NUMEROLOGY : इस बर्थ डेट वाले लोग धन-दौलत के मामले में लकी होते हैं.

अंग ज्योतिष में व्यक्ति की जन्म तारीख के उसके भविष्य का आकलन किया जाता है. इसलिए अंक ज्योतिष शास्त्र में हर अंक का खास महत्व है. किसी तारीख में जन्में लोग बेहद बुद्धिमान होते हैं जबकि किसी और दिन जन्म लेने वाले जातक किस्मत के धनी होते हैं. कुछ लोग शांत स्वभाव के होते हैं जबकि कुछ मिलनसार होते हैं. जानते हैं कि मूलांक 9 वाले लोगों का व्यक्तित्व कैसा होता है.

बेहद लकी होते हैं मूलांक 9 वाले जातक
अंग ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों का जन्म किसी महीने से 9, 18 या 27 तारीख को होता है, उनका मूलांक 9 माना जाता है. इस मूलांक के लोग प्रोपर्टी के मामले में काफी लकी होते हैं. साथ ही इस मूलांक के जातक काफी जोशीले और उत्साही होते हैं. इसके अलावा साहस और निडरता जैसे गुण भी इस मूलांक के जातकों में देखने को मिलता है. मूलांक 9 के संबंधित लोग जिस काम को एक बार ठान लेते हैं, उसे सफल करके ही दम लेते हैं. इन्हें किस्मत का भी भरपूर साथ मिलता है.

मंगल ग्रह का मिलता है साथ
अंक ज्योतिष के मुताबिक मूलांक 9 का स्वामी मंगल है. इस कारण से इस मूलांक के लोग बेहद व्यवहारिक होते हैं. हालांकि इस मूलांक के लोग शुरुआती जीवन में काफी संघर्ष करते हैं. लेकिन समय के साथ-साथ इनकी स्थिति अच्छी होती चली जाती है. इस मूलांक वाले लोग अनुशासन में रहकर हर काम को सलीके से करते हैं. ये जीवन में आने वाली परेशानियों से घबराते नहीं हैं. बल्कि डटकर मुसीबतों का सामना करते हैं.