Mahalakshmi Yoga : इन राशि वालों की चमक सकती है किस्मत शुक्र व बुध की युति से बना महालक्ष्मी योग.

ज्योतिष शास्त्र में सभी 9 ग्रहों का अपना विशेष महत्व होता है। 18 जून 2022 को बुध और शुक्र ग्रह की युति है। दरअसल शुक्र ग्रह इस माह अपनी स्वयं की राशि वृषभ में प्रवेश करने जा रहे हैं। जहां पर बुध ग्रह पहले से ही विराजमान हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह की अपनी विशेषता होती है जो उसी के अनुरूप शुभ या अशुभ फल प्रदान करते हैं। ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सुख, वैभव, रोमांस, भोग विलास और ऐशोआराम प्रदान करने वाला ग्रह माना गया है।

वहीं अगर बुध ग्रह की बात करें तो यह वाणी, संवाद, बुद्धि, तर्क क्षमता और व्यापार का कारक माना जाता है। वृषभ राशि में बुध और शुक्र ग्रह की युति से बहुत ही शुभ योग लक्ष्मी नारायण योग बनने जा रहा है। इसे महालक्ष्मी योग भी कहा जाता है। ज्योतिष में इस महालक्ष्मी योग का विशेष स्थान माना गया है। जिन जातकों की कुंडली में इस योग का प्रभाव रहता है उन्हें जीवन के सभी तरह के सुख और वैभव की प्राप्ति आसानी से हो जाती है। बुध-शुक्र ग्रह की युति से बने महालक्ष्मी योग का कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने की संभावना है। आइए जानते हैं कौन सी वे भाग्यशाली राशियां हैं।

मेष राशि: अचानक से मिल सकता है मुनाफा
मेष राशि के जातकों को बुध और शुक्र ग्रह की युति से बने लक्ष्मी नारायण योग का शानदार लाभ मिलने के संकेत हैं। आपकी कुंडली में यह लक्ष्मी नारायण योग दूसरे भाव में बनेगा। कुंडली का दूसरा भाव धन और वाणी का स्थान कहलाता है। ऐसे में मेष राशि के जातकों को धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। अचानक से आपको मुनाफा मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। जो जातक व्यापार कार्यों में लगे हुए उनके लिए इस योग से अच्छा मुनाफा प्राप्ति के संकेत हैं। जमीन के विक्रय से आपको अच्छा खासा धन हाथ लग सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी। समय आपके अनुकूल रहेगा।

यह भी पढ़े :  HARTALIKA TEEJ [हरतालिका तीज] पर मां पार्वती होती हैं इन 11 चीजों से प्रसन्न

कर्क राशि: इनकम बढ़ाने के आएंगे अच्छे मौके
बुध-शुक्र ग्रह की युति से बनने वाले लक्ष्मी नारायण योग का अच्छा फायदा कर्क राशि के जातकों को भी मिलेगा। मान-सम्मान में वृद्धि के संकेत हैं। पिछले कई महीनों से जिस योजना पर आप काम कर थे उसमें सफल होने का समय आ गया है। आपकी राशि से लक्ष्मी नारायण योग 11वें भाव में बन रहा है। कुंडली का 11वां भाव इनकम और आय का होता है। ऐसे में आपके लिए अपनी इनकम बढ़ाने के अच्छे मौके आएंगे। नौकरी में प्रमोशन और धन लाभ की प्रबल संभावना है। आय के नए-नए स्रोत बनेंगे। विदेश की यात्रा भी संभव है जहां पर आपकी अच्छी डील भी हो सकती है।

सिंह राशि: प्रमोशन और धन लाभ के मिलेंगे संकेत
आपकी राशि के लिए लिए लक्ष्मी नारायण योग 10वें स्थान में बनेगा। कुंडली का दसवां भाव नौकरी और कार्यक्षेत्र से संबंधित होता है। ऐसे में आपको नई नौकरी के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन और धन लाभ के भी संकेत हैं। वहीं जो जातक व्यापार में कार्यरत है उन्हे बिजनेस में अच्छा मुनाफा होने के संकेत हैं। इन राशियों के ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहने वाली होगी। यह जिस काम को आजमाएं उसमें इन्हें भरपूर सफलता हासिल होगी।

वृश्चिक राशि: कई शुभ अवसर मिलेंगे
वृश्चिक राशि के लिए लक्ष्मी नारायण बेहद शुभ रहने वाला है। इस दौरान एक अधिक स्रोतों से आपकी आमदनी होगी और व्यापारियों के लिए व्यवसाय में यह योग वृद्धि लेकर आएगा। अगर आप साझेदारी में कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो ग्रह-नक्षत्रों की कृपा से आपको कई शुभ अवसर मिलेंगे। प्रेमी जातकों के लिए यह अवधि काफी खुशनुमा रहेगा क्योंकि इस समय आप अपने रिश्ते को एक कदम आगे बढ़ाएंगे और अपने पार्टनर के साथ विवाह के बंधन में बंध सकते हैं।

यह भी पढ़े :  Vastu Tips: घर में भूलकर भी ना लगाएं ये 5 तस्वीर, वरना पैसों की तंगी से जीवन हो जाएगा बर्बाद.

कुंभ राशि: पैतृक संपत्ति से लाभ होगा
कुंभ राशि वालों के लिए बुध और शुक्र की युति काफी लाभदायक रहने वाली है। इस दौरान पैतृक संपत्ति से आपको लाभ होगा और किसी लंबी परियोजना में निवेश करना आपके लिए काफी फलदायी साबित होगा। साथ ही फ्रेशर्स को इस समय कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे और आपकी वाणी में विनम्रता आने से लोग आपकी ओर आकर्षित भी होंगे। भाई-बहनों और दोस्तों के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे। वहीं छात्रों में भी शिक्षा के प्रति एकाग्रता में वृद्धि देखी जाएगी। इस अवधि में बिजनस पार्टनर के साथ आपके संबंध मधुर होंगे और व्यवसाय में भी अच्छी वृद्धि होगी।