Love Rashifal : 02 july 2022 : जानिए आपके प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन.

लव राशिफल (Daily Love Rashifal)

पढ़ें चंद्र राशि पर आधारित लव राशिफल (Daily Love Rashifal) और जानें प्रेम जीवन के लिहाज से कैसे गुजरेगा दिन। यह दैनिक प्रेम राशिफल चंद्रमा की गणना पर आधारित है। आप लव राशिफल के माध्यम से अपने प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन से जुड़ी भविष्यवाणी को जान सकते हैं। प्रेम और वैवाहिक जीवन में जो जातक एक-दूसरे से प्रेम के बंधन में बंधे हुए हैं चंद्र राशि की गणना के आधार पर रोज होने वाली वार्ता के संबंध में भविष्यवाणी की जाती है।

जैसे दिन विशेष में प्रेमी-प्रेमिका के बीच दिन कैसा रहेगा, एक दूसरे के प्रति आपसी रिश्ता मजबूती की ओर बढ़ेगा या फिर किसी तरह की रुकावट आने वाली है इस सबके बारे में संकेत मिल जाता है। वहीं जो जातक वैवाहिक जीवन में है उनके लिए दिन कैसा रहने वाला होगा, जीवनसाथी के प्रति संबंध पहले से मजबूत होगा या किसी तरह का मनमुटाव तो नहीं होगा आदि के संकेत मिल जाते हैं। तो आइए दैनिक लव राशिफल के माध्यम से जानते हैं सभी 12 राशि के जातकों के लिए कैसा बीतेगा पूरा दिन…

मेष लव राशिफल (Aries Love Horoscope): आज का दिन आपके पक्ष में नजर आता है और इन्ही सकारात्मक पलों का लाभ उठाते हुए आप अपने प्रेम के अगले पायदान की ओर कदम बढ़ाएंगे। दोनों की नजदीकियाँ कुछ और बढ़ सकती है लेकिन आगे बढ़ने से पूर्व निर्धारित कर लें कि अगे बढ़ना आपके लिए हितकर होगा या नहीं, जो भी करने ज रहे हों उस पर भली भाँति विचार भी करें

यह भी पढ़े :  SNAKE : जानें घर में सांप आने का क्या होता हैं शुभ-अशुभ असर.

वृष लव राशिफल (Taurus Love Horoscope): कुछ बातों को लेकर प्रेमी आपकी आलोचना कर सकता है जिसे आप शायद ही हजम कर पाएं। अगर अपनी अच्छाइयां सुनकर आप खुश होते हैं तब अपनी कमियों पर भी आपको गौर अवश्य ही फरमाना चाहिए। आज आपको प्रेमी का व्यवहार कुछ अजीबो-गरीब लग सकता है जिससे आप थोड़ा उलझन में पड़ सकते हैं।

मिथुन लव राशिफल (Gemini Love Horoscope): प्रेम संबंधों के लिए दिन प्रतिकूल सिद्ध होने के आसार नजर आते हैं और दिन भर अकारण तनाव सा महसूस कर सकते हैं। बिगड़े हुए प्रेम संबंधों से आपके शैया सुख में भी कमी का अनुभव आपको हो सकता है। बस प्रेमी की याद में रात का चैन भी आप खोया हुआ सा महसूस करेगें। कुल मिलाकर प्रेम संबंध बहुत बढ़िया नहीं कहे जा सकते हैं।

कर्क लव राशिफल (Cancer Love Horoscope): प्रेम संबंधों को लेकर आप अति उत्साहित नजर आएंगे लेकिन दिल के साथ दिमाग से भी काम लें ताकि अपने प्रेम संबंधों के समक्ष आई चुनौतियों से आप सरलता से निबट सकें। दोनो परस्पर मीठी-मीठी बातें करने में वक्त गुजार सकते हैं। यदि आपके बड़े बहन- भाई हैं तब वह आपकी “लव लाईफ” में रोड़ा अटकाने का काम कर सकते हैं।

सिंह लव राशिफल (Leo Love Horoscope): प्रेम संबंधों को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है। कोई भी निर्णय लेने से पूर्व आपको कई बार पुनर्विचार कर लेना चाहिए। बिना बात किसी का दिल ना तोड़े और न ही धोखा देने का विचार ही मन में लाएँ क्योंकि आपका प्रेमी आपसे बदला लेने की भावना मन में पाल सकता है।

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : 21 अप्रैल 2022 : आज करें ​भगवान विष्णु की पूजा, जानें शुभ-अशुभ समय एवं राहुकाल.

