KITCHEN VASTU : ऐसी बुरी घटनाओं का पूर्व संकेत देती हैं इन चीजों का बार बार गिरना.

जिस तरह वास्तु शास्‍त्र में कुछ चीजों को शुभ और कुछ को अशुभ माना गया है. वैसे ही उन चीजों के गिरने-खराब होने से जुड़े संकेतों के बारे में भी बताया गया है. ये संकेत भविष्‍य में होने वाली अच्‍छी-बुरी घटनाओं का इशारा देते हैं. आइए कुछ ऐसी चीजों के बारे में जानते हैं, जिनका गिरना वास्‍तु शास्‍त्र में बहुत अशुभ माना गया है.

काली मिर्च
किचन में काम करते हुए चीजों का गिरना आम बात है लेकिन कुछ चीजें यदि हाथ से बार-बार गिरें तो सतर्क हो जाएं. काली मिर्च का बार-बार जमीन पर गिरना अच्‍छा नहीं माना जाता है. यह मैरिड लाइफ में आने वाली समस्‍याओं का इशारा है.

तेल
किचन में तेल का बार-बार गिरकर फैलना शनि देव की नाराजगी का संकेत है. शनि की नाराजगी परिवार पर कई संकट ला सकती है. बेहतर होगा कि इससे बचने के लिए शनि देव को प्रसन्‍न करने के कुछ उपाय कर लें.

नमक
नमक का बार-बार गिरना धन हानि और तनाव का कारण बन सकता है. यह घर में वास्‍तुदोष होने का इशारा भी करता है.

अन्‍न
भोजन की देवी मां अन्‍नपूर्णा हैं. यदि वे रूठ जाएं तो व्‍यक्ति दाने-दाने के लिए मोहताज हो जाता है. इसलिए बार-बार हाथ से अन्‍न गिरे तो मां अन्‍नपूर्णा से माफी मांगें और घर में अन्‍न की बर्बादी न होने दें.

दूध
दूध का गिरना तो ज्‍योतिष, वास्‍तु शास्‍त्र किसी में भी अच्‍छा नहीं माना जाता है. दूध को बहुत पवित्र माना गया है. यदि बार-बार घर में दूध गिरे तो यह घर में नकारात्‍मक ऊर्जा के होने का संकेत है.