RASHIFAL TODAY : 18 दिसंबर 2021 का राशिफल: शनिवार को इन राशियों के जातकों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, जानिए शुभ रंग और उपाय.

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा ? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात ? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय ? ऐसे तमाम सवालों के जवाब जानने के लिए ईटीवी भारत पर पढ़ें, आज का राशिफल.

मेष राशि
शुभ रंग: हल्का पीला रंग
भाग्य: 71%
मेष राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण शुभ होगा. इस दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. व्यापार में मुनाफे की संभावना है. वृष राशि में सूर्य ग्रहण का प्रभाव सातवें स्थान पर लगेगा. जीवन साथी के साथ थोड़ी अनबन हो सकती है. खर्च में बढ़ोतरी संभव है.
उपाय: किसी गरीब को दान दें, लाभ होगा.

वृषभ राशि
शुभ रंग: पीला रंग
भाग्य: 91%
इस राशि के जातक को व्यर्थ के वाद-विवाद से बचना चाहिए. परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें. मित्रों का सहयोग मिलेगा लेकिन क्रोध के अतिरेक से बचें. रहन-सहन कष्टमय हो सकता है. संतान को भी कष्‍ट मिलने की संभावना है.
उपाय: भगवान भास्कर की उपासना करें.

मिथुन राशि
शुभ रंग: गुलाबी
भाग्य: 81%
मिथुन राशि वालों को ग्रहण से लाभ ही लाभ होगा. पुराने विवाद से मुक्ति मिल सकती है. साथ ही संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग्य हैं. विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं. रोजमर्रा के कार्यों में व्‍यवधान आएंगे. जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य का ख्याल रखें.
उपायः भोजन करने से पहले रोटी का एक टुकड़ा अग्नि में डालें, इससे सूर्य ग्रहण का नकारात्मक असर ख़त्म हो जाएगा.

कर्क राशि
शुभ रंग: भूरा
भाग्य: 55%
कुछ तनाव आ सकता है. स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. नौकरी में प्रमोशन के अवसर भी मिल सकते हैं. हालांकि, मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे.वाहन एवं प्रॉपर्टी में आज निवेश नहीं करें, दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.
उपाय: मां दुर्गा की पूजा कर भोग लगाएं.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 30 दिसंबर 2021 का राशिफल: गुरुवार को इन राशियों के जातकों पर होगी धन की वर्षा, जानिए शुभ रंग और उपाय.

सिंह राशि
शुभ रंग: पीला
भाग्य: 88%
इस राशि वालों के हर काम पूरे होंगे. नौकरी में किसी मित्र के सहयोग से परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. लंबे समय से रुका हुआ भी काम पूरा होने की उम्मीद है.
उपायः कुत्ते का खाना खिलाएं, लाभ होगा.

कन्या राशि
शुभ रंग: स्लिवर
भाग्य: 71%
क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मन की स्थिति हो सकती है. परिवार में धार्मिक कार्य होंगे.नौकरी में तरक्‍की के अवसर हैं. वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में दिन भर रहेंगे. स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें.
उपाय: काली गाय को घास खिलाएं.

तुला राशि
शुभ रंग: हरा रंग
भाग्य: 55%
आप आत्‍मविश्‍वास से परिपूर्ण रहेंगे, लेकिन आत्‍मसंयत भी जरूर रखें. संतान सुख में वृद्धि होगी. मित्रों के साथ यात्रा के भी योग्य हैं. लाभ के अवसरों में वृद्धि‍ होगी. कोई अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा, लव लाइफ के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.
उपाय: किसी गरीब को दान दे.

वृश्चिक राशि
शुभ रंग: गोल्डेन
भाग्य: 69%
छोटे भाई बहन कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा, कोई धार्मिक यात्रा भी हो सकती है, यश मान बढ़ेगा, व्यापार अच्छा रहेगा, अविवाहित के लिए शादी के अच्छे प्रस्ताव आएंगे , लव लाइफ के लिए भी अच्छा दिन अच्छा रहेगा, विद्यार्थी पढ़ाई में लापरवाही करेंगे, प्रेमी प्रेमिकाओं के लिए दिन अच्छा रहेगा.
उपाय: शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और चालीसा का पाठ करें.

धनु राशि
शुभ रंग: गहरा नीला
भाग्य: 71%
धनु राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण का प्रभाव अशुभ रहेगा. बेवजह धन खर्च हो सकता है. भागदौड़ वाली जिंदगी हो सकती है. नौकरी और व्‍यापार करने वाले दोनों की प्रकार के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.
उपाय: भगवान शिव पर जल चढाएं.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 3 September 2021 राशिफल : मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, कन्या राशि वालों को मिलेगा मेहनत का फल

मकर राशि
शुभ रंग: स्लेटी
भाग्य: 95%
आज का दिन अच्छा रहेगा सभी सोचें काम पूर्ण होंगे, दांपत्य जीवन में नोकझोंक हो सकती है, प्रॉपर्टी एवं वाहन संबंधित विवाद से आज बचे, छोटे भाई-बहन एवं कर्मचारी का सहयोग मिलेगा, यात्रा हो सकती है, नृत्य डांस से जुड़े जातक आज लाभान्वित होंगे,लव लाइफ के लिए समय ठीक रहेगा.
उपाय: अपने इष्टदेव को आटे के हलवा का भोग लगाएं और खुद भी खा कर निकले.

कुंभ राशि
शुभ रंग: हल्का लाल
भाग्य: 81%
परिवारिक लोगों से मेल मिलाप होगा मन प्रसन्न होगा. मकर राशि के जातकों को पूजा पाठ में मन लगेगा. आज के दिन धन -दौलत प्राप्त होगा. मान-सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी. परिवार में मनमुटाव ख़त्म होगा. व्यापार में तरक्की की भी संभावना है. वैवाहिक जीवन सुख में रहेगा.
उपाय: सूर्य देव की पूजा करें.

मीन राशि
शुभ रंग: नीला
भाग्य: 59%
कर्क राशि वालों के लिए ग्रहण अशुभ रहेगा. इस राशि के जातकों का मित्रों से वाद-विवाद हो सकता है. संतान की ओर से भी तनाव हो सकता है. भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी.
उपायः इनके अशुभ प्रभाव से बचने के लिए चिड़ियों को दाना दें.