NUMEROLOGY : कैसा रहेगा आपका हाल अंक ज्‍योतिष के अनुसार साल 2022 में.

नया साल आपके लिए यह कैसा रहेगा इसे जानने के लिए आपकी जन्‍म तारीख भी काफी है. अंक शास्‍त्र में मूलांक के आधार पर गणना करके भविष्‍यफल निकाला जाता है. मूलांक आपकी जन्‍म की तारीख का जोड़ होता है, जैसे आपका जन्‍म किसी भी महीने की 9, 18 या 27 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 9 होगा. जानते हैं कि अंक राशिफल के मुताबिक साल 2022 आपके लिए कैसा रहेगा.

अंक राशिफल 2022 (Numerology Horoscope 2022)

मूलांक 1 (Mulank 1): मूलांक 1 वाले जातकों की साल 2022 को मेहनत का फल मिलेगा. करियर में मजबूती आएगी. हालांकि व्‍यापारियों को साल की शुरुआत में थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी. साल के आखिर में बड़ा धन लाभ हो सकता है. लव लाइफ शानदार रहेगी. शादी करना चाहते हैं तो यह इच्‍छा भी इस साल पूरी हो जाएगी. वहीं शादीशुदा लोगों की जिंदगी भी खुशहाल रहेगी. स्‍टूडेंट्स को भी मनपसंद कॉलेज में दाखिला मिल सकता है.

मूलांक 2 (Mulank 2): बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी. कामों की सराहना होगी, मान-सम्‍मान मिल सकता है. रचनात्‍मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए भी यह साल बहुत अच्‍छा है. परिवार में किसी सदस्‍य की बीमारी के कारण परेशान थे तो अब इसमें राहत मिलेगी. इससे परिवार में शांति और खुशी का माहौल रहेगा.

मूलांक 3 (Mulank 3): करियर में कुछ बदलाव होंगे जो कि लाभकारी साबित होंगे. कारोबारियों के लिए भी यह साल अच्‍छा रहेगा. नए संपर्क बनेंगे और धन लाभ भी होगा. हालांकि उदारता की अधिकता आपको नुकसान पहुंचा सकती है. लिहाजा देखभाल निर्णय लें. मैरिड लाइफ में कुछ मनमुटाव हो सकते हैं. हालांकि प्रेमियों के लिए यह साल अच्‍छा रहेगा. सेहत के प्रति सावधान रहें. खासतौर पर पेट, हार्मोन्‍स की समस्‍या हो तो उसकी अनदेखी न करें.

यह भी पढ़े :  SOLAR ECLIPSE IN KUNDALI : कुंडली में भी लगता है 'सूर्य ग्रहण', कराता है बड़े नुकसान; जानिए पहचानने के तरीके.

मूलांक 4 (Mulank 4): मूलांक 4 के जातकों को 2022 की शुरुआत में ही धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. मान-सम्मान मिलेगा. जीवन में सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. पिछले साल की तुलना में यह साल लव लाइफ और मैरिड लाइफ के लिए बेहतर रहेगा. समाज में भी सम्‍मान मिलेगा. संतान की ओर से अच्‍छा समाचार मिलेगा.

मूलांक 5 (Mulank 5): मूलांक 5 वाले जातक यदि नेतृत्‍व क्षमता का इस्‍तेमाल सही तरीके से कर लें तो इस साल उन्‍हें तगड़ा लाभ होगा. एक-एक करके सारे काम बनते जाएंगे. आर्थिक स्थिति भी ठीक रहेगी. लव लाइफ में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. वहीं विवाहित दंपत्तियों के लिए यह साल अच्‍छा रहेगा. स्‍टूडेंट्स को बहुत मेहनत करने की जरूरत है. आलस न करें. रोजाना एक्‍सरसाइज करना आपको कई बीमारियों से बचाएगा.

मूलांक 6 (Mulank 6): कह सकते हैं कि साल 2022 मूलांक 6 वाले जातकों का साल रहेगा. चूंकि साल 2022 के अंकों का जोड़ भी है इसलिए यह साल 6 मूलांक वाले लोगों के लिए बेहद शुभ रहेगा. उन्‍हें बेशुमार पैसा, तरक्‍की मिलेगी. कुछ जातकों को बड़ा पद मिल सकता है. घर में मांगलिक आयोजना होगा. विवाह के बंधन में बंध सकते हैं.

मूलांक 7 (Mulank 7): मूलांक 7 वाले जातकों के लिए यह साल कुछ मायनों में अप्रत्‍याशित रहेगा. जिंदगी में बदलाव आएंगे. रिश्‍ते बेहतर होंगे. करियर में उतार-चढ़ाव या उलझनों का सामना करना पड़ सकता है. अध्‍यात्‍म, मेडिटेशन से लाभ होगा. अप्रत्‍याशित धन लाभ भी होंगे.

मूलांक 8 (Mulank 8): इस साल में मन कम लगेगा. ऐसी स्थिति से बचें. कुछ लोगों को अप्रैल के बाद करियर के अच्‍छे ऑफर मिल सकते हैं जो लाभदायी साबित होंगे. आमदनी सामान्‍य रहे तो भी बचत करने में सफल होंगे. कारोबारियों के लिए भी यह साल ठीक रहेगा. लव लाइफ का आनंद लेंगे. मैरिड लाइफ भी अच्‍छी रहेगी.

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : 12 मई 2022 : मोहिनी एकादशी व्रत आज, जानें शुभ-अशुभ समय एवं राहुकाल.

मूलांक 9 (Mulank 9): मूलांक 9 वाले जातक दिल लगाकर काम करेंगे और उन्‍हें उसका नतीजा भी मिलेगा. साल 2022 उन्‍हें तरक्‍की देकर ही जाएगा. कारोबारी यदि बिजनेस बढ़ाना चाहते हैं तो यह साल उनके लिए अच्‍छा रहेगा. लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. परिवार में किसी सदस्‍य की बीमारी खर्चे बढ़ाएगी.