RASHIFAL TODAY 22 September 2021 राशिफल : वृषभ, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, मकर राशि वालों को मिलेगी अच्छी खबर

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा ? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात ? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय ? क्या आने वाले समय में विदेश यात्रा करने का मिलेगा मौका ? जीवनसाथी के साथ कैसा बीतेगा आज का दिन ?

मेष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज मीन राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा बारहवें भाव में है. शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव होगा. सर्दी, कफ या बुखार की पीड़ा हो सकती है. बिना चिकित्सक की सलाह के कोई दवाई ना लें. आज किसी सामाजिक या धार्मिक काम में धन खर्च होने की स्थिति बनेगी. निवेश को लेकर सतर्कता बरतें. लुभावने ऑफरों के चक्कर में ना पड़ें. जमीन, मकान आदि के दस्तावेजों में ठगी होने की संभावना है. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. निर्णय शक्ति का अभाव रहेगा. कार्यस्थल पर कार्यभार अधिक हो सकता है. तनाव लेने से बचना होगा.

वृषभ राशि (ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज मीन राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा ग्यारहवें भाव में है. आपके व्यापार और आय में वृद्धि होगी. आप नए संपर्क बना सकेंगे. ऑफिस में सहकर्मी आपको सहयोग देंगे. मित्रों के साथ मौज-मस्ती करने का समय है. प्रवास की भी संभावना है. नए लोगों से लाभ हो सकता है. आर्थिक मामलों को लेकर अति उत्साह में निर्णय लेने से बचना होगा. जीवनसाथी के साथ संबंध अधिक मधुर बनेंगे. प्रेम संबंधों में अपने साथी की भावनाओं का आदर करें. भाइयों एवं घर के बुजुर्गों से लाभ होगा. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज मीन राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा दसवें भाव में है. शारीरिक और मानसिक रूप से आज दिनभर प्रसन्न रहेंगे. व्यावसायिक क्षेत्र में काम की प्रशंसा होने से उत्साह भी बढ़ेगा. सहकर्मियों का भी सहयोग प्राप्त होगा. सामाजिक क्षेत्र में भी मान-सम्मान मिलेगा. परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय गुजार सकेंगे. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. सरकारी क्षेत्र में आपके काम सरलता से पूरे होंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

यह भी पढ़े :  Vastu Tips : बच्चों का एकाग्रता बढ़ाने के लिए स्टडी रूम को इस रंग से करे पेंट.

कर्क राशि (ही, हु, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज मीन राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा नवें भाव में है. शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ भाग्यवृद्धि के भी अवसर आपकी प्रसन्नता में वृद्धि करेंगे. विदेश से शुभ समाचार मिलेगा. धार्मिक काम, देव दर्शन और धार्मिक यात्रा से आनंद मिलेगा. परिवार के सदस्यों के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत कर सकेंगे. विदेश जाने के इच्छुक लोग और नौकरीपेशा लोगों को भी लाभ मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज मीन राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा आठवें भाव में है. आपको स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. बीमारी के कारण मेडिसिन पर खर्च करना पड़ सकता है. क्रोध और वाणी को वश में रखें. परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है. बाहर खाने-पीने से तबीयत खराब हो सकती है. आपके मन पर नकारात्मक विचार हावी होंगे. अनैतिक कामों में शामिल न हों, इसका ध्यान रखें. इस समय आध्यात्मिकता का सहारा मन को राहत देगा.

कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज मीन राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा सातवें भाव में है. आज किसी नए काम की शुरुआत ना करें. स्वास्थ्य के मामले में संभलकर रहें. खासकर बाहर खाना-पीना टालें. आज आप अधिक क्रोधित रहेंगे, वाणी पर संयम रखें. परिजनों के उग्र बर्ताव के कारण मन को दु:ख पहुंच सकता है. बहुत अधिक धन खर्च होगा. पानी वाली जगहों पर जाने से बचें और नियम विरुद्ध हो रहे किसी भी काम में भाग ना लें. कार्यस्थल पर आज मनमानी आपको भारी पड़ सकती है. विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम है.

तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज मीन राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा छठे भाव में है. आज का आप का दिन आनंद-प्रमोद में गुजरने वाला है. दोस्तों का साथ जीवन को महकाता रहेगा. नए वस्त्रों की खरीदी होगी. आभूषण खरीदने का भी मन करेगा. तन और मन की तंदुरस्ती अच्छी रहेगी, लोगों के बीच मान-सम्मान मिलेगा. भोजन सुख भी उत्तम रहेगा. शादीशुदा लोगों के बीच रोमांस बना रहेगा. कार्यस्थल पर आज आप अपने अधिकारी के प्रिय बने रहेंगे. हो सकता है कोई नया काम आपको मिल जाएं. व्यवसाय में लाभ के योग हैं.

