October 2021 Horoscope: इन तारीखों को जन्‍मे लोगों के लिए बेहद शुभ है अक्‍टूबर का महीना, चेक करें अपनी बर्थडेट

साल 2021 का अक्‍टूबर का महीना (October 2021) कुछ तारीखों में जन्‍मे लोगों के लिए बेहद शुभ साबित होगा. उन्‍हें इस महीने में करियर (Career) में बड़ी सफलता हासिल होगी.

जिस तरह ज्‍योतिष ग्रह दशाओं के आधार पर राशि के अनुसार भविष्‍य बताता है, वैसी ही अंक शास्‍त्र (Numerology) मूलांक (Mulank) के मुताबिक व्‍यक्ति का भविष्‍य बताता है. मूलांक व्‍यक्ति के जन्‍म की तारीख का जोड़ होता है, जैसे- 15 तारीख को जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 6 होगा. अक्‍टूबर महीने (October 2021) की बात करें तो यह महीना कुछ मूलांक वाले लोगों के लिए बेहद खास रहेगा. इस महीने में इन लोगों को कई ऐसी खुशियां मिलेंगी जो उनकी जिंदगी बदल देंगी.

इन मूलांक वालों की चमकेगी किस्‍मत

मूलांक 1 (Mulank 1): ऐसे जातक जो किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्मे हैं वे मूलांक 1 वाले होते हैं. इन जातकों के लिए अक्‍टूबर 2021 बहुत शुभ साबित होगा. उन्‍हें धन लाभ होगा. करियर में बड़ी अपॉरच्‍युनिटी मिल सकती है. कुल मिलाकर यह ऐसा समय है जो इन जातकों को बड़ी सफलता देगा.

मूलांक 3 (Mulank 3): किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 3 होता है. अक्‍टूबर महीना इन लोगों के भी करियर के लिए शानदार रहेगा. बड़ी सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. घर में खुशहाली रहेगी.

मूलांक 5 (Mulank 5): किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को पैदा हुए लोगों का मूलांक 5 होता है. अक्‍टूबर 2021 मूलांक 5 वालों के लिए कई सौगातें लेकर आया है. उनके करियर और आर्थिक स्थिति के अलावा सेहत में भी सकारात्‍मक असर दिखाई देगा. खास करके कारोबारियों के लिए यह समय बहुत लाभकारी साबित होगा.