LUCKY NUMEROLOGY 2022 : ये हैं साल 2022 के लकी मूलांक, करेंगे छप्‍पर फाड़ कमाई; अपनी बर्थ डेट से करें चेक.

ज्‍योतिष के राशिफल की तरह अंक ज्योतिष से भी भविष्‍यफल की गणना की जाती है. इसके लिए मूलांकों का उपयोग किया जाता है. हर व्‍यक्ति का अपना एक मूलांक होता है जो कि उसकी जन्‍म तारीख के जोड़ से निकलता है. जैसे किसी भी महीने की 16 तारीख को पैदा हुए व्‍यक्ति का मूलांक 7 होगा. उसी तरह साल 2022 का योग भी 6 है. इन अंकों के जरिए गणना करके ही 1 से लेकर 9 मूलांक तक के लोगों का पूरे साल का भविष्‍यफल निकाला जाता है.

मूलांक 6 वालों के लिए बेहद खास है ये साल :

चूंकि साल 2022 के अंकों का जोड़ 6 है तो यह साल मूलांक 6 वाले जातकों के लिए सबसे ज्‍यादा खास रहेगा. वहीं 6 अंक को शुक्र ग्रह का अंक माना जाता है और वे भौतिक सुख, सौंदर्य, करियर, धन के कारक ग्रह हैं. लिहाजा यह साल 6 मूलांक वालों के लिए बहुत शुभ रहेगा. इसके अलावा भी कुल मूलांक के जातकों के लिए यह साल शानदार रहेगा.

इन मूलांक वालों की चमकेगी किस्‍मत :

मूलांक 1: किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 1 होगा. साल 2022 मूलांक 1 वाले जातकों के लिए बहुत शुभ रहेगा. उनका करियर चमकेगा. जॉब हो या बिजनेस दोनों में तरक्‍की मिलेगी. जबरदस्‍त धन लाभ होगा. आय के नए साधन बनेंगे.

मूलांक 2: किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 2 होगा. इस मूलांक के लोगों को करियर में नए-नए मौके मिलेंगे जो उनके लिए बहुत लाभदायक साबित होंगे. आय में बड़ा इजाफा होगा, जो आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा. अपनी योग्‍यता और मेहनत से हर चुनौती का सामना कर लेंगे.

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : 31 मार्च 2022 : आज करें भगवान विष्णु की पूजा, जानें शुभ-अशुभ समय एवं राहुकाल.

मूलांक 6: किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 6 है. यह साल सबसे ज्‍यादा फायदा मूलांक 6 के जातकों को पहुंचाएगा क्‍योंकि इस साल के अंकों का योग भी 6 है. शुक्र ग्रह इस राशि के जातकों को सफलता की ऊंचाईयों पर ले जाएंगे. इसके अलावा भौतिक सुख-सुविधाओं का भरपूर आनंद मिलेगी. छप्‍पर फाड़ कमाई होगी.