यह भी पढ़े :  Astrology: क्राइसिस मैनेजमेंट में अव्‍वल होते हैं ये 4 राशि वाले, हर हालात से निपटकर बढ़ जाते हैं आगे

वृश्चिक राशि (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज मीन राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा पांचवें भाव में है. आपके गृहस्थ जीवन में शांति एवं आनंद का वातावरण होगा. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है. दफ्तर में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा. अपना अधूरा काम आसानी से पूरा कर सकेंगे. मित्रों से मुलाकात होगी और महिलाओं को मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे. धन लाभ होगा. रुके हुए काम पूरे होंगे. निवेश की कोई बड़ी योजना बना सकते हैं.

धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढ, भे)
आज मीन राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा चौथे भाव में है. आज आप में शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति और ताजगी का अभाव रहेगा. परिवार में क्लेश का वातावरण रहने से आपका मन उदास रहेगा. अनिद्रा सताएगी. माता के स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें. सार्वजनिक जीवन में अपमानित होने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. धन की हानि होगी. आज अनावश्यक खर्च भी आपको चिंता में डाल सकता है. जीवनसाथी के साथ विचारों में तालमेल नहीं रहेगा.

मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
आज मीन राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा तीसरे भाव में है. आपका आज का पूरा दिन सुखमय गुजरेगा. अनुकूल परिस्थिति निर्मित होने पर आप सभी काम आज सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. मन में प्रसन्नता रहेगी. व्यापार में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे. भागीदारी के काम में आपको लाभ होगा. भाई- बहनों के साथ अच्छी तरह समय गुजार सकेंगे. कोई नया काम आज शुरू कर सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी. मित्रों और स्वजनों से हुई मुलाकात से परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा.

कुम्भ राशि (गु, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज मीन राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा दूसरे भाव में है. मन की दुविधा के कारण आपमें निर्णयशक्ति का अभाव होगा. किसी बात को लेकर आपकी चिंता बढ़ेगी. तबीयत थोड़ी नरम-गरम रहेगी. वाणी पर संयम बरतें, अन्यथा वाद-विवाद के कारण स्वजनों के साथ मनमुटाव होगा. कार्य में सफलता मिलने में देर लग सकती है. अनावश्यक खर्च और धन हानि का योग है. विद्यार्थियों की पढ़ाई में अवरोध उत्पन्न हो सकता है. हालांकि दोपहर के बाद आपकी स्थिति में सुधार हो सकता है. फिर भी आज का दिन धैर्य के साथ गुजारें.

यह भी पढ़े :  Guru Gobind Singh Jayanti 2022: आज प्रकाश पर्व पर करें यह अरदास, एक ओंकार वाहेगुरू जी की फतेह

मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची)
आज मीन राशि में चंद्रमा है. आपकी राशि से चंद्रमा पहले भाव में है. आपका दिन मौज-मस्ती से भरपूर रहेगा. परिवार में सुख और शांति का वातावरण रहेगा. किसी शुभ प्रसंग के आयोजन की संभावना है. नए काम शुरू करने के लिए भी दिन अच्छा है. मित्रों और सगे- सम्बंधियों से मुलाकात हो सकती है. कहीं घूमने जाने का कार्यक्रम बन सकता है. आर्थिक लाभ हो सकता है. शारीरिक और मानसिक आनंद प्राप्त कर सकेंगे. भाग्य आपका साथ देगा. कार्यस्थल पर आपको कोई नया काम भी मिल सकता है.

लोकप्रिय
पढ़ें
टिप्पणी
शेयर

CM की नजरों पर खटक रही चिराग की जलती ‘लौ’, धीरे-धीरे बुझाने में लगे हैं नीतीश !

बिहार में पंचायत चुनाव के बीच 56 BDO का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

रामायण पर महाभारत: जीतनराम मांझी ने श्रीराम के अस्तित्व पर उठाया सवाल, भगवान मानने से भी इंकार

रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को दो रनों से हराया

Horoscope Today 22 September 2021 राशिफल : वृषभ, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, मकर राशि वालों को मिलेगी अच्छी खबर

Horoscope

Horoscope Today 22 September 2021 राशिफल : वृषभ, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, मकर राशि वालों को मिलेगी अच्छी खबर

ईटीवी भारत टॉप न्यूज

पीएम मोदी का अमेरिका दौरा, म