RASHIFAL TODAY 22 DECEMBER 2021 : इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल.

आज तारीख है 22 दिसम्बर 2021 दिन बुधवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
यदि आपका विवाह हो चुका हैं तो आज के दिन आपका अपने साथी के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा होने की संभावना हैं. किसी बात को लेकर आप दोनों के बीच आपसी मतभेद हो सकते हैं जिससे आगे चलकर परेशानी आएगी. ऐसे में अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखे तथा अहंकार को अपने ऊपर हावी न होने दे.व्यापार-व्यवसाय में उत्साह से काम कर पाएंगे. भाग्य अनुकूल है, जल्दबाजी न करें. प्रसन्नता रहेगी.
शुभ रंग: स्लेटी
शुभ अंक: 7

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
शिक्षकों से आपको उचित मार्गदर्शन मिलेगा जो आपका करियर बनाने में सहायक होगा. यदि आप स्कूल में हैं तो आज के दिन आपको अपने सहपाठियों का भरपूर साथ मिलेगा जिससे आपकी आधे-अधूरे प्रोजेक्ट्स में सहायता होगी.वाणी में शब्दों का प्रयोग सोच-समझकर करें. प्रतिद्वंद्विता में कमी होगी. राजकीय सहयोग प्राप्त होगा. वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है.

शुभ रंग: केसरी
शुभ अंक: 1

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
सरकारी अधिकारी अपने काम पर विशेष ध्यान दे क्योंकि उन्नति हो सकती हैं तथा वरिष्ठ अधिकारियों से प्रोत्साहन भी मिल सकता हैं. निजी क्षेत्र के कर्मचारी अपने ऑफिस की राजनीति से दूरी बनाकर रखे अन्यथा उनकी छवि नकारात्मक बन सकती हैं.धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है. सत्संग का लाभ मिलेगा. राजकीय सहयोग प्राप्त होगा. लाभ के अवसर हाथ आएंगे.
शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 4

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 03 February 2022 राशिफल : चंद्रमा का कुंभ राशि में प्रवेश, सेहत के प्रति सतर्क रहें मिथुन, कर्क और वृश्चिक राशि के लोग.

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
यदि आप कॉलेज में हैं तो अपनी शिक्षा को लेकर संशय की स्थिति में रह सकते हैं जो आपको अपने भविष्य के लिए सोचने पर विवश करेगा.बिगड़े काम बनेंगे. निवेश मनोनुकूल लाभ देगा. नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी. कोई पुराना रोग बाधा का कारण हो सकता है. सामाजिक कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा.आर्थिक नीति में परिवर्तन होगा. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. तत्काल लाभ नहीं होगा.

शुभ रंग: पीला
शुभ अंक: 9

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
मानसिक रूप से आपके मन में नए-नए विचारों का समावेश होगा तथा पहले की अपेक्षा ज्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे. चारो ओर सकारात्मक माहौल बना रहेगा जो आपके मन को और आनंदित करेगा.जल्दबाजी व लापरवाही से हानि होगी. राजकीय कोप भुगतना पड़ सकता है. विवाद न करें. शुभ समाचार प्राप्त होंगे. प्रसन्नता रहेगी. बिछड़े मित्र व संबंधी मिलेंगे.
शुभ रंग: गुलाबी
शुभ अंक: 5

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज का दिन आपके व्यापार के लिए अति-उत्तम हैं. यदि कोई काम अभी तक रुका हुआ था तो वह शुरू हो जायेगा जिसमे आपको लाभ मिलेगा. रुका हुआ धन भी वापस आने के संकेत हैं. ऐसे में अपने चारो ओर विशेष ध्यान बनाए रखे तथा किसी भी अवसर को हाथ से न जाने दे.स्थायी संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं. मनपसंद रोजगार मिलेगा. आर्थिक उन्नति के प्रयास सफल रहेंगे .

शुभ रंग: भूरा
शुभ अंक: 3

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
कॉलेज में पढ़ रहे छात्र अपने लिए ऐसे विषयों में रुचि लेंगे जो भविष्य में उनका मार्ग प्रशस्त करेगा. यदि आपकी शिक्षा पूर्ण हो चुकी हैं व नौकरी की तलाश में हैं तो आज नए अवसर मिल सकते हैं. ऐसे में किसी अवसर को हाथ से न जाने दे तथा उस पर काम करे.किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है. स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठा पाएंगे. यात्रा लाभदायक रहेगी. बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे.

यह भी पढ़े :  SHUBH MUHURAT : 1 नवंबर 2021, सोमवार के शुभ मुहूर्त.

शुभ रंग: ग्रे
शुभ अंक: 2

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र किसी बात को लेकर आशंकित रहेंगे जिससे उनका मन पढ़ाई में कम लगेगा. ऐसे समय में अपने सीनियर्स का मार्गदर्शन आपको उचित राह दिखा सकता हैं.आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलने से खिन्नता रहेगी. बनते कामों में बाधा उत्पन्न होगी. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. काम में मन नहीं लगेगा. वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है.

शुभ रंग: महरून
शुभ अंक: 7

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
यदि आपके विवाह को 10 वर्ष से कम का समय हुआ हैं तो आज के दिन आपको अपने पार्टनर से कोई उपहार मिल सकता हैं जिससे मन खुश होगा. जिनके विवाह को 10 वर्ष से ज्यादा का समय हो चुका हैं उन्हें अपने पार्टनर का भरपूर साथ मिलेगा तथा दोनों कही घूमने जाने का भी प्लान कर सकते हैं.कोई अनहोनी होने की आशंका रहेगी. काम में मन नहीं लगेगा.

शुभ रंग: आसमानी
शुभ अंक: 6

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
यदि परिवार में किसी सदस्य के साथ आपका पुराना मतभेद चल रहा हैं तो वह आज के दिन समाप्त हो जायेगा व सभी के बीच आपसी प्रेम और बढ़ेगा. परिवार के लोगों में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी तथा सभी आपका सम्मान करेंगे. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. वाणी पर नियंत्रण रखें. व्यवसाय की गति धीमी रहेगी. आय बनी रहेगी. नौकरी में कार्यभार रहेगा. थकान महसूस होगी. सहकर्मी सहयोग

शुभ रंग: संतरी
शुभ अंक: 9

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे परीक्षार्थियों को अपने लिए नए क्षेत्र में हाथ आजमाने का अवसर मिलेगा जिसमे वे रुचि भी लेंगे.आय में निश्चितता रहेगी. शत्रु शांत रहेंगे. व्यापार-व्यवसाय से लाभ होगा. बुरी खबर मिल सकती है, धैर्य रखें. दौड़धूप की अधिकता का स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ेगा.

यह भी पढ़े :  SHANI SPECIAL REMEDY : अगर चाहिए शनि के सारे दोषों से मुक्ति जरूर करें ये खास उपाय कल. .

शुभ रंग: हरा
शुभ अंक: 1

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
यदि आप व्यापारी हैं और दुकान पर बैठते हैं तो लेनदेन को लेकर सावधानी बरते. आज आपके किसी अपने के द्वारा पैसो में हेराफेरी करने का प्रयास किया जाएगा. इसलिये इस चीज़ को लेकर पहले से ही सावधान रहे.रुका हुआ धन प्राप्त होगा. प्रयास सफल रहेंगे. बुद्धि का प्रयोग करें. यात्रा मनोनुकूल रहेगी. कारोबार से संतुष्टि रहेगी. प्रमाद न करें. निवेश से लाभ होगा.

शुभ रंग: सफेद
शुभ अंक: 8