Mahashivratri mantra 2022 : जानिए आपकी राशि के लिए कौन सा शिव मंत्र रहेगा प्रभावी महाशिवरात्रि पर.

Mahashivratri 2022: महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव (Lord Shiva) के मंत्रों का जाप करने से मनोवांछित फल की पूर्ति होती है. इस साल महाशिवरात्रि 01 मार्च को है. उस दिन आपको प्रात:काल में स्नान आदि से निवृत होकर साफ वस्त्र पहनना चाहिए और फिर विधिपूर्वक भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. महादेव शिव अपने भक्तों की मनोकामनाएं पूरी करते हैं, वे तो सच्चे मन से जल अर्पित करने मात्र से भी प्रसन्न हो जाते हैं. यदि आप किसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए शिव पूजा कर रहे हैं, तो आप अपनी राशि के अनुसार प्रभावशाली शिव मंत्र का जाप कर सकते हैं. इन मंत्रों का जाप कम से कम 108 बार किया जाना चाहिए. आइए जानते हैं राशि (Zodiac Sign) अनुसार भगवान शिव के मंत्रों (Shiva Mantra) के बारे में.

महाशिवरात्रि 2022 राशि अनुसार शिव मंत्र  :

मेष राशि वालों के लिए शिव मंत्र
महाशिवरात्रि पर मेष राशि के जातकों को पंचाक्षर मंत्र ओम नम: शिवाय का जाप करना चाहिए. शिव पंचाक्षर मंत्र सभी मनोकामनाओं की पूर्ति करने वाला मंत्र है.

वृष राशि वालों के लिए शिव मंत्र
वृष राशि वाले जब महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव की पूजा करें, तो ओम नागेश्वराय नमः मंत्र का जाप करें. भगवान भोलेनाथ आपके मन की मुराद पूरी करेंगे.

मिथुन राशि वालों के लिए शिव मंत्र
इस राशि के जातकों को महाशिवरात्रि के दिन ओम नम: शिवाय कालं महाकाल कालं कृपालं ओम नम: मंत्र का जाप करना चाहिए. आपके कार्य सफल होंगे.

कर्क राशि वालों के लिए शिव मंत्र
कर्क राशि के लोगों को महाशिवरा​त्रि को शिव पूजा के समय ओम चंद्रमौलेश्वर नम: मंत्र का जाप सच्चे मन से करना चाहिए. जीवन में सुख, समृद्धि एवं शांति मिलेगी.

यह भी पढ़े :  CHANAKYA NITI : हमेशा रहें इनसे सतर्क ये 3 चीजें पल भर में मौत के मुंह में धकेल देती हैं.

सिंह राशि वालों के लिए शिव मंत्र
महाशिवरात्रि पर शिव पूजा के लिए सिंह राशि वालों को ओम नम: शिवाय कालं महाकाल कालं कृपालं ओम नम: मंत्र का जाप पूरी शुद्धता के साथ करना चाहिए. शिव कृपा से सभी समस्याएं दूर होंगी.

कन्या राशि वालों के लिए शिव मंत्र
इस राशि के लोगों को महाशिवरात्रि के दिन ओम नमो शिवाय कालं ओम नम: मंत्र का जाप करना चाहिए. मंत्र जाप करते समय शुद्ध उच्चारण करें.

तुला राशि वालों के लिए शिव मंत्र

तुला राशि वाले इस शिवरात्रि शिव पंचाक्षरी मंत्र ओम नम: शिवाय का 108 बार जप करें। इस मंत्र का जप करने से कार्यक्षेत्र में आने वाली परेशानियां दूर होती हैं।

वृश्चिक राशि वालों के लिए शिव मंत्र
महाशिवरात्रि पर वृश्चिक राशि वालों को ओम हौम ओम जूं स: मंत्र का जप विधिपूर्वक करना चाहिए. महादेव आपकी मनोकामना पूरी करेंगे.

धनु राशि वालों के लिए शिव मंत्र
धनु राशि के जातकों को महाशिवरात्रि के दिन जाप के लिए प्रभावशाली मंत्र ओम नमो शिवाय गुरु देवाय नम: है.

मकर राशि वालों के लिए शिव मंत्र
इस राशि के लोगों को भी महाशिवरात्रि पर ओम हौम ओम जूं स: मंत्र का जाप करना चाहिए. शिव कृपा से हर मुश्किल आसान होगी और संकट दूर होंगे.

कुंभ राशि वालों के लिए शिव मंत्र
मकर और कुंभ राशि के स्वामी ग्रह शनि देव हैं. इस वजह से इस राशि के लोगों को भी ओम हौम ओम जूं स: मंत्र का जाप करना चाहिए. आपके लिए यह कल्याणकारी होगा.

मीन राशि वालों के लिए शिव मंत्र
महाशिवरात्रि के अवसर पर मीन राशि के लोगों को ओम नमो शिवाय गुरु देवाय नम: मंत्र का जाप करना उत्तम रहेगा.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 06 दिसंबर 2021 का राशिफल: जानिए अपना शुभ रंग, इन राशियों के लिए सोमवार रहेगा खास, अपनाने होंगे ये नुस्खें.

भगवान शिव के मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला से करना चाहिए. इन मंत्रों का जाप कम से कम 108 बार या एक माला करनी चाहिए. मंत्र जाप के समय मन को एकाग्र और शांत रखना जरूरी होता है.