NEW YEAR 2022 ; 1 जनवरी को बन रहा हैं विशेष संयोग करे ये खास उपाय होगी धन वर्षा.

यदि आप चाहते हैं कि आने वाला साल 2022 अच्‍छा बीते तो इसके लिए शनि देवता की कृपा जरूरी है. शनि देवता की कृपा से तरक्‍की, पैसा, सेहत-सम्‍मान सब कुछ मिलता है. कमाल की बात ये है कि नया साल शनिवार से ही शुरू हो रहा है, जो कि शनि देव को समर्पित है. ऐसे में 1 जनवरी 2022 शनि देवता को प्रसन्‍न करने के लिए बेहद खास है. लेकिन इसके अलावा भी इस दिन कुछ खास योग बन रहे हैं जो इस दिन की अहमियत को कई गुना बढ़ा रहे हैं.

शनि के साथ शिव की कृपा पाने का मौका
पंचांग के अनुसार 1 जनवरी 2022, शनिवार को पौष महीने के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी और चतुर्दशी तिथि है. साथ ही इस दिन मासिक शिवरात्रि भी पड़ रही है. लिहाजा यह दिन शनि के साथ-साथ शिव जी की कृपा पाने के लिहाज से भी खास है. 1 जनवरी को अमृत और सिद्धि योग भी रहेंगे. इन योग में किया गया पूजा-पाठ, दान-पुण्‍य कई गुना ज्‍यादा फल देता है. साल के पहले दिन बन रहे इस विशेष संयोग में किए गए कुछ उपाय पूरे साल सुख-समृद्धि और तरक्‍की देंगे. ऐसे में खासतौर पर मिथुन, तुला, धनु, मकर और कुंभ राशि के जातकों को शनि के उपाय जरूर कर लेने चाहिए क्‍योंकि इन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है. ऐसे में 1 जनवरी को किए गए उपाय उन्‍हें काफी राहत देंगे.

1 जनवरी को करें ये उपाय
1 जनवरी की सुबह भगवान शिव का रुद्राभिषेक करके नए साल का आगाज करना सबसे शुभ साबित होगा. इसके बाद शाम को शनि मंदिर जाकर शनि देव की पूजा करें. सरसों के तेल का दीपक जलाएं. गरीब-असहायों को भोजन और काली चीजों का दान करें. पीपल के पेड़ पर भी जल चढ़ाएं और सरसों के तेल का दीपक जलाएं.