OIL ASTRO TIPS : ‘तेल’ बदलेगा आपकी किस्मत, राशि अनुसार ऐसे करें खास उपाय.

तेल का इस्तेमाल हर कोई करता है. कभी किचन में तो कभी शरीर की मालिश के लिए लोग तेल का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा शनि दोष को दूर करने के लिए तेल का दान किया जाता है. तेल ज्योतिष के नजरिए से भी खास है.

तेल का इस्तेमाल हर कोई करता है. कभी किचन में तो कभी शरीर की मालिश के लिए लोग तेल का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा शनि दोष को दूर करने के लिए तेल का दान किया जाता है. तेल ज्योतिष के नजरिए से भी खास है. ज्योतिष के मुताबिक राशि अनुसार तेल का विशेष इस्तेमाल करन से ग्रहों के दोष खत्म होते हैं जिससे भाग्य मजबूत होता है. जानते हैं राशि के राशि अनुसार तेल के खास उपाय.

मेष (Aries): मेष राशि के लोगों को घर के मुख्य दरवाजे पर चमेली के तेल का दीया जलाना शुभ है. इसे सूर्य अस्त होने के वक्त जलाना शुभ है. चौमुखी दीप जलाना और भी अधिक शुभ है.

वृष (Taurus): इस राशि के लोगों को जैतून के तेल का इस्तेमाल करना शुभ होता है. इस तेल के इस्तेमाल से भाग्य में वृद्धि होती है.

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि वालों को ब्रह्मी के तेल का उपयोग करना शुभ माना गया है. बुधवार के दिन पीपल के नीचे ब्रह्मी के तेल का जलाना शुभ है.

कर्क (Cancer): कर्क राशि के लोगों को घर के मुख्य दरवाजे पर चमेल-तेल का दीया जलाना शुभ होता है. इसके अलावा नियमित नारियल के तेल का इस्तेमाल करें.

सिंह (Leo): सिंह राशि वालों को सूरजमुखी के तेल का इस्तेमाल करना शुभ होता है. घर में रोजाना सूरजमुखी के तेल का दीया जलाना शुभ होता है.

यह भी पढ़े :  Budh ka Rashi Parivartan: आज बुध-सूर्य बनाएंगे बुधादित्य योग, 20 दिनों तक इन 5 राशि वालों पर होगी धन-वर्षा.

कन्या (Virgo): कन्या राशि वालों के लिए चमेली का तेल शुभ है. इस राशि के लोगों को बुधवार के दिन पीपल के चमेली तेल का दीया जलाना चाहिए.

तुला (Libra): तुला राशि के लोगों को चमेली के तेल का दीया जलाना शुभ होता है. दीया रोजना लक्ष्मी जी के सामने जलाएं.
धनु (Sagittarius): इस राशि के लिए नारियल का तेल शुभ होता है. इसके अलावा चंदन के तेल के इस्तेमाल से भाग्य बढ़ता है.

मकर (Capricorn): इस राशि वालों के लिए काले तिल का इस्तेमाल शुभ माना गया है. शनिवार के दिन शनिदेव का सामने इस तेल का दीया जलाने से भाग्योदय होता है. इसके अलावा भृंगराज और लौंग के तेल का इस्तेमाल भी शुभ होता है.

कुंभ (Aquarius): कुंभ वालों के लिए काले तिल का तेल भाग्यशाली साबित होता है. काले तिल के तेल का दीया घर के मुख्य द्वार पर जलाना शुभ है.

मीन (Pisces): मीन राशि वालों के लिए चंदन और नारियल का तेल भाग्यशाली होता है.