Love Rashifal : 9 july 2022 : जानिए आपके प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन.

लव राशिफल (Daily Love Rashifal)

पढ़ें चंद्र राशि पर आधारित लव राशिफल (Daily Love Rashifal) और जानें प्रेम जीवन के लिहाज से कैसे गुजरेगा दिन। यह दैनिक प्रेम राशिफल चंद्रमा की गणना पर आधारित है। आप लव राशिफल के माध्यम से अपने प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन से जुड़ी भविष्यवाणी को जान सकते हैं। प्रेम और वैवाहिक जीवन में जो जातक एक-दूसरे से प्रेम के बंधन में बंधे हुए हैं चंद्र राशि की गणना के आधार पर रोज होने वाली वार्ता के संबंध में भविष्यवाणी की जाती है। जैसे दिन विशेष में प्रेमी-प्रेमिका के बीच दिन कैसा रहेगा, एक दूसरे के प्रति आपसी रिश्ता मजबूती की ओर बढ़ेगा या फिर किसी तरह की रुकावट आने वाली है इस सबके बारे में संकेत मिल जाता है। वहीं जो जातक वैवाहिक जीवन में है उनके लिए दिन कैसा रहने वाला होगा, जीवनसाथी के प्रति संबंध पहले से मजबूत होगा या किसी तरह का मनमुटाव तो नहीं होगा आदि के संकेत मिल जाते हैं। तो आइए दैनिक लव राशिफल के माध्यम से जानते हैं सभी 12 राशि के जातकों के लिए कैसा बीतेगा पूरा दिन…

मेष लव राशिफल (Aries Love Horoscope): प्रेम संबंध को लेकर आप कुछ अधीर से दिख सकते हैं और शीघ्रातिशीघ्र प्रेमी से मुलाकात करने का विचार भी मन में ला सकते हैं। यदि आपका प्रेमी आपके शहर से दूर रहता है तब आप आज उसे मिलने की मनुहार कर सकते हैं। यदि शहर में ही है तब आप संध्या समय तक मिल सकते हैं।

वृष लव राशिफल (Taurus Love Horoscope): अपने प्रेमी जीवन को धरातल पर ही रहने देगें तो आपका ही भला रहेगा अन्यथा आप अत्यधिक मानसिक परेशानी का अनुभव कर सकते हैं। आप प्रेमी से जितनी ज्यादा अपेक्षा करेगें उतना ही ज्यादा आपका मन भी टूट सकता है। मन को नियंत्रित करना स्वयं आपके हाथ में है इसमें कोई अन्य आपकी मदद नहीं कर पाएगा।

यह भी पढ़े :  Chandra Grahan November 2021: 5 राशियों पर सबसे ज्‍यादा असर डालेगा ये चंद्र ग्रहण, जरूर जान लें अपना हाल.

मिथुन लव राशिफल (Gemini Love Horoscope):आज का दिन आप पूरी तरह से प्रेमी को समर्पित कर सकते हैं और उसे मनाने में दिन व्यतीत हो सकता है। परन्तु आपका प्रेमी इस बार कुछ ज्यादा ही हठ का परिचय दे सकता है और इतनी आसानी से मानने वाला नहीं होगा। प्रेमी का ढीला स्वास्थ्य भी आपको चिन्तित व विचलित कर सकता है।

कर्क लव राशिफल (Cancer Love Horoscope): यदि आपके विवाहेतर प्रेम संबंध बने हुए हैं तब आपको थोड़ी सी फिक्र अपने जीवनसाथी को लेकर हो सकती है क्योंकि आपके संबंधों पर अब उसे संदेह सा होने लगेगा। यही चिन्ता आपको दिन भर सताए रख सकती है कि आगे ये संबंध रह भी पाएंगे अथवा टूट ही जाएंगे क्योंकि संदेह होने पर भी आप इन संबंधों को अभी छोड़ना नहीं चाहेगें।

सिंह लव राशिफल (Leo Love Horoscope): आपका प्रेमी आपको किसी तरह के भ्रम अथवा धोखे में रख सकता है। इसलिए थोड़ा सा सतर्क रहें और प्रेमी की हरकतों पर नजर रखें। यदि आपको कोई भी गतिविधि संदिग्ध लगती है तब असमंजस में ना पड़कर प्रत्यक्ष रुप से प्रेमी से ही बात करें। भविष्य की चिन्ता ना करें अपितु अभी वर्तमान का सोचें।

कन्या लव राशिफल (Virgo Love Horoscope): यदि पिता के कानों तक आपके प्रेम संबंधों की भनक लग जाती है तब आपकी आज खैर नहीं। उनकी डाँट फटकार सुनने के लिए आपको तैयार रहना चाहिए। वह जो भी कहते हैं वह आपके भले के लिए ही कहते हैं। इसलिए उनकी बातों को नजरअंदाज करने की बजाय एक बार गौर अवश्य फरमाना चाहिए।

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : 29 मई 2022 : आज करें सूर्य आराधना, जानें शुभ-अशुभ समय एवं राहुकाल.

तुला लव राशिफल (Libra Love Horoscope): हर किसी व्यक्ति का अपना विशिष्ट व्यक्तित्व होता है जो दूसरे में नहीं होता। इसी प्रकार आपके प्रेमी की भी अपनी एक विशेषता है और यदि आप सच्चे दिल से प्रेम करते हैं तब आपको कमियाँ छोड़ प्रेमी की विशेषताओं पर गौर करना चाहिए। आपका मन जिस दुविधा में पड़ा है उसे एक किनारे कर आगे बढ़े।

वृश्चिक लव राशिफल (Scorpio Love Horoscope): आज आप भविष्य की कुछ योजनाओं को लेकर अपने प्रेमी से बातचीत कर सकते हैं कि इस संबंध को कहाँ तक ले जाया जाए। आप बहुत ही दृढ़ विचारों वाले व्यक्ति हैं इसलिए जो भी करते हैं वह ठोस आधार पर ही करना चाहते हैं और अपने प्रेमी से भी आप यही उम्मीद भी रखते हैं। इसलिए प्रेमी के लिए आज का दिन परीक्षा की घड़ी भी साबित हो सकता है।

धनु लव राशिफल (Saggitarius Love Horoscope): यदि आप प्रेमी के साथ कहीं घूमना चाहते हैं तब आपको ऊँचाई वाली जगहों से बचना चाहिए और यदि जाना भी पड़ जाए तब पैदल चलते समय थोड़ा सचेत होकर चलना ही आपके लिए अच्छा होगा अन्यथा चोटादि लगने की संभावना बन सकती है। इसलिए थोड़ी सी सावधानी आपको दुर्घटना से बचा सकती है।

मकर लव राशिफल (Capricorn Love Horoscope): यदि आपकी लव लाईफ ताजा – ताजा ही शुरु हुई है तब प्रेमी पर आँखें मूँदकर विश्वास करने की बजाय उसकी थोड़ी जांच पड़ताल भी आपको कर लेनी चाहिए कि वह कहाँ से आया है, क्या करता है आदि बातें। हवा में बाते करने की बजाय आपका थोड़ा सा व्यवहारिक बनना आपको नुकसान से बचा सकता है।

यह भी पढ़े :  Different Colour Clothes In Puja : जानें पूजा में किस रंग के वस्त्र का क्या महत्व है.

कुंभ लव राशिफल (Aquarius Love Horoscope): प्रेम संबंध यदि सुचारु रुप से नहीं चल पाते हैं तब अत्यधिक मानसिक परेशानी से कई बार गुजरना पड़ता है और प्रेम संबंध सही दिशा में चलते रहें उसके लिए दोनो के मध्य विश्वास की डोर का बने रहना आवश्यक है। इसलिए प्रेमी यदि आपसे बात करने का समय नहीं निकाल पा रहा है तब आपको गुस्सा करने की बजाय यह सोचना चाहिए कि वह ठीक से तो है ना !

मीन लव राशिफल (Pisces Love Horoscope): प्रेमी के साथ पिकनिक पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है और साथ में कुछ और प्रेमी जोड़े भी आपके साथ जा सकते हैं। यदि आप आफिस में बिजी ना हुए तभी यह प्रोग्राम बन पाएगा। यदि प्लान सफल नहीं हुआ तब आप संध्या समय में मित्रों के साथ ही मस्ती के मूड में इधर-उधर घूमते नजर आ सकते हैं।