MORPANKHI PLANT : पैसा और सौभाग्‍य आएगा चलकर घर की उत्तर दिशा में लगाएं ये खास पौधा.

जिस तरह अमीर लोगों की कुछ आदतें, कुंडली की कुछ ग्रह-स्थितियां एक जैसे होते हैं. वैसे ही उनके घरों में कुछ खास भी एक जैसी होती हैं. इन चीजों का संबंध वास्‍तु से होता है और उनसे मिलने वाली सकारात्‍मकता इन लोगों को सफल बनाने में अहम रोल निभाती है. अक्‍सर अमीरों के घर में पाई जाने वाली इन खास चीजों में कुछ पौधे भी शामिल हैं. ये पौधे इतने शुभ होते हैं कि बेशुमार पैसा, मान-प्रतिष्‍ठा, सफलता इनके घर चलकर आती है. आज हम पैसों के लिहाज से एक ऐसे ही बेहद शुभ माने गए पौधे के बारे में जानते हैं.

पौधा लगाते ही चमक जाती है किस्‍मत
ज्योतिष शास्‍त्र और वास्‍तु के मुताबिक जिंदगी में ऊंचाइयों पर वही लोग पहुंचते हैं और हमेशा छाए रहते हैं जिन पर मां लक्ष्‍मी और मां सरस्‍वती दोनों की कृपा रहती है. यदि व्‍यक्ति बुद्धिमान है तो वो पैसे कमाने के कई रास्‍ते खोज लेगा और अपनी बुद्धि-ज्ञान का इस्‍तेमाल करके उस धन को बढ़ाता जाएगा. इसलिए घर में ऐसा पौधा जरूर होना चाहिए जो आप पर हमेशा मां सरस्‍वती की कृपा बनाए रखता है. यह पौधा है मयूर पंखी का पौधा. आम बोलचाल की भाषा में इसे विद्या का पौधा भी कहते हैं. इसलिए इसे कई लोग किताबों में भी रखते हैं. वहीं अमीर लोग इस पौधे को अपने घर में इसलिए लगाते हैं ताकि उसकी पॉजिटिविटी से वे तेज गति से सही निर्णय ले सकें.

इस दिशा में लगाते ही बरसेगा पैसा
इस पौधे को घर की उत्तर दिशा में लगाते ही व्‍यक्ति की किस्‍मत बदल जाती है. उसके बुद्धि-चातुर्य से सारे काम बनने लगते हैं. उसे खूब पैसा मिलने लगता है. इस पौधे को गमले में लगा सकते हैं. समय-समय पर इसकी कटाई-छंटाई करके इसे संवारते रहने से यह आपके घर-गार्डन की खूबसूरती में भी चार चांद लगा देगा.