Maa Lakshmi : मां लक्ष्मी बनाएंगी मालामाल तिजोरी में रखें ये खास चीज.

साल 2022 के आगमन में अब बहुत कम समय बच गया है. मौजूदा साल पैसों को लेकर कई लोगों के लिए खराब रहा है. 2022 को लेकर हर किसी की कामना है कि इसमें धन को लेकर किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े. इस साल ही अगर धन की देवी लक्ष्मी से जुड़े कुछ खास उपाय अगर किेए जाएं तो नए साल में मां लक्ष्मी का कृपा बनी रहेगी. आगे जानते हैं कि तिजोरी या धन स्थान पर किन चीजों को रखने से आने वाला पूरा साल खुशहाल रहेगा.

5 कौड़ी और केसर
शुक्रवार के दिन पीले कपड़े में 5 कौड़ी और थोड़ी-सी केसर, चांदी के सिक्के के साथ बांधकर तिजोरी या धन रखने के स्थान पर रखें. इसके साथ-साथ थोड़ी हल्दी की गांठें भी रखें.

भोजपत्र और लाल चंदन
लाल चंदन को पानी में घोलकर बिना टूटे हुए भोजपत्र पर मोर पंख से ‘श्रीं’ लिखें. इसके बाद इस भोजपत्र को तिजोरी में रखें दें. मां लक्ष्मी जल्द ही कृपा बरसाएंगी. साथ ही पैसा भी बढ़ता जाएगा.

धनदा यंत्र
ऐश्वर्य वृद्धि यंत्र या धनदा यंत्र की को तिजोरी या धन स्थान पर रखें. इन दोनों में से किसी भी एक यंत्र को विधिवत पूजन के बाद धन वाले स्थान पर या तिजोरी में रख दें. इस उपाय से तिजोरी कभी भी खाली नहीं रहेगी. साथ भी और धन में बरकत भी होगी.

दक्षिणावर्ती शंख
दक्षिणावर्ती शंख का संबंध देवी लक्ष्मी से माना जाता है. इसे तिजोरी में रखने पर मां लक्ष्मी खुद इसकी ओर आकर्षित होती हैं और धन से जुड़ी तमाम समस्यायों का समाधान हो जाता है. साथ ही घर में सुख-समृद्धि भी बनी रहती है.

यह भी पढ़े :  FENG SHUI : आइए जानते हैं फेंगशुई के अनुसार कौन कौन से जानवर की मूर्ति रखनी चाहिए.

पूजा की सुपारी
पूजा की सुपारी को गौरी-गणेश का रूप माना गया है. घर में इसकी पूजा कर तिजोरी या धन स्थान पर रखें. माना जाता है कि जहां गणेश जी का वास होता है, वहीं मां लक्ष्मी भी निवास करती हैं. इस उपाय से घर में लक्ष्मी स्थाई रूप से निवास करती हैं.