August Month 2022 Horoscope : अगस्त मासिक राशिफल , देखें इस महीने किन-किन राशियों में बना है धन योग.

अगस्त महीने का राशिफल जानने के लिए जान लीजिए कि इस महीने में करीब हर हफ्ते सितारों की स्थिति बदेलगी। शुक्र, मंगल, बुध, सूर्य ये चार ग्रह राशि परिवर्तन करते हुए अन्य ग्रहों से योग संयोग बनाएंगे। ऐसे में आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों पर सितारों का कैसा प्रभाव रहेगा, देखें अपना अगस्त का भविष्यफल.

मेष राशि: आर्थिक मामलों में अनुकूल महीना
मेष राशि के लोगों के लिए अगस्त का महीना की शुरुआत गणेश जी की कृपा से सुखद होगी। आर्थिक लिहाज से भी यह महीने आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। इतना ही नहीं किसी विवाद को लेकर आप फिलहाल, तनाव में भी रह सकते हैं।प्रेम संबंधों के लिहाज से महीना अच्छा रहने वाला है। लेकिन, पार्टनर के गुस्से के कारण आपका स्वभाव भी थोड़ा चिड़चिड़ा रह सकता है।

वृषभ राशि: उन्नति दिलाने वाला महीना
अगस्त का महीना वृषभ राशि के लोगों के लिए गणेश जी की कृपा से उन्नति दिलाने वाला साबित होगा। यदि आपके करियर की बात करें तो यह माह कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता प्राप्त करने का योग रहेगा। आप बहुत तरोताजा और ऊर्जावान महसूस करेंगे। कारोबारियों के लिए अच्छा समय है। उन्हें भी अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है।

मिथुन राशि: व्यापार में होगा जबरदस्त लाभ
गणेशजी कहते हैं कि अगस्त का महीना मिथुन राशि के लोगों के लिए व्यापार में जबरदस्त लाभ दिलाने वाला रहेगा। महीने की 14 तारीख की बाद स्थिति आपके लिए और भी ज्यादा अच्छा हो जाएगी। हालांकि, इस दौरान नौकरी पेशा लोगों के ट्रांसफर की संभावनाएं बन रही हैं। हालांकि, जो छात्र फिलहाल, प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल नहीं है। बाकी विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today | Aaj Ka Rashifal 21 August 2021: सावन के आखिरी शनिवार को इन 5 राशियों को होगा आर्थिक फायदा.

​कर्क राशि: योजनाएं होंगी सच
कर्क राशि के लोगों के लिए इस महीने गणेश जी की कृपा से सोची हुई योजनाएं सच साबित होंगी। हालांकि, किसी व्यक्ति के कारण असहज स्थिति पैदा हो सकती है। प्रेम संबंधों के लिहाज से महीना आपके लिए बहुत उत्तम रहने वाला है। इस महीने आपका रिश्ता पहले से ज्यादा मजबूत होगा। नौकरीपेशा लोगों के अपने बॉस के साथ संबंध शुरुआत में नकारात्मक और फिर सामान्य हो जाएंगे।

सिंह राशि: अच्छा परिणाम होंगे हासिल
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के जातकों को अपनी वाणी के अनुसार अगस्त के महीने में बहुत अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। आपको पूरी ताकत के साथ कार्यक्षेत्र में शीर्ष पर ले जाएगा और इससे आपके कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे दिन शुरू होंगे। इस दौरान इस राशि की अविवाहित लोगों की शादी तय हो सकती है।

कन्या राशि : उतार चढ़ाव वाला रहेगा सप्ताह
अगस्त का महीना गणेशजी के अनुसार, कन्या राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए समय थोड़ा उतार चढ़ाव वाला रह सकता है। महीने के शुरुआती दिनों में अधिकारी आपसे निराश हो सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लोगों को भी संभलकर चलने की जरूरत है। व्यापार में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। यह माह मिलाजुला फलदायी रहेगा। पेशेवर क्षेत्र में किए गए कार्यों का फल आपको देखने को मिलेगा। व्यवसाय साझेदारी से लाभ के तरीके खोजते हैं।

तुला राशि: इस महीने उत्साह के साथ करेंगे काम
गणेश जी कहते हैं कि तुला राशि के लोग महीने की शुरुआत में कोई भी काम बड़े उत्साह और ऊर्जा के साथ करेंगे। इसके पीछे मूल मंशा आय के स्रोत को बढ़ाना होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों के परिणाम भी शीघ्र मिलेंगे। महीने के दूसरे भाग में आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। । नौकरी और व्यापार में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। लव लाइफ के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

यह भी पढ़े :  FOOD ASTROLOGY : खाने से भी बदलती है किस्‍मत, ग्रह देने लगते हैं शुभ फल; यकीन न हो तो आजमाकर देख लें.

वृश्चिक राशि: सुख समृद्धि में होगी वृद्धि

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के लोगों के लिए ये महीना आपकी के लिए सुख-समृद्धि में वृद्धि करेगा। इस दौरान वैचारिक रूप से समृद्ध होंगे। करियर के लिहाज से महीना आपके लिए उत्तम साबित हो सकता है आपकी स्थिति बेहतर रहेगी। सावधान रहें क्योंकि केतु सामान्य चोट पहुंचा सकता है। आपको सलाह है कि वाहन प्रयोग करते समय सावधानी बरतें। इस महीने आपके शत्रुओं में वृद्धि होगी लेकिन आप उन्हें सफलतापूर्वक हटाने का प्रबंध करेंगे।

धनु राशि: नौकरी में मिलेगी सफलता
गणेश जी के अनुसार, धनु राशि के लोगों के लिए अगस्त का महीना आत्मचिंतन वाला रहेगा। आपके करियर की बात करें तो छठे भाव में बैठे सूर्य देव भी आपको अच्छे परिणाम देंगे और नौकरी में काम के प्रति अच्छी सोच आपको आगे बढ़ाएगी। वैवाहिक रिश्तों के लिए यह महीना अति उत्तम रहने वाला है। प्रेम जीवन के लिए यह महीना शुभ रहेगा।

मकर राशि: इस महीने थोड़ा सावधान रहें
मकर राशि के लोगों को इस महीने थोड़ा सावधान रहना होगा। नौकरी और व्यापार में स्थितियां थोड़ी खराब हो सकती है। इस महीने आपको पहले से ज्यादा मेहनत और भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आपकी रोजमर्रा की गतिविधियों में बदलाव की संभावना है। सेहत के मामले में सावधान रहें। साथ ही बोलचाल में भी थोड़ा सतर्क रहना होगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो इस महीने आपको रिश्तों को लेकर थोड़ा सावधान रहना चाहिए।

कुंभ राशि: तनाव रह सकता है
गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए अगस्त के महीने की शुरुआत अच्छी नहीं रहेगी। किसी बात को लेकर मानसिक तनाव बढ़ सकता है। इस दौरान आपकी मुलाकात नए लोगों से होगी। साथ ही आपको अधिकारियों और बड़ों का सहयोग मिलेगा। जो आपके करियर को मजबूत दिलाने में मदद भी करेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा और उन विद्यार्थियों को जबरदस्त सफलता मिल सकती है।

यह भी पढ़े :  GARUDA PURANA : क्‍यों मुंडवाते हैं सिर परिजन की मृत्‍यु पर जानिए गरुड़ पुराण की ये वजह.

मीन राशि: कई मायनों में शानदार रहेगा दिन
गणेशजी के अनुसार, मीन राशि के लोगों के लिए यह महीना कई मायनों में अच्छा रहेगा। कारोबारियों के लिए भी यह महीना अच्छा रहेगा। यदि शिक्षा की बात करें तो मान लें कि उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों के लिए समय अनुकूल है और जिस विषय में वे पढ़ रहे हैं उसमें उन्हें अच्छा स्थान मिलेगा।