RAHU GOCHAR 2022 : जानिए इन 4 राशियों पर क्या होने वाला है असर राहु का राशि परिवर्त्तन.

छाया ग्रह राहु 18 महीने बाद राशि बदलने जा रहा है. राहु का यह गोचर 27 मार्च को मेष राशि में होगा. मेष, मंगल की स्वराशि है. राहु ग्रह यात्रा, वाणी, त्वचा, महामारी और राजनीति का कारक है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो इसका सीधा असर लाइफ पर पड़ता है. राहु के इस राशि परिवर्तन से 4 राशि वालों को सबसे अधिक लाभ मिलेगा. ये राशियां कौन-कौन सी हैं इसके बारे में जानते हैं.

मिथुन (Gemini)
इस राशि के जातकों को राहु-गोचर की अवधि में मेहनत का पूरा फल मिलेगा. प्रशासनिक सेवा से जुड़े लोगों को मान-सम्मान, पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. बिजनेस करने वालों के लिए भी यह गोचर बेहद लाभकारी साबित होगा. व्यापार में आर्थिक निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. इसके अलावा शेयर बाजार में पैसा लगाने से भी लाभ मिल सकता है.

कर्क (Cancer)
आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार का योग बनेगा. हर प्रकार के कार्यों में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिलेगा. नौकरी में कार्यस्थल पर जमकर प्रशंसा होगी. चंद्र ग्रह के कारण और भी अधिक लाभ मिलेगा. बिजनेस में आर्थिक प्रगति होगी. इसके अलावा व्यापार में कोई बड़ी डील सफल हो सकती है. गोचर की अवधि शेयर बाजार में निवेश करने के लिए लाभकारी साबित होगी.

वृश्चिक (Scorpio)
राहु का गोचर वृश्चिक राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होने वाला है. धन कमाने और संग्रह करने में सफल होंगे. कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं. इसके अलावा शेयर बाजार से अचानक धन लाभ हो सकता है. वृश्चिक राशि में मंगल मजबूत होते हैं. ऐसे में गोचर के दौरान नौकरी में प्रमोशन मिलने का प्रबल योग बनेगा. पुलिस प्रशासन, मेडिकल, इंजीनियरिंग से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 24 April 2022 आज का राशिफल : सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल.

कुंभ (Aquarius)
राहु का गोचर कुंभ राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होगा. आर्थिक स्थिति में प्रगति होगी. दैनिक आय बढ़ेगी. इसके साथ ही जो लोग शनि से संबंधित चीजें जैसे- तेल और लोहा आदि का काम करते हैं, उनके लिए राहु का गोचर अत्यंत लाभकारी साबित होगा. कुंभ, शनि की राशि है और राहु-शनि की मित्रता रहती है. ऐसे में इस राशि वालों को शेयर बाजार से अचानक लाभ हो सकता है.