RASHIFAL TODAY 2 September 2021 राशिफल : मिथुन, कन्या, तुला, धनु, मकर राशि वालों को मिल सकता है उपहार

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा ? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात ? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय ? क्या आने वाले समय में विदेश यात्रा करने का मिलेगा मौका ? जीवनसाथी के साथ कैसा बीतेगा आज का दिन ?

मेष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज चंद्रमा की स्थिति मिथुन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा तीसरे भाव में होगा. आज आप नए काम आसानी से शुरू कर सकेंगे, परंतु आपके विचारों में स्पष्टता न होने से उलझन बढ़ने की आशंका है. व्यापार में प्रतियोगी को पछाड़ना मुश्किल होगा. अच्छी और लाभदायक यात्रा की संभावना है. दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और उनसे लाभ होगा. आज आप वाणी पर नियंत्रण रखें. जीवनसाथी के साथ कोई मतभेद हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन मध्यम फलदायक है.

वृषभ राशि (ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज चंद्रमा मिथुन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा दूसरे भाव में होगा. आपका मन उलझन में होने के कारण किसी ठोस निर्णय पर नहीं पहुंच पाएंगे. आप प्राप्त अवसर को खो देंगे. आपकी जिद के कारण किसी के साथ विवाद हो सकता है. कलाकार, लेखक और साहित्यकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे. आपकी वाणी के कारण आपके काम में प्रगति होगी और अन्य लोग उससे प्रभावित होंगे. नए काम शुरू करने के लिए दिन अच्छा है.

मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज चंद्रमा मिथुन राशि का है. आपकी राशि से चंद्रमा पहले भाव में होगा. आज आपको लाभ होने की उम्मीद है. दिन आरंभ होते ही आपको स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव होगा. मित्रों और सगे-सम्बंधियों के साथ स्वादिष्ट भोजन कर सकेंगे. आज आर्थिक लाभ के साथ आपको उपहार भी मिल सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. आज कोई पुरानी चिंता दूर होने से आप खुशी महसूस करेंगे. कार्यस्थल पर आपके काम आसानी से पूरे हो सकेंगे.

यह भी पढ़े :  Kharmas 2021 : 14 दिसंबर से खरमास, शुभ कार्य नहीं होंगे, जानिए 10 बात.

कर्क राशि (ही, हु, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज चंद्रमा मिथुन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा बारहवें भाव में होगा. परिवार में लोगों के साथ मतभेद हो सकता है. किसी उलझन के कारण महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लेने की सलाह दी जाती है. किसी के साथ संघर्ष या विवाद होने की संभावना है. स्वास्थ्य के प्रति सजग ना रहने से दिक्कत बढ़ सकती है. कानूनी मामलों में सजगता के साथ आगे की ओर बढ़ें. आपकी प्रतिष्ठा को कलंक लगने या आर्थिक नुकसान होने की संभावना है, इसलिए धैर्य रखें और ज्यादा लापरवाहीपूर्ण काम ना करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय मध्यम है.

सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज मिथुन राशि का चंद्रमा आपके लिए ग्यारहवें भाव में रहेगा. आज आपको विविध लाभ मिल सकते हैं. आपकी दुविधापूर्ण मानसिकता के कारण किसी लाभ से वंचित रह सकते हैं. आपको मित्रों और बुजुर्गों से लाभ होगा. नौकरी या बिजनेस में पदोन्नति तथा आय में वृद्धि हो सकती है. आप अपने जीवनसाथी के साथ निकटता का अनुभव कर सकेंगे, पारिवारिक सदस्यों से भी लाभ हो सकेगा.

कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज चंद्रमा की स्थिति मिथुन राशि में है. यह आपके लिए दसवें भाव में स्थित होगा. अभी आप सफलतापूर्वक नए काम कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग और नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन लाभदायी है. उच्च अधिकारियों की कृपा दृष्टि से पदोन्नति की संभावना है. कार्यस्थल पर आपको कोई नया काम मिल सकता है. व्यापार में लाभ मिल सकता है. गृहस्थ जीवन में आनंद का माहौल रहेगा. परिवार में भी प्यार रहेगा. पिता से लाभ मिलने के संकेत हैं.

तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज चंद्रमा मिथुन राशि में है. आपके लिए यह नौवें भाव में रहेगा. साहित्य में रुचि रखने वाले बौद्धिक लोगों से मिलकर ज्ञान की चर्चा में समय व्यतीत होगा. नए काम की शुरुआत आप कर पाएंगे. किसी लंबे सफर पर या किसी धार्मिक यात्रा पर जाना हो सकता है. विदेश में रहने वाले आपके रिश्तेदार या दोस्तों से बातचीत की संभावना है. दोपहर के बाद आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. इस दौरान आपका मन भी किसी काम में नहीं लगेगा. संतान के मामले में चिंता रहेगी. हालांकि नकारात्मकता से दूर रहने का प्रयास करना चाहिए.

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : आज का पंचांग : 19 जनवरी 2023 : आज तिल द्वादशी, जानें आज के मुहूर्त और शुभ योग.

वृश्चिक राशि (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज मिथुन राशि का चंद्रमा आपके लिए आठवें भाव में रहेगा. आज सावधानीपूर्वक आगे बढ़ें और महत्वपूर्ण काम आज हाथ में ना लें, तो अच्छा होगा. उग्र स्वभाव और खराब व्यवहार के कारण आप तकलीफ में आ सकते हैं. आपको समय से भोजन नहीं मिलने की आशंका बनी रहेगी. आपको गलत और गैरकानूनी काम से आज दूर ही रहना चाहिए. दुर्घटना की भी आशंका है. किसी बात का डर हो, तो ध्यान करके मन को शांत रखें. सकारात्मक विचारों से मन शांत बना रहेगा.

धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढ, भे)
आज चंद्रमा मिथुन राशि में है. यह आपके लिए सातवें भाव में रहेगा. आज आप स्वादिष्ट भोजन, अच्छी पोशाक, प्रवास और पार्टी का आनंद ले सकेंगे. भरपूर मनोरंजन का आनंद उठाएंगे. दोस्तों से विशेष आकर्षण का अनुभव करेंगे. प्रिय व्यक्ति से मिलकर रोमांच का अनुभव होगा. वैवाहिक जीवन बहुत सुखी रहेगा. आज किसी नए रिश्ते की भी शुरुआत हो सकती है. आप समाज में मान-सम्मान प्राप्त कर सकेंगे. तर्क और बौद्धिक विचारों का आदान-प्रदान कर सकेंगे. व्यापार में भागीदारी से लाभ प्राप्त होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम है.

मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
आज चंद्रमा मिथुन राशि में है. यह आपके लिए छठे भाव में रहेगा. व्यापार में वृद्धि और आर्थिक योजनाएं बनाने के लिए आज का दिन अच्छा है. नौकरी में आपको उन्नति मिलेगी. कार्यस्थल पर कोई नया काम आपको मिल सकता है. पैसे का लेन-देन अच्छी तरह से कर सकेंगे. जो लोग आयात-निर्यात का काम करते हैं, वे लाभ प्राप्त कर सकेंगे. परिवार में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा. आर्थिक लाभ होगा. कानूनी मामलों से बचकर रहें. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं सकेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन लापरवाही से आपको बचना होगा.

यह भी पढ़े :  Career Horoscope : 24 June 2022 : करियर आर्थिक राशिफल जानें आपके लिए दिन कैसा रहेगा.

कुम्भ राशि (गु, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज चंद्रमा मिथुन राशि में है. यह आपके लिए पांचवें स्थान में रहेगा. आज आपको किसी बात का डर लगा रहेगा. विचार तेजी से बदलने के कारण आप दुविधा में रहेंगे और किसी निर्णय पर नहीं पहुंच सकेंगे. संतान की चिंता आपको परेशान करेगी. आपको पेट की तकलीफ होने की संभावना है. यदि काम में असफल होंगे, तो हताशा आएगी. अचानक धन खर्च हो सकता है. साहित्य संबंधी प्रवृत्तियों के लिए आज का दिन अच्छा है. टारगेट पूरा करने के लिए अतिरिक्त मेहनत की जरूरत होगी. प्रेम जीवन में संतुष्टि का अभाव रहेगा.

मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची)
आज चंद्रमा मिथुन राशि में है. आपके लिए चंद्रमा चौथे भाव में रहेगा. आज आपको सावधान रहना पड़ेगा. परिवार में मतभेद हो सकता है और माता के स्वास्थ्य चिंता रहेंगी. मन में किसी बात की उलझन हो सकती है. ऐसी स्थिति के कारण आप समय पर काम पूरा कर पाने की स्थिति में नहीं रहेंगे. आर्थिक नुकसान हो सकता है और प्रतिष्ठा को कलंक पहुंच सकता है. नौकरी या व्यापार में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा. संपत्ति के दस्तावेज बनाते समय में विशेष ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ किसी भी मामले में लापरवाही से आपको बचना होगा.