METAL COIN : जानिए राशि के अनुसार कौन से धातु का सिक्का रखना चाहिए.

किस्मत का साथ हर कोई चाहता है. इसके लिए इंसान मेहनत के साथ-साथ अनेक प्रकार के उपायों का भी सहारा मिलता है. लेकिन कई बार भरपूर मेहनत करने के बाद भी अनुकूल परिणाम नहीं मिलता है. किस्मत बदलने के लिए ज्योतिष शास्त्र में खास उपाय बताए गए हैं. राशि के अनुसार सिक्का रखने से भाग्य संवरता है. जानते हैं कि किस राशि के जातक को कौन का सिक्का रखने से किस्मत का साथ मिलता है.

मेष (Aries): इस राशि के लोगों को अपने पास तांबे का सिक्का रखना शुभ होता है. इसे मंगलवार के दिन लाल धागे में धारण भी कर सकते हैं. इससे सेहत अच्छी रहेगी, गुस्से पर नियंत्रण रहेगा और धन की कमी नहीं होगी.

वृषभ (Taurus): चांदी या जस्ते का सिक्का अपने पास रखें. सिक्के को गुलाबी कागज या कपड़े में मोड़कर धन के स्थान पर रखें. इससे धन से संबंधित समस्याओं में राहत मिलेगी. साथ ही कर्ज का बोझ भी हल्का होगा.

मिथुन (Gemini): इस राशि के लोगों को कांसे के सिक्का रखना शुभ होता है. इसके करियर में उन्नति होती है. साथ ही धन की बचत भी होती है.

कर्क (Cancer): कर्क राशि के जातकों को चांदी का सिक्का रखना शुभ होता है. इससे स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. साथ ही साथ अनावश्यक तनाव से भी छुटकारा मिलेगा.

सिंह (Leo): इस राशि के जातकों को पूजा स्थान पर पीतल का सिक्का रखना अत्यंत शुभ होता है. इसके जीवन की परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. इसके अवाला वैवाहिक जीवन में भी खुशहाली आएगी.

कन्या (Virgo): कन्या राशि वाले धन के स्थान पर चांदी का सिक्का रखें. इसके अलावा सोने या पीतल का सिक्का अपने पर्स में रखें. इससे नौकरी में आ रही बाधाएं खत्म होंगी. साथ ही धन समस्या से निजात मिलेगा.

यह भी पढ़े :  Mauni Amavasya 2022 : जानें मौनी अमावस्या पर व्रत के 6 प्रमुख नियम क्या हैं.

तुला (Libra): चांदी का सिक्का हमेशा अपने पास रखना शुभ साबित होगा. इससे खर्च पर नियंत्रण रहेगा. साथ ही साथ वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी.

वृश्चिक (Scorpio): तांबे का सिक्का लाल धागे में पिरोकर धारण करना शुभ रहेगा. इससे फैमिली लाइफ बेहतर होगी. साथ ही संतान की समस्या दूर होगी और जल्द ही अपना मकान होगा.

धनु (Sagittarius): सोने या पीतल का सिक्का रखना शुभ रहेगा. इससे कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. साथ ही आर्थिक मजबूती भी मिलेगी. इसके अलावा आपका स्वभाव भी बेहतर रहेगा.

मकर (Capricorn): पर्स में हमेशा लोहे का सिक्का रखें. इसके अलावा एक लोहे का सिक्का घर के मेन गेट पर लटका दें. ऐसा करने से धन में वृद्धि होगी.

कुंभ (Aquarius): इस राशि के लोग विशेष रूप से दो रुपये का सिक्का अपने पर्स में रखें. इस सिक्के को खर्च ना करें. ऐसा करने से उन्नति होने लगेगी.

मीन (Pisces): एक पीतल या सोने का सिक्का पीले कागज में लपेटकर पर्स में या पूजा स्थान पर रखें. ऐसा करने से फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रहेगा. साथ ही क्रोध कम होगा.