कन्या लव राशिफल (Virgo Love Horoscope): प्रेमी की खूबियों के साथ उसकी कमियों को भी आप गले लगाएँ तभी आप दोनो के मध्य और अधिक संबंध प्रगाढ़ होगें। प्रेमी के सामने ही यदि आप आज किसी अन्य से फ्लर्ट करने से बाज नहीं आएंगे तब आपको मुँह की भी खानी पड़ सकती है। प्रेमी को मनाने में ही दिन की बर्बादी भी हो सकती है।

तुला लव राशिफल (Libra Love Horoscope): अपने अहंकार को यदि आप प्रेम संबंधों में भी आड़े लेकर आएंगे तब आपके लिए यह शुभ संकेत नहीं कहा जा सकता है। साथ ही आप प्रेमी को किसी प्रकार के धोखे में ना रखें और ना ही झूठ का सहारा लें। किसी अन्य का नाम लेकर उसे प्रेमी के समक्ष बदनाम करने का प्रयास ना करें अन्यथा इन सब बातों का प्रभाव आपके प्रेमी जीवन पर बुरा ही पड़ेगा।

वृश्चिक लव राशिफल (Scorpio Love Horoscope): हर क्षेत्र में आपकी आदत है कि उसका पहले भली भाँति अवलोकन किया जाए, परखा जाए फिर आगे बढ़ा जाए लेकिन यह आदत आपके प्रेम संबंधों पर भी लागू नहीं हो सकती। प्रेम संबंध सुचारु रुप से चलते रहे उसके लिए आवश्यक है कि आप प्रेमी की हरेक बात में नुक्ताचीनी ना करें।

धनु लव राशिफल (Saggitarius Love Horoscope): सुखी प्रेम संबंधों की नींव विश्वास पर टिकी होती है, जब यह विश्वास ही डगमगाने लगे तब आपको उसी समय अंकुश लगा देना चाहिए। यदि ऎसा ना किया गया तब प्रेम संबंधों में मिठास का अभाव स्पष्ट रुप से देखने को मिल सकता है। प्रेमी को किसी प्रकार के धोखे में ना रखें।

यह भी पढ़े :  Shani Sade Sati 2021 : इन 3 राशियों पर चल रही है शनि की साढ़ेसाती और 2 पर है ढैया, जानिए बचने के उपाय.

मकर लव राशिफल (Capricorn Love Horoscope): यदि आप छात्र हैं तब आप अपने किसी सहपाठी की ओर खुद को खिंचा हुआ सा महसूस कर सकते हैं। इस खिंचाव में आप अजीब सा सुकून महसूस करेगें और हर समय उसी को देखना चाहेंगें। इस उम्र में सहपाठी की ओर आकर्षण होना स्वाभाविक बात है लेकिन इसके चक्कर में आप अपनी पढा़ई पर से ध्यान भंग न करें।

कुंभ लव राशिफल (Aquarius Love Horoscope): यदि आपका कोई जानकार आपके प्रेम संबंधों की भनक पाता है तब वह उसका खुलासा अन्य लोगों के समक्ष करने का प्रयास कर सकता है जिससे आप परेशानी का अनुभव कर सकते हैं। यदि आपने उसे रोकने का प्रयास किया तब वह आपसे फ्लर्ट अथवा बदतमीजी से बात कर सकता है।

मीन लव राशिफल (Pisces Love Horoscope): प्रेम संबंधों में आप सारी सीमाएँ लाँघने का प्रयास कर सकते हैं लेकिन आगे बढ़ने से पूर्व एक बार फिर सोच लें कि आप दोनों में से भविष्य में कोई एक – दूसरे पर छींटाकशीं ना करें क्योंकि इस रिलेशनशिप की हर बात में आप दोनों बराबर के जिम्मेदार रहेगें। इसलिए परस्पर लाँछन लगाना एक घटिया सोच है।