Month Horoscope : जून मासिक राशिफल 2022 : इस महीने चमकेंगे इन 6 राशियों के सितारें.

जानिए आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा जून का महीना

जून के पहले हफ्ते में दो ग्रहों की स्थिति बदलेगी, जबकि महीने के मध्य में सूर्य राशि परिवर्तन करके मिथुन राशि में आएंगे। जबकि इस महीने में शुक्र और मंगल की स्थिति भी बदलेगी, ऐसे में यह महीना आपके लिए कैसा रहेगा

मेष मासिक राशिफल: अटके कार्य तेजी से पूरे होंगे
गणेशजी मेष राशि वालों के लिए कह रहे हैं कि भाग्य का साथ मिलने के चलते करियर की दृष्टि से आपके लिए जून का महीना अच्छा रहेगा। इस दौरान जहां आपके अटके कार्य तेजी से पूरे होंगे, वहीं नए लाभ के अवसर भी प्राप्त होने की संभावना है। सेहत का ध्यान रखना होगा। नौकरी की तलाश करने वालों के लिए ये समय कुछ खास ला सकता है।

वृषभ मासिक राशिफल: स्वास्थ्य में आएगा सुधार
वृषभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि जून का महीना आर्थिक मामलों में आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपके लिए यह महीना व्यापार में सफलता दिलाने वाला होगा। राजनीतिक क्षेत्र में सफलता हासिल करने के लिए यह माह अच्छा रहेगा। माता के स्वास्थ्य में भी सुधार के बीच ससुराल पक्ष से आर्थिक सहायता प्राप्त हो सकती है।

मिथुन मासिक राशिफल: नौकरी में उन्नति की संभावना
गणेशजी मिथुन राशि वालों से कह रहे हैं कि इस माह नौकरी में उन्नति की संभावना है। इस समय व्यापार में उतार-चढ़ाव के बीच कृषि क्षेत्र में परेशानी आ सकती है। वहीं इस समय आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में सुधार की संभावना के बीच पिता के स्वास्थ्य को लेकर खास ध्यान रखना होगा।

यह भी पढ़े :  SHANI SADE SATI 2021 : इन 3 राशियों से कब हटेगी शनि-साढ़ेसाती, जानें किस साल शनिदेव चमकाएंगे किस्मत.

कर्क मासिक राशिफल: खुशनुमा रहेगा यह माह
कर्क राशि के लिए गणेशजी कहते हैं कि जून माह आपके लिए काफी खुशनुमा रहने की उम्मीद है। यह महीना आपकी आय के स्रोत को बढ़ाने वाला साबित होने के साथ ही धन आगमन के नए मार्ग खोलेगा। इस दौरान करियर में तरक्की के योग के साथ ही प्रमोशन की प्रबल संभावना है। माता के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा।

सिंह मासिक राशिफल: धन आगमन के नए मार्ग खुलेंगे
सिंह राशि वालों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि धन आगमन के नए मार्ग खुलने से आर्थिक मामलों के लिए जून का महीना आपके लिए अच्छा रहेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं सहित व्यापार में वृद्धि होगी। नौकरी में अधिकारी वर्ग से सहयोग प्राप्त होगा। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि के बीच कार्यक्षेत्र में आपको प्रयासों के लिए सम्मानित किया जा सकता है।

कन्या मासिक राशिफल: सामाजिक प्रतिष्ठा में इजाफा होगा
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि जून के महीने में आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में इजाफा होगा। व्यापार में धीरे-धीरे लाभ के मौके में बढ़ोतरी के बीच समाज में जिम्मेदारी बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों से अधिकारी वर्ग प्रसन्न रहेंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात नए रास्ते खोलने वाली सिद्ध होगी।

तुला मासिक राशिफल: साथियों से सहयोग मिलेगा
गणेशजी कह रहे हैं कि तुला राशि वालों को इस माह नौकरी में साथियों से सहयोग मिलेगा। वहीं किसी खास दोस्त की मदद से कुछ नए रास्ते भी खुलेंगे। जीवनसाथी के लिए ये समय उन्नति वाला रहने के साथ ही आपका व्यापार भी ठीक-ठीक रहेगा। तीर्थ यात्रा के योग के बीच इस दौरान कृषि क्षेत्र में सामान्य लाभ की संभावना है।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 17 नवंबर 2021 का राशिफल: बुधवार को इन राशियों के जातकों पर होगी धन की वर्षा, जानिए शुभ रंग और उपाय.

वृश्चिक मासिक राशिफल: मांगलिक कार्य होने के बन रहे हैं योग
वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि यह माह मिश्रित फल देने वाला रहने की संभावना है। नौकरी में अच्छा समय रहने के साथ ही संतान के मांगलिक कार्य होने के योग भी बनते दिख रहे हैं। इस समय किसी राजनीतिक पार्टी से भी कोई प्रस्ताव मिल सकता है। परिवार में विशेषकर भाई से मनमुटाव की स्थिति निर्मित हो सकती है।

धनु मासिक राशिफल: आर्थिक सहायता प्राप्त होने की उम्मीद
गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि जून के महीने में भूमि संबंधी लाभ की संभावना है। नौकरी में साथियों के सहयोग का साथ ही व्यापार में मध्यम लाभ पाएंगे। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलने के अलावा पिता से भी आर्थिक सहायता प्राप्त होने की उम्मीद है। जीवनसाथी से मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है।

मकर मासिक राशिफल: उतार-चढ़ाव का सामना करना होगा
गणेशजी कह रहे हैं कि मकर राशि वालों को जून के महीने में उतार-चढ़ाव का सामना करना होगा। नौकरी में प्रभाव कम होने के साथ ही व्यापार में सफलता मिलने में भी कठिनाई आने की आशंका है। पिता के स्वास्थ्य में सुधार के साथ ही किसी रिश्तेदार से सहयोग प्राप्त होगा। कृषि क्षेत्र में सामान्य लाभ मिलेगा।

कुंभ मासिक राशिफल: उन्नति के रास्ते खुलेंगे
गणेशजी कह रहे हैं कि कुंभ राशि वालों के लिए यह माह व्यापार के लिए ठीक-ठीक रहेगा। नौकरी में साथियों से सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी की उन्नति के रास्ते खुलेंगे। पारिवारिक कष्ट रहने की आशंका है। कृषि क्षेत्र में सामान्य लाभ मिलेगा। भाई के घर आर्थिक तंगी रहेगी। सेहत का ध्यान रखना होगा।

यह भी पढ़े :  Career Horoscope : 1 June 2022 आर्थिक राशिफल : धन संबंधी मामलों में इन राशियों के लिए लाभ का दिन है.

मीन मासिक राशिफल: सहकर्मियों से होगी परेशानी
मीन राशि वालों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि पद-प्रतिष्ठा में जून का महीना इजाफा करने वाला रहेगा। इस दौरान किसी संस्था से सम्मान प्राप्त होने की संभावना है। व्यापार में उतार-चढ़ाव के बीच कृषि क्षेत्र में इस समय सफलता हासिल होगी। नौकरीपेशा लोगों को साथियों से परेशानी का सामना करना पड़ेगा। घर में अशांति का वातावरण बनने न दें इसलिए शांत रहें।