Numerology : इन तारीखों में पैदा हुए लोग सबसे ज्‍यादा लकी माने जाते हैं क्‍या आप भी हैं शामिल?

Mulank 7 in Hindi: ज्‍योतिष शास्‍त्र की तरह अंक शास्‍त्र से भी व्‍यक्ति के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. आज हम उन लोगों के बारे में जानते हैं, जिन्‍हें अंक ज्‍योतिष में सबसे ज्‍यादा लकी माना जाता है. ये लोग किसी भी महीने के 7, 16 या 25 तारीख को जन्‍मे लोग हैं. इन तारीखों में जन्‍मे लोगों का मूलांक 7 होता है. ये लोग जिंदगी खुलकर जीते हैं और वो सब कुछ हासिल करते हैं, जो वे पाना चाहते हैं. इन्‍हें किस्‍मत का भरपूर साथ मिलता है और हर काम में सफलता पाते हैं.

केतु का अंक है मूलांक 7
पापी ग्रह माने जाने वाले ग्रह केतु का अंक 7 माना जाता है. इस कारण मूलांक 7 के जातकों में केतु ग्रह का प्रभाव देखने को मिलता है. इस मूलांक के जातक कभी किसी के सामने झुकना पसंद नहीं करते हैं. ये अपने तरीके से काम करना और जीना पसंद करते हैं. इन लोगों को अपने जीवन में किसी का दखल पसंद नहीं आता है.

खूब मान-सम्‍मान पाते हैं अंक 7 वाले जातक
7 अंक वाले जातक अपने जीवन में खूब मान-सम्‍मान पाते हैं. इन लोगों के पास पैसे की भी कमी नहीं होती है. ये बेहद सक्रिय होते हैं और अपना समय बर्बाद करना पसंद नहीं करते हैं. इन लोगों की इमेजिनेशन पॉवर भी अच्‍छी होती है. साथ ही इन लोगों में भविष्‍य की घटनाओं का अंदाजा लगा लेने की भी क्षमता होती है. इन लोगों को सफलता पाने के लिए ज्‍यादा संघर्ष नहीं करना पड़ता है और आसानी से सफलता पा लेते हैं. इन लोगों में केवल एक समस्‍या होती है कि वे किसी पर भी आसानी से भरोसा कर लेते हैं, इस कारण कई बार धोखे के शिकार हो जाते हैं. ये लोग समाज सेवा में भी खूब समय और पैसा लगाते हैं और हमेशा दूसरों की मदद करते हैं. अपने परिजनों की भी वे खूब परवाह करते हैं.