LAXMI YANTRA : घर में रखें लक्ष्‍मी यंत्र होगी धन वर्षा मिलेगी बड़ी सफलता.

अपार धन पाने के लिए मां लक्ष्‍मी की कृपा जरूरी है क्‍योंकि वे धन की देवी हैं. इसलिए लोग लक्ष्‍मी जी को प्रसन्‍न करने के लिए तरह-तरह के जतन करते हैं. धर्म, ज्‍योतिष, वास्‍तु, लाल किताब आद‍ि में मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए कई तरीके बताए गए हैं. इनमें से कुछ तरीके तो बेहद प्रभावी हैं. इसमें से एक महत्‍वपूर्ण तरीका है लक्ष्‍मी यंत्रों की पूजा करना. इन यंत्रों को घर में स्‍थापित करने से, उनकी पूजा करने से मां लक्ष्‍मी हमेशा घर में वास करती हैं और घर को धन-धान्‍य से भर देती हैं.

इनमें से किसी भी यंत्र की करें पूजा
ये यंत्र इतने ताकतवर हैं कि इनकी पूजा करने से कुछ ही समय में आर्थिक स्थिति में फर्क साफ नजर आने लगता है.

जानते हैं इन यंत्रों के नाम और उनसे मिलने वाले लाभ-

नवग्रह यंत्र: यह यंत्र 9 ग्रह – सूर्य, चंद्रमा, मंगल, शनि, बुध, गुरु, शुक्र, राहु और केतु को दर्शाता है. इस यंत्र की पूजा करने से ग्रहों का दुष्प्रभाव कम होता है और वे शुभ फल देने लगते हैं. इससे तरक्‍की, सफलता, धन प्राप्ति आदि में आ रहीं रुकावटें खत्‍म होती हैं और जल्‍द ही व्‍यक्ति की सेहत, पारिवारिक जीवन, आर्थिक स्थिति, रिश्‍तों आदि पर सकारात्‍मक असर दिखने लगता है. शुभ मुहूर्त में नवग्रह यंत्र लाकर पूजा घर में स्‍थापित करें और रोजाना उसकी पूजा करें.

श्री यंत्र: इस यंत्र के बारे में ज्‍यादातर लोग जानते हैं और दीपावली जैसे खास मौकों पर इसकी पूजा भी करते हैं. लेकिन इस यंत्र की रोजाना पूजा करना आपको करोड़पति बना सकता है. इस यंत्र की पूजा करने से सालों पुराना आर्थिक संकट भी खत्‍म हो जाता है.

यह भी पढ़े :  Career Horoscope : 2 May 2022 आर्थिक राशिफल : इन राशियों को भाग्य का साथ मिलने से हर क्षेत्र में मिलेगा लाभ, पूरे होंगे सभी कार्य.

महालक्ष्मी यंत्र: महालक्ष्‍मी का घर में आगमन कराने के लिए यह यंत्र बहुत प्रभावी है. घर में इस यंत्र की विधि-विधान से स्‍थापना करते ही पैसा खिंचा चला आता है. धन-संपत्ति बढ़ती है और दांपत्‍य जीवन भी बेहतर होता है.

धन वर्षा यंत्र: धन वर्षा यंत्र के बारे में कम लोग ही जानते हैं. जबकि अपने नाम के अनुरूप यह यंत्र वाकई रुपये-पैसे की बरसात करा देता है. इस यंत्र को घर में विधि-विधान से स्‍थापित करते ही व्‍यक्ति को करियर-कारोबार में बेशुमार तरक्‍की मिलने लगती है और खूब पैसा मिलता है.