PROMOTION TOTKE : प्रमोशन पाने की हर कोशिश पर फिर रहा है पानी तो करो ये उपाय.

प्रमोशन-इंक्रीमेंट ऐसी चीजें हैं जिनका लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं. कई बार कड़ी मेहनत करने और जरूरी योग्‍यता के बाद भी लोग प्रमोशन-इंक्रीमेंट पाने से चूक जाते हैं. इसके पीछे ऑफिस की पॉलीटिक्‍स, बॉस से न बनना या ऐसे कई कारण जिम्‍मेदार हो सकते हैं. इसके अलावा कुंडली के ग्रह, वास्‍तु दोष आदि के कारण भी प्रमोशन पाने में रुकावटें आती हैं. ऐसी रुकावटें दूर करने के लिए कुछ ज्‍योतिष उपाय बहुत काम आ सकते हैं.

इंक्रीमेंट पाने के प्रभावी उपाय :

सूर्य देव की पूजा: सफलता-तरक्‍की पाने के लिए सबसे ज्‍यादा जरूरी है कि सूर्य देव की कृपा जातक पर रहे. उनकी कृपा ही नेम-फेम दिलाती है. यदि आपकी भी प्रोफेशनल लाइफ में समस्‍याएं आ रही हों तो रोजाना सुबह स्‍नान करके सूर्य देव को जल चढ़ाना शुरू करें. कुछ ही दिन में प्रमोशन लेटर आपके हाथ में होगा. संभव हो तो आदित्‍य हृदय स्‍त्रोत का पाठ करें.

शनि देव की पूजा: करियर में तरक्‍की के लिए शनि देव की कृपा भी जरूरी है. शनि देव को यदि प्रसन्‍न कर लिया जाए तो दिन दूनी रात चौगुनी तरक्‍की मिलती है. इसके लिए हर शनिवार को शनि मंदिर में जाकर दीपक जलाएं. पीपल के पेड़ के नीचे भी दीपक जलाने से लाभ होगा.

गरीबों को भोज: ज्‍योतिष में गुरु ग्रह को बहुत शुभ माना गया है क्‍योंकि इस ग्रह की मजबूती भाग्‍य वृद्धि कराती है और हर काम में सफलता दिलाती है. प्रमोशन पाने के लिए भी गुरु ग्रह की मजबूती जरूरी है. इसके लिए गुरुवारों को पीली चीजों का दान करें. बेहतर होगा कि गरीबों को भोजन कराएं.

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : 12 जून 2022 : प्रदोष व्रत आज, जानें शुभ-अशुभ समय एवं राहुकाल.

हनुमान जी को चोला चढ़ाएं: संकटमोचक हनुमान की आराधना हर मुश्किल को दूर करके मन-मांगी मुराद पूरी करती है. नौकरी में प्रमोशन के तिलए हर मंगलवार को हनुमान जी के सामने दीपक लगाएं और पीला सिंदूर चढ़ाएं. हनुमान चालीसा का पाठ भी बहुत प्रभावी साबित होगा.