Magh Purnima 2022 : आज इन 7 उपायों से दूर करें चंद्र दोष को माघ पूर्णिमा पर बढ़ेगा सुख-समृद्धि.

Magh Purnima 2022: माघ पूर्णिमा या माघी पूर्णिमा (Maghi Purnima) आज 16 फरवरी दिन बुधवार को है. माघ पूर्णिमा के दिन स्नान दान एवं व्रत रखने का महत्व है. ऐसा करना से पुण्य लाभ होता है. हर माह में एक दिन पूर्णिमा की रात चंद्रमा अपनी 16 कलाओं से परिपूर्ण होता है. जिन लोगों की कुंडली में चंद्र द्रोष (Chandra Dosh) हो या चंद्रमा की स्थिति कमजोर हो, उनको पूर्णिमा के दिन कुछ आसान ज्योतिष उपाय (Astrology Tips) करने चाहिए, जिससे चंद्र दोष दूर हो जाए. चंद्रमा के प्रबल होने से जीवन में सुख एवं समृद्धि बढ़ती है. चंद्रमा के कमजोर होने पर लव लाइफ या वैवाहिक जीवन में कई प्रकार की समस्याएं आती हैं. शरीर कई प्रकार के रोगों से घिर जाता है. आइए जानते हैं चंद्रमा को मजबूत करने के उपायों के बारे में.

माघ पूर्णिमा 2022 चंद्रमा को मजबूत करने के उपाय  :

1. चंद्रमा को मजबूत करने का सबसे आसान उपाय है, चंद्रमा से जुड़ी हुई वस्तुओं का प्रयोग करना और उससे जुड़ी खाद्य पदार्थों का सेवन करना. चावल, दूध, चीनी और घी से बने खाद्य पदार्थ खाएं. सफेद वस्त्र पहनें.

2. पूर्णिमा का व्रत रखने और रात्रि के समय में चंद्रमा की पूजा करने से भी चंद्र दोष दूर होता है. कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है.

3. कम से कम 10 सोमवार व्रत रखने और भगवान शिव की पूजा करने से भी चंद्रमा दोष दूर होता है. कुंडली में चंद्रमा प्रबल होगा.

4. पूर्णिमा के दिन स्नान और दान के बाद चंद्र ग्रह का मंत्र ओम श्रां श्रीं श्रौं स: चंद्राय नम: का जाप करें. यह मंत्र आपका कल्याण कर सकता है.

यह भी पढ़े :  SHARADIYA NAVATRI : शारदीय नवरात्रि 2021 : लाल किताब अनुसार नवरात्र में करें ये कार्य तो होगा ये फायदा

5. कुंडली में चंद्रमा का संबंध माता से बताया गया है. ऐसे में आप अपनी माता की सेवा करें. चंद्रमा वैसे ही मजबूत हो जाएगा.

6. चंद्र दोष को दूर करने के लिए मोती पहनें. मोती चंद्रमा का रत्न माना गया है.

7. चंद्रमा को प्रसन्न करने के लिए आप अपनी संतान से अच्छा व्यवहार करें. उनका सही से पालन-पोषण करें. चंद्र ग्रह से जुड़े दोष दूर हो जाएंगे.