Mercury Retrograde 2022 positive Impact : अब पूरे सितंबर इन 5 राशियों का चमकेगा करियर, बढ़ेगी कमाई बुध चलेंगे वक्री चाल.

Mercury retrograde positive impact on zodiac signs : बुद्धि, विद्या और धन प्रदान करने वाले ग्रह बुध की वक्री चाल कुछ राशियों के लिए बेहद फायदमंद होने वाली है। बुध ग्रह 10 सितंबर से स्‍वराशि कन्‍या में वक्री गति से चलना आरंभ करेंगे। बुध की उल्‍टी चाल शनिवार को सुबह 8 बजकर 42 मिनट पर शुरू होगी और 2 अक्‍टूबर तक बुध वक्री चाल से चलते हुए कन्‍या राशि में ही फिर से मार्गी हो जाएंगे। बुध की उल्‍टी चाल का कुछ राशियों के करियर, रुपये-पैसे व नाम-शौहरत पर सकारात्‍मक असर देखने को मिलेगा। आइए देखते हैं कौन सी हैं वे भाग्‍यशाली राशियां।

बुध की वक्री चाल के प्रभाव से कुछ राशियों को अपार धन और सफलता प्राप्‍त होने वाली है। 10 सितंबर शनिवार से आरंभ होने वाली बुध की वक्री चाल इन राशियों को करियर में कामयाबी दिलवाने वाली हो सकती है। इस दौरान यदि आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो आपको सफलता प्राप्‍त हो सकती है। देखें कौन सी हैं ये लकी राशियां।

वृष राशि : बैंक बैलेंस में वृद्धि होगी
वृष राशि वालों के लिए बुध का व्रकी होना शुभ फल देने वाला माना जा रहा है। इसके प्रभाव से आपकी लीडरशिव क्‍वालिटी में और इजाफा होगा और आप पहले से अधिक प्रभावी ढंग से लोगों से अपनी बात मनवा पाएंगे। करियर और रुपये-पैसे के मामले में इस वक्‍त आपकी किस्‍मत चमकने वाली है। वहीं मित्रों और करीबियों से भी आपके संबंधों में सुधार आएगा। आपके बैंक बैलेंस में भी वृद्धि होगी, लेकिन शेयर मार्केट में इस वक्‍त पैसा लगाने से बचें। इस वक्‍त प्रेमीजनों को भी अपने संबंधों को लेकर थोड़ा सा सावधान रहना चाहिए और किसी प्रकार की बहस और विवाद से बचना चाहिए। विद्यार्थियों के लिए यह वक्‍त शानदार है। उन्‍हें किसी प्रतियोगिता में सफलता प्राप्‍त हो सकती है। उपाय के तौर पर रोजाना गणेशजी की पूजा करें और लड्डू का भोग लगाएं।

यह भी पढ़े :  Astrology: लोगों को दीवाना कर देता है इन राशि वालों का कूल अंदाज, जानिए इनकी खासियतें

मिथुन राशि : करियर में बेहतरीन अवसर प्राप्‍त होंगे
बुध आपके राशि स्‍वामी भी माने जाते हैं और इस गोचर के वक्‍त वह आपके चतुर्थ भाव में प्रवेश करेंगे। इसका प्रभाव आपकी राशि पर बेहद शुभ होने जा रहा है और ईश्‍वर की कृपा आपकी राशि के लोगों पर इस बीच सबसे ज्‍यादा रहेगी। करियर में इस वक्‍त आपको कुछ बेहतरीन अवसर प्राप्‍त हो सकते हैं। आपकी सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि होगी। आप इस वक्‍त सोना चांदी की भी खरीद कर सकते हैं और धन के मामले में आपको लाभ होगा। इस दौरान आपके जरूरी कामों में आ रही सभी प्रकार की अड़चनें दूर होंगी। उपाय के तौर पर अपने साथ सदैव हरे रंग का रूमाल रखें।

कन्‍या राशि : ए‍डवरटाइजिंग और मीडिया से जुड़े लोगों को फायदा
बुध आपके राशि स्‍वामी हैं और आपके प्रथम भाव में वक्री होंगे। बुध का प्रथम भाव में वक्री होना आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होगा। कार्यक्षेत्र पर आपको हर प्रकार के अनुकूल फल प्राप्‍त होंगे। करियर में सफलता का स्‍वाद चखने को मिलेगा। व्‍यक्तिगत जीवन में भी आपके प्रभाव और वर्चस्‍व में वृद्धि होगी। हालांकि शत्रुओं से इस वक्‍त आपको सावधान रहने की जरूरत है। वे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। जीवनसाथी से बहस करने से भी बचें। जो लोग ए‍डवरटाइजिंग और मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं उनके लिए यह वक्‍त अनुकूलता प्रदान करने वाला होगा। इस वक्‍त करियर में बदलाव से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें। उपाय के तौर पर बुध ग्रह से बीज मंत्र का 108 बार जप करें।

यह भी पढ़े :  Bhishma Ashtami 2022 : जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि भीष्म अष्टमी पर.

धनु राशि : मिल सकता है मनचाहा पार्टनर
बुध ग्रह के वक्री होने से आपको कार्यक्षेत्र में लाभ के अवसर प्राप्‍त होंगे। ऑफिस में बॉस और सहयोगियों के साथ आपके संबंध पहले से बेहतर होंगे। मेहनत करने पर परिणाम आपके फेवर में आएंगे और परिवार में सभी लोगों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। जो लोग पार्टनरशिप में बिजनस करते हैं उनके लिए भी यह वक्‍त काफी अच्‍छा है। जो लोग परिवार या फिर प्रफेशनल लाइफ से जुड़े निर्णय को लेने में असमंजस में थे, उनके लिए यह वक्‍त अनुकूलता प्रदान करने वाला होगा। आपको इस वक्‍त हर प्रकार का निर्णय लेने में सहजता महसूस होगी। प्रेम संबंधों के मामले में जो लोग अभी तक सिंगल हैं उनकी खोज पूरी हो सकती है और उन्‍हें अच्‍छा पार्टनर प्राप्‍त हो सकता है। उपाय के तौर पर हर बुधवार गाय हो हरा चारा खिलाएं।

मकर राशि : छात्रों को सफलता प्राप्‍त होगी
बुध का व्रकी होना मकर राशि के जातकों के लिए हर प्रकार से फायदेमंद रहेगा। अगर आपका कोर्ट में कोई मुकदमा चल रहा है तो इस वक्‍त आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। आपके परिवार में भी इस वक्‍त खुशी का माहौल रहेगा। कई लोगों का इस दौरान यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। छात्रों के लिए यह वक्‍त काफी अनुकूल रहेगा और उन्‍हें किसी प्रतियोगिता में सफलता से संबंधित खुशखबरी प्राप्‍त हो सकती है। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत जातकों को उत्तम फल मिलेंगे। अगर आप काफी समय से ट्रांसफर करवाने के प्रयास में थे तो इस वक्‍त आपको मनचाहे परिणाम प्राप्‍त हो सकते हैं। काफी समय से अटकी हुई प्रॉपर्टी को बेचने में आप सफल रहेंगे। उपाय के रूप में हर बुधवार को हरे वस्‍त्र पहनें।