KITCHEN VASTU : खत्म होने से पहले ले आएं किचन का ये 5 सामान, वरना घर-परिवार नहीं रहता खुशहाल.

वास्तु के मुताबिक किचने में कुछ चीजों को कभी खत्म होने देना नहीं चाहिए. इन चीजों को खत्म होने से घर में निगेटिव एनर्जी बढ़ने लगती है.

किचन घर का खास स्थान होता है. कहा जाता है कि किचन से ही घर के सदस्यों का भाग्य तय होता है. इसके अलावा वास्तु शास्त्र में किचन को लक्ष्मी का स्थान बताया गया है. वास्तु के मुताबिक किचने में कुछ चीजों को कभी खत्म होने देना नहीं चाहिए. इन चीजों को खत्म होने से घर में निगेटिव एनर्जी बढ़ने लगती है. जिस कारण घर में पैसों की तंगी और कंगाली जैसे हालात हो जाते हैं. जानते हैं कि किचन में किन 5 चीजों को कभी खत्म ना होने दें.

हल्दी :

हल्दी का इस्तेमाल अमूमन हर चीज में होता है. ज्योतिष में हल्दी का संबंध गरु ग्रह से बताया गया है. किचन में हल्दी खत्म होने गुरु ग्रह का अशुभ प्रभाव होता है. गुरु ग्रह के अशुभ प्रभाव से आर्थिक परेशानी होने लगती है. साथ ही धन वैभव की भी कमी होने लगती है. ऐसे में किचन में हल्दी खत्म होने से पहले घर ले आना चाहिए.

आटा :

कई लोग किचन में आटा पूरी तरह खत्म होने पर ही डब्बे में भरते हैं, जो कि सही नहीं है. इसके अलावा आंटे के बर्तन को कभी झाड़ना नहीं चाहिए. ऐसा करने से धन का नुकसान होता है. साथ ही घर परिवार में बरकत नहीं होती.

चावल :

किचन में चावल आवश्यकता के अनुसार ही रखना चाहिए. घर के चावल में कीड़े पड़ना अशुभ माना गया है. इसके अलावा किचन में पूरी तरह से चावल होने से पहले इसकी पूर्ती कर लेनी चाहिए. दरअसल चावल का संबंध शुक्र ग्रह से है. शुक्र धन का कारक है. घर में अचानक चावल खत्म होने से शुक्र ग्रह का दोष लगता है.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 07 March 2022 राशिफल : उत्साहित रहेंगे कर्क, वृश्चिक और कुंभ राशि के जातक.

नमक :

नमक कि बिना खाने का स्वाद फीका पड़ जाता है. कई लोग नमक को पहले खत्म कर लेते हैं तब किचन में लाते हैं. ज्योतिष में नमक का संबंध राहु से बताया गया है. किचन में नमक खत्म होने से राहु दोष लगता है. जिस कारण बने हुए काम भी बिगड़ने लगते हैं।

सरसों का तेल :

सरसों तेल को खाना बनाने में इस्तेमाल किया जाता है. अक्सर ऐसा होता है कि तेल खत्म होने के बाद बाजार से लाते हैं. सरसों तेल को लेकर यह स्थिति भी अशुभ है. सरसों तेल का संबंध शनि से है. किचन में सरसों तेल खत्म होने से पहले घर में ले आएं. वरना शनि के प्रकोप का दंश झलना पड़ सकता है.