Numerology : इन क्षेत्रों में पाते हैं बड़ी सफलता पढ़ाई में तेज होते है इस तारीख को जन्में बच्चे.

 

Numerology Predictions: ज्योतिष के जानकार मानते है कि किसी बच्चे के जन्म की तारीख उसके स्वभाव और भविष्य को तय करने में बड़ी भूमिका निभाता है. अगर आपके भी बच्चे का भी जन्म इस दिन हुआ है, तो जानिए उसमें क्या खास बात है.

Personality Traits of Number 1: ज्योतिष शास्त्र में अंकों का बड़ा महत्व है. इन्हीं अंको की गणना करके ज्योतिष किसी बच्चे के स्वभाव का आकलन करते हैं और इसी आधार पर कोई भविष्यवाणी भी करते हैं. यहां आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आपके बच्चे का मूलांक 1 है, तो उसका व्यक्तित्व कैसा होगा. यदि आपके बच्चे के जन्म तारीख 1, 10, 19 या 28 है, तो उसका मूलांक 1 होगा. सूर्य इनका स्वामी ग्रह होता है. ऐसे बच्चे दिमाग से बहुत तेज होते हैं. ज्योतिष के जानकारों ने इनके बारे में कई और खास बातें बताई हैं.

स्वभाव के होते हैं कोमल

मूलांक 1 वाले जातक शानदार दिमाग के मालिक होते हैं. ये बच्चे बुद्धि के तेज और निडर होते है. किसी काम को करने को लेकर इनमें साहस भरपूर होता है. किसी काम को करने में ये घबराते नहीं हैं. जब ये किसी काम को ठान लेते है, तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. ये बच्चे उच्च शिक्षा और रिसर्च के क्षेत्र में काफी बेहतर काम करते हैं. मूलांक 1 के जातक पुलिस, सिविल सर्विस, राजनीति, डॉक्टर या फिर सेना में खूब नाम कमाते हैं. इनके बारे एक दिलचस्प बात ये है कि ये जिस भी क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते हैं, उस क्षेत्र में शानदार सफलता हासिल करते हैं.

यह भी पढ़े :  worship of Kaal Bhairav : इन मंत्रों का जाप काल भैरव की पूजा के समय किया जाता हैं.

बस कुछ बातों का रखें ध्यान

इन जातकों का भविष्य काफी उज्ज्वल होता है लेकिन ये कुछ बातों का ध्यान रख लें तो इनके जीवन में आने वाली परेशानियां हल हो जाएंगी.

1. भोजन में गुड़ जरूर लेना चाहिए.

2. पीले रंगों का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए.

3. आपको सुबह उठकर सूर्य देवता को जल चढ़ाना चाहिए.

4. घर की पूर्व दिशा को साफ-सफाई पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए.