Mangalwar ke jyotish Upay : ये 5 चीजें खरीदने से हो सकता हैं नुकसान मंगलवार को.

मंगलवार के दिन न खरीदे ये चीजें

Astro Tips For Tuesday : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है। इस दिन हनुमानजी की पूजा करने से विशेष लाभ मिलता है। हनुमान जी की पूजा करने से मनुष्य को सभी संकटों से मुक्ति मिलती है। हालांकि, ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे कामों के बारे में बताया गया है जिन्हें भूलकर भी नहीं करने चाहिए। दरअसल, मंगलवार के दिन कुछ चीजों की खरीदारी करने को अशुभ माना गया है। तो आइए जानते हैं मंगलवार के दिन किन चीजों की खरीदारी नहीं करना चाहिए।

न खरीदें काले रंग के कपड़े
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगलवार के दिन काले रंग के कपड़े नहीं खरीदने चाहिए। साथ ही इस दिन काले रंग के कपड़े पहनने भी नहीं चाहिए। इस दिन लाल या नारंगी रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है। कहते है इस दिन लाल को नारंगी रंग के कपड़े पहनने से मंगल दोष कम होता है। इस दिन लोहे की खरीदारी भी नहीं करनी चाहिए लोहा खरीदना अशुभ माना गया है।

कांच का सामान
इस दिन कांच के बर्तन या कांच से बना सामान नहीं खरीदना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन कांच का कोई भी सामान खरीदने से धन की हानि हो सकती है। साथ ही किसी को कांच का सामान भी गिफ्ट नहीं देना चाहिए। इससे व्यर्थ का धन खर्च होने लगता है।

भूमि की खरीदारी न करें
ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार का दिन भूमि नहीं खरीदनी चाहिए। ना ही इस दिन भूमि पूजन करना चाहिए। इस दिन भूमि पूजन करने से घर में दरिद्रता और बीमारियां आती है। ऐसा करने से घर का मुखिया या कोई और सदस्य बीमार हो सकते हैं।

यह भी पढ़े :  Love Horoscope : इन राशियों के जातकों को मिल सकता है सरप्राइज जानें कैसी है आपकी लव लाइफ.

मांस मदिरा न खरीदें
इस दिन मांस मदिरा का सेवन करना वर्जित माना जाता है। इस दिन मांस मदिरा का सेवन करना या खरीदना अच्छा नहीं माना जाता है। इससे धन हानि होता है। इसके अलावा लहसुन और प्याज का सेवन नहीं करना चाहिए।

श्रृंगार का सामान
मंगलवार को श्रृंगार का सामान खरीदना अशुभ माना जाता है। दरअसल, इस दिन मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाया जाता है इसलिए इस दिन सिंदूर या कोई श्रृंगार का सामान नहीं करना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से धन अधिक खर्च होने लगता है।