशनुमा बनाएंगे. कार्य क्षेत्र से आशा के अनुसार लाभ नहीं होने पर भी परेशान नहीं होंगे. अधिकारी वर्ग आज आपको कोई महत्त्वपूर्ण कार्य सौंप सकते हैं, जिसपर आप खरे उतरेंगे. परेशानियों को गंभीर लेकर तुरंत समाधान करेंगे.
उपाय: शिवलिंग पर शहद चढ़ाएं.

मकर राशि
शुभ रंग: काला
भाग्य: 58%
आज के दिन सभी कार्यो में आशा के विपरीत फल रहेगा. विशेष कर धन सम्बंधित कार्य अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बाद ही करें. कार्य क्षेत्र पर गलत निर्णय लेने से धन के साथ मानहानि भी हो सकती है. पत्नी अथवा संतान से तकरार हो सकती है. बड़े-बुजुर्ग अथवा अधिकारी भी आपसे नाराज रहेंगे. अनैतिक साधनो से धन कमाने की योजना में लाभ तो होगा लेकिन जोखिम भी अधिक रहेगा.
उपाय: चंदन का तिलक लगाएं या चंदन का इत्र लगाएं.

कुंभ राशि
शुभ रंग: चमकीला सफेद
भाग्य: 85%
आज आपका ध्यान कार्य क्षेत्र पर कम ही रहेगा, फलस्वरूप लाभ की आशा भी छोड़नी पड़ेगी. फिर भी आज आकस्मिक रूप से धन की आमद होने की उम्मीद है. भोग विलास की प्रवृति में अधिक समय देंगे. सामाजिक कार्यो की अनदेखी करने से व्यवहारों में कमी आएगी. गृहस्थ सुख उत्तम बना रहेगा. अविवाहित अथवा बेरोजगारों के लिए परिस्थिति सहायक बनेगी. यात्रा में चोट का भय है सतर्क रहें.
उपाय: शनि मंदिर में तिल का तेल चढ़ाएं।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 24 May 2022 आज का राशिफल : बेहद मंगलकारी रहेगा आज इन राशियों को दिन.

मीन राशि
शुभ रंग: मल्टी कलर
भाग्य: 89%
आज का दिन आप आनंद से बितायेंगे. किसी मनोकामना अथवा बनाई योजना में सफलता मिलने की ख़ुशी दिन भर रहेगी. सेहत थोड़ी असामान्य रह सकती है. कार्य क्षेत्र से आशा से अधिक लाभ कमा सकेंगे. यात्रा पर जाने का विचार होगा, जिसमें थकान भी रहेगी. आज पड़ोसियों से ईर्ष्या युक्त सम्बन्ध रहेंगे. आप किसी से भी मदद लेने में सफल रहेंगे.आज परिजन आपकी बात मानेंगे.
उपाय: हनुमान जी को गुड़ एवं चने का भोग लगाएं.