RASHIFAL TODAY 8 November 2021 राशिफल : मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कन्या, वृश्चिक, धनु राशि वाले जानें कैसा रहेगा आज का दिन

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा ? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात ? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय ? क्या आने वाले समय में विदेश यात्रा करने का मिलेगा मौका ? जीवनसाथी के साथ कैसा बीतेगा आज का दिन ?

मेष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
चंद्रमा धनु राशि में स्थित है. आपकी राशि से चंद्रमा नवें भाव में होगा. आज आप सुस्त रहेंगे. शरीर में ताजगी का अभाव रहेगा. स्वभाव में उग्रता बढ़ने से आपका काम बिगड़ सकता है, इसलिए उग्रता को अंकुश में रखना हितकर है. ऑफिस में उच्च अधिकारियों और महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपको चर्चा और विवाद को टालना चाहिए. किसी धार्मिक काम से बाहर जाने की योजना बन सकती है. व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए किसी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है.

वृषभ राशि (ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
चंद्रमा धनु राशि में स्थित है. आपकी राशि से चंद्रमा आठवें भाव में होगा. अत्यधिक कार्यभार तथा खान-पान में असावधानी रखने के कारण स्वास्थ्य नरम-गरम बना रहेगा. पर्याप्त नींद और आहार नहीं मिलने से मन बेचैन रहेगा. आज प्रवास न करना आपके हित में है. यात्रा में विघ्न आ सकता है. समय पर काम पूरा नहीं होने से आपका मन उदास रह सकता है. आध्यात्मिक अध्ययन और ध्यान से आपको मानसिक राहत मिलेगी. निवेश को लेकर अभी कोई योजना नहीं बनाएं. किसी नए व्यक्ति से रिश्ता बढ़ाने को लेकर जल्दबाजी नहीं करें.

मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा)
चंद्रमा धनु राशि में स्थित है. आपकी राशि से चंद्रमा सातवें भाव में होगा. आपके दिन की शुरुआत ताजगी और स्फूर्ति के साथ होगी. आप मित्रों और मेहमानों के साथ भोजन या पिकनिक का आनंद ले सकेंगे. आप नए परिधान, आभूषण और वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं. आज काफी आनंद का अनुभव करेंगे. दोस्तों में आपस में आकर्षण बढ़ेगा. समाज में आपको मान-सम्मान और लोकप्रियता मिलेगी. व्यापार में भागीदारी के काम से लाभ हो सकेगा. हालांकि निवेश के लिए जल्दबाजी में कोई काम नहीं करें.

यह भी पढ़े :  Dhanteras 2021 : इस धनतेरस पर खरीदें सिर्फ 6 वस्तुएं, घर-आंगन में होगा लक्ष्मी का प्रवेश, जानिए शुभ मुहूर्त

कर्क राशि (ही, हु, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
चंद्रमा धनु राशि में स्थित है. आपकी राशि से चंद्रमा छठे भाव में होगा. आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहने वाला है. परिजनों के साथ समय सुख से गुजरेगा. आवश्यक काम पर धन खर्च होगा. आर्थिक लाभ के लिए दिन अच्छा है. आप किसी निवेश के लिए योजना भी बना सकेंगे. नौकरी करने वालों के लिए कार्यालय में आज वातावरण अनुकूल रहेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की प्रशंसा भी होगी. व्यवसाय में भी आप आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं. परिवार के लोगों के साथ समय अच्छा गुजरेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अच्छा है.

सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
चंद्रमा धनु राशि में स्थित है. आपकी राशि से चंद्रमा पांचवें भाव में होगा. आज आप स्वयं को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रख सकेंगे. आपकी सृजनशीलता में अधिक निखार आएगा. लेखन और साहित्य में कोई नई रचना कर सकेंगे. कार्यस्थल पर आपकी स्किल से नया काम आसानी से कर सकेंगे. तकनीकी कार्यों में आपकी रुचि रहेगी. प्रियजन के साथ मुलाकात आनंददायक रहेगी. संतान की प्रगति का समाचार आनंदित करेगा. विद्यार्थी पढ़ाई में आगे बढ़ सकेंगे. किसी नए कोर्स की ओर भी आपका आकर्षण बढ़ सकता है. आप धार्मिक प्रवृत्तियों में भी अधिक रुचि लेंगे.

कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
चंद्रमा धनु राशि में स्थित है. आपकी राशि से चंद्रमा चौथे भाव में होगा. आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं है. शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा. कई परेशानियों के कारण मन व्याकुल रहेगा. ताजगी का अभाव होगा. स्वजनों से अनबन रहेगी. माता के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है. जमीन, मकान के दस्तावेजों को संभालकर रखें. सार्वजनिक रूप से अपमान का भय रहेगा. इस कारण लोगों से ज्यादा वाद-विवाद करने से आपको बचना चाहिए.

तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
चंद्रमा धनु राशि में स्थित है. आपकी राशि से चंद्रमा तीसरे भाव में होगा. आज के दिन भाग्य प्रबल रहेगा. भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. किसी धार्मिक यात्रा का आयोजन हो सकता है. नए काम की शुरुआत के लिए दिन शुभ है. कार्यस्थल पर आपका काम समय पर पूरा हो सकेगा. अधिकारी आपके काम से प्रसन्न होंगे. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. विदेश से अच्छे समाचार मिलेंगे. गुप्त शत्रुओं पर विजय प्राप्त हो सकती है. परिवार के साथ हंसी-खुशी में समय गुजरेगा. आज कोई चिंता दूर होने से राहत महसूस करेंगे.

यह भी पढ़े :  Vastu tips : घर के मंदिर से जुड़ी इन बातों का रखें खास ध्यान नए साल में.

वृश्चिक राशि (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
चंद्रमा धनु राशि में स्थित है. आपकी राशि से चंद्रमा दूसरे भाव में होगा. आज साधारण लाभ का दिन है. व्यर्थ के खर्च पर रोक लगानी होगी. परिवार में विवाद न हों, इसके लिए अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें. कुटुंब के सदस्यों के बीच की गलतफहमी हो सकती है. शारीरिक परेशानी के साथ मन में चिंता रहेगी. इस कारण आपके काम करने की गति धीमी रहेगी. जीवनसाथी के साथ किसी बात पर मतभेद हो सकता है. नकारात्मक मानसिकता ना रखें. गलत काम या नियम विरुद्ध काम से दूर रहें. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा नहीं है.

धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढ, भे)
चंद्रमा धनु राशि में स्थित है. आपकी राशि से चंद्रमा पहले भाव में होगा. आज किसी खास काम में सफलता और आर्थिक लाभ की संभावना है. लोगों के प्रति स्पष्ट रवैया अपनाने से मतभेद पैदा हो सकते हैं. ये समय महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर काम करने या महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए सही नहीं है. परिवार में किसी मांगलिक प्रसंग का आयोजन हो सकता है. कहीं बाहर जाने या खासकर किसी मंदिर पर जाने की संभावना है. स्वजनों का साथ मिलने से आपको हर्ष होगा. दांपत्यजीवन में निकटता और मधुरता का अनुभव होगा. आप अपने प्रिय के साथ व्यस्त रहने की कोशिश करेंगे. आप अपनी जीवनशैली में भी परिवर्तन कर सकते हैं. समाज में आपका यश बढ़ेगा.

मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
चंद्रमा धनु राशि में स्थित है. आपकी राशि से चंद्रमा बारहवें भाव में होगा. आज सभी कामों में सावधानी बरतें. अधिक परिश्रम में कम सफलता मिलने से निराशा की भावना पैदा होगी. पारिवारिक वातावरण भी अशांत रहेगा. प्रेम जीवन में मीठी तकरार हो सकती है. स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी. आप अपने काम समय पर पूरा करने में सक्षम नहीं हो पाएंगे. इससे तनाव उत्पन्न हो सकता है. दुर्घटना की आशंका रहेगी. ध्यान रखें. व्यावसायिक कामों में सरकारी हस्तक्षेप बढ़ेगा. कोर्ट-कचहरी के कामों में संभलकर कदम उठाएं. धार्मिक तथा सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे. धार्मिक कामों के पीछे धन खर्च भी होगा. स्वास्थ्य में मामले में काफी ध्यान रखना होगा.

यह भी पढ़े :  Vaishakh Amavasya : जानें सही तिथि एवं महत्व आज है वैशाख अमावस्या पितृदोष से पा सकते हैं मुक्ति.

कुम्भ राशि (गु, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
चंद्रमा धनु राशि में स्थित है. आपकी राशि से चंद्रमा ग्यारहवें भाव में होगा. आज का दिन शुभ है और किसी भी नए काम के लिए अच्छा है. अविवाहितों का रिश्ता पक्का हो सकता है. व्यापार में आर्थिक लाभ हो सकता है. नौकरी में भी सहकर्मी आपको सहयोग देंगे. संतान और पत्नी की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे. पारिवारिक और दांपत्य जीवन में आनंद और संतोष प्राप्त कर सकेंगे. मित्रों से देर तक बातचीत होगी. घर में बुजुर्गों का ख्याल रखेंगे. आपकी आय में वृद्धि होगी. आप समय पर काम कर पाने की स्थिति में रहेंगे.

मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची)
चंद्रमा धनु राशि में स्थित है. आपकी राशि से चंद्रमा दसवें भाव में होगा. आज आपके सभी काम सफलतापूर्वक पूरे होंगे. नौकरी में पदोन्नति होगी. व्यापारियों के रुके हुए पैसे मिलेंगे. पिता तथा बुजुर्गों से लाभ होगा. आर्थिक लाभ होगा और परिवार में आनंद छाएगा. सरकार से लाभ हो सकता है. सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. गृहस्थ जीवन में सुख-शांति का अनुभव करेंगे. प्रेम जीवन में सकारात्मकता रहेगी. जीवनसाथी के साथ कोई पुराना विवाद दूर हो सकेगा.