NUMEROLOGY : बनते हैं बेशुमार धन-संपत्ति के मालिक इन मूलांक वाले लोग हमेशा रहती है मां लक्ष्‍मी की कृपा.

धन की देवी मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने के लिए लोग तरह-तरह के जतन करते हैं लेकिन कुछ लोगों पर जन्‍म के समय से ही मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसनी शुरू हो जाती है. वे पूरी जिंदगी अपार धन-संपत्ति का आनंद लेते हैं. ऐसे भाग्‍यशाली लोग कुछ खास तारीखों पर पैदा होते हैं. अंक शास्‍त्र के मुताबिक ये भाग्‍यशाली जातक मूलांक 9 वाले होते हैं. यानी कि किसी भी महीने की 9, 27 या 18 तारीख को जन्‍मे लोग धन के मामले में बेहद लकी होते हैं.

जिंदगी भर नहीं होती पैसों की कमी
मूलांक 9 के जातकों के जीवन में कभी पैसे की कमी नहीं होती है. उनके पास हमेशा खूब पैसा रहता है. साथ ही वे अपनी बात के पक्के होते हैं. जो कह दें उसे निभाते हैं. वे चुनौतियों का सामना डटकर करते हैं. मूलांक 9 के स्‍वामी मंगल हैं. इस कारण इन जातकों में बुद्धिमत्‍ता के साथ-साथ खूब साहस भी होता है.

राजनीति-प्रशासन में कमाते हैं नाम
मूलांक 9 के जातकों के लिए राजनीति और प्रशासनिक क्षेत्रों में काम करना बहुत ही अच्‍छा माना जाता है. वे इन क्षेत्रों में ऊंचा मुकाम पाते हैं. वे राजनीति में रहें तो अच्‍छे लीडर बनते हैं वहीं प्रशासनिक सेवाओं में जाएं तो आईएएस, आईपीएस, रेलवे आदि में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं. ये लोग जोखिम लेने से नहीं डरते हैं.

स्‍वभाव से होते हैं गुस्‍सैल
हालांकि मंगल के प्रभाव के कारण ये लोग गुस्‍सैल स्‍वभाव के होते हैं. इस कारण इनकी अपने जीवनसाथी और भाई-बहनों तक से अच्‍छी नहीं जमती. इनके विवाहेत्‍तर संबंध होने की भी आशंका रहती है.