Pitru Paksha 2022 : ये दिन रहेंगे बेहद शुभ पितृपक्ष में करें खूब खरीदारी.

Pitru Paksha Shopping : पितरों की आत्मा की शांति के लिए पितृपक्ष में दान, धर्म कर्म पूजा पाठ किया जाता है। पितृपक्ष में आप अपने पितरों को प्रसन्न कर उनका विशेष आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं। पितृपक्ष में किए गए श्राद्ध से पितरों की आत्मा को शांति मिलती है। लेकिन, इस दौरान कुछ कार्यों को करने की मनाही है। हालांकि, पितृपक्ष को लेकर कई मिथ भी हैं। सबसे बड़ा मिथ जो है वह है कि इस दौरान भौतिक चीजों की खरीदारी नहीं करनी चाहिए।

बहुत से लोग मानते हैं कि पितृपक्ष में खरीदारी करने से पितर नाराज होते हैं। जबकि पितृपक्ष में खरीदारी को लेकर शास्त्रों में कोई जिक्र नहीं किया गया है। पितृपक्ष के दौरान शास्त्रों में कपड़ों और बाकी भौतिक चीजों की खरीदारी करने पर कोई रोक नहीं है। आप इस दौरान खरीदारी कर सकते हैं। बस आपको इस बात का ख्याल रखना है कि इस दौरान आपको खुशी से रहना है। परिवार के लोगों के साथ कोई लड़ाई झगड़ा नहीं करना है उनके साथ प्रेम से मिलजुलकर रहें। आपके पितर आपको खुश देखकर प्रसन्न होते हैं। साथ ही इस बात का भी ख्याल रखें की आप अपने माता पिता का अनादर न करें उनका पूरा ख्याल रखें।

इतना ही नहीं श्राद्ध पक्ष में व्यापारियों की तरफ से बहुत से लुभावने ऑफर भी दिए जाते हैं इसलिए आप अगर इन ऑफर का लाभ उठाना चाहते हैं तो इस तरह के अशुभ विचार अपने मन में न लाएं। ज्योतिष में भी इस बात का जिक्र किया गया है कि शुभ तारीख में की गई खरीदारी से कोई नुकसान नहीं होता है।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 16 April 2022 आज का राशिफल : आज बना है ग्रहण योग, देखें कैसा बीतेगा शनिवार का दिन.

इसके अलावा अगर आप पितृपक्ष में खरीदारी करने से कतरा रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी शुभ तिथियां बताने जा रहे हैं जिनमें आप टेंशन फ्री होकर पितृपक्ष में खरीदारी कर सकते हैं।

गरुड़ पुराण के अनुसार ऐसे लोगों को नरक जाने से कोई बचा नहीं सकता
11, 13, 17, 24, 25 सितंबर को सर्वार्थ सिद्धि योग है यह बेहद ही शुभ माना जाता है। इसलिए इस दिन आप खरीदारी कर सकते हैं।

17 सितंबर 2022 को सिद्धि योग में भी आप चाहें तो खरीदारी कर सकते हैं।

13 सितंबर 2022 को वृद्धि योग है

13 और 17 सितंबर 2022 को अमृत सिद्धि योग

16 सितंबर 2022 को रवियोग है