RASHIFAL TODAY : 3 जनवरी 2022 का राशिफलः जानें सोमवार का दिन किन राशियों के लिए होगा शुभकारी, जानें शुभ रंग और उपाय

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा ? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात ? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय ?

मेष
शुभ रंग: गोल्डन
भाग्य: 80%
आज आप कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं. कार्य में सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ और भाग्य के लिए आज का दिन अच्छा है. आज भाई-बहनों का व्यवहार आपके प्रति अधिक सहयोगात्मक और प्रेमपूर्ण रहेगा. कुछ समस्याएं परेशान कर सकती हैं. जिम्मेदारि‍यां बढ़ सकती हैं. स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है.
उपाय: किसी गरीब को पैसे दे.

वृषभ राशि
शुभ रंग: दो रंगों वाले कपड़ें पहनें
भाग्य: 91%
आज आपको शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. माता के स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं, प्रतिस्पर्धियों को हरा सकते हैं. किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन विकसित हो सकते हैं. व्‍यर्थ के विवादों से बचें. छोटी यात्रा का भी योग्य है.
उपाय: गणपति जी को लड्डू का भोग लगाएं और खुद भी खाकर निकले.

मिथुन राशि
शुभ रंग: ब्राउन
भाग्य: 85%
आत्मविश्वास में कमी रहेगी. मन परेशान रहेगा. इससे पहले कि नकारात्मक विचार आपको ज्यादा परेशान करे उन्हें खत्म कर देना चाहिए. आप किसी धर्मार्थ कार्य में भाग लेकर ऐसा कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी. आभूषण और प्राचीन वस्तुओं में निवेश करना लाभकारी रहेगा.
उपाय: भगवान शिव की उपासना करें.

कर्क राशि
शुभ रंग: मल्टी रंग
भाग्य: 65%
संयमित रहें. आज के दिन क्रोध के अतिरेक से बचें. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. आय में कमी और खर्च की अधिकता हो सकती है. कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी.
उपाय: हल्दी खाकर घर से निकलें.

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 1 june 2022 आज का राशिफल : महीने का पहला दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानें भविष्यफल.

सिंह राशि
शुभ रंग: हल्का सफेद
भाग्य: 80%
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में आपकी आंतरिक शक्ति भी मददगार साबित होगी. दांपत्य जीवन सुखमय होगा. कला के क्षेत्र में रुझान रखने वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. आपकी तारीफ हो सकती है. किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. खर्च में अधिकता रहेगी.
उपाय: भगवती की आराधना करें, दुर्गा चालीसा का पाठ करें.

कन्या राशि
शुभ रंग: आसमानी रंग
भाग्य: 87%
आज आपका मन प्रसन्न रहेगा, और आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. आय में वृद्धि होगी. आज परिश्रम भी अधिक रहेगा. दिनभर प्रसन्नता के भाव रहेंगे. संतान सुख में वृद्धि होगी. नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ख्याल रखें.
उपाय: गरीबों को भोजन कराएं.

तुला राशि
शुभ रंग: ब्राउन
भाग्य: 55%
आज आप पैसा कमा सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा राशि को परंपरागत रूप से निवेश करें. दोस्तों और रिश्तेदारों पर अपने विचार थोपने से बचें, क्योंकि ये न सिर्फ आपके लिए खास फायदेमंद साबित होगा बल्कि ऐसा करने से वो नाराज भी हो सकते हैं. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. कारोबार में सुधार होगा. आज लाभ के अवसर मिलेंगे.
उपाय:शनि मंदिर में चढ़ाएं काले तिल.

वृश्चिक राशि
शुभ रंग: लाल
भाग्य: 55%
आज आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. धैर्यशीलता में कमी आ सकती है, लेकिन आज का दिन आपके लिए लाभकारी है. बातचीत में संयम रखें. माता के स्वास्थ्‍य का खास ध्यान रखें. पिता पक्ष से धन प्राप्त हो सकता है. परिवारिक सुख-शान्ति रहेगी. लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं. आज के दिन लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे.
उपाय: शनि मंदिर में इमरती चढ़ाएं.

यह भी पढ़े :  SHAGUN SHASTRA : ये 6 संकेत माने जाते हैं बेहद अशुभ.

धनु राशि
शुभ रंग: आसमानी रंग
भाग्य: 65%
अपनी भावनाओं पर काबू रखें. व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से दूर रहें. धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी. किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. आज के दिन परिश्रम अधिक रहेगा. पठन-पाठन में रुचि रहेगी. भाइयों के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है. आज मन शांत रहेगा.
उपाय: किसी गरीब को पैसे दे.

मकर राशि
शुभ रंग: बैगनी
भाग्य: 90%
रियल एस्टेट से जुड़े निवेश से आज आपको अच्छा मुनाफा होगा. अपने परिवार की बेहतरी के लिए कड़ी मेहनत करेंगे. अपने प्रिय के साथ खरीदारी के लिए जाते समय ज्यादा आक्रामक व्यवहार न करें. आज आपको खुशी पाने के लिए अपने स्वभाव में थोड़ा बदलाव लाने की जरूरत है, इससे घर में जरूर खुशियां आएंगी.
उपाय: शिव चालीसा का पाठ करें.

कुंभ राशि
शुभ रंग: हरा
भाग्य: 71%
आज आपका रहन-सहन लोगों को प्रभावित करेगा. बच्चों की जरूरतों को पूरा करने में लगे रहेंगे. लेकिन भाग्य पूरा साथ देगी. प्रतियोगिता में अनुकूल परिणाम मिलने से प्रसन्नता होगी. आज थोड़ा तनाव हो सकता है. कोई बड़ा फैसला लेने से पहले अच्छी तरह से सोच लें. आपका निर्णायक फैसला बहुत फायदेमंद रहेगा.
उपाय: हलवा खाकर घर से निकलें.

मीन राशि
शुभ रंग: चमकीला सफेद
भाग्य: 85%
आज के दिन आपके मन में आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं. नौकरी में प्रमोशन के अवसर मिल सकते हैं. आय में वृद्धि हो सकती है. पिता के स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. माता-पिता का सहयोग आज आपको मिलेगा. संतान को कष्ट हो सकता है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. आज काम की अधिकता रहेगी. मन अशान्त रहेगा.
उपाय: चंदन का तिलक लगाएं या चंदन का इत्र लगाएं.