HOROSCOPE 2022 : जिंदगी के इस मामले में जहर घोल सकता है कोई बाहरी व्‍यक्ति, साल 2022 में रहें सतर्क.

साल 2022 मेष राशि वाले जातकों के लिए बहुत कुछ लेकर आ रहा है. मेष राशि और मंगल के प्रभाव के कारण इन जातकों पर राजसिक प्रभाव अधिक रहता है. 2022 में एक ओर जहां राहु लग्न में गोचर करेंगे तो वहीं गुरु लाभ भाव में गोचर करेंगे. इसके चलते 2022 धन और शिक्षा के लिए अच्छा वर्ष रहेगा. हालांकि चोरी, धोखाधड़ी और सेहत से जुड़ी समस्याएं परेशान भी करेंगी. ज्योतिषाचार्य वेदाश्वपति आलोक से जानते हैं मेष राशि के जातकों के लिए साल 2022 कैसा रहेगा.

करियर (Aries Career Horoscope 2022)

2022 में कर्म और लाभ भाव का स्वामी शनि केंद्र में मकर राशि में है तो वहीं गुरु भी लाभ भाव में विराजमान है. 2022 में आप पर मां लक्ष्मी की जमकर कृपा रहेगी और बड़ा धन लाभ होगा. इस वर्ष भाग्य आपका साथ देगा जिससे आप नए व्‍यापार या काम में निवेश करके लाभ कमा सकते हैं. विदेश से भी लाभ होने के प्रबल योग हैं. नौकरी में पद्दोन्नति चाह रहे हैं तो यह वर्ष आपके लिए खुशखबरी लेकर आ रहा है. मार्च में राहु का मेष राशि में गोचर अत्यधिक आत्मविश्वास देकर आपको मार्ग से भटका सकता है. वहीं तुला राशि में केतु का गोचर व्यावसायिक मामलों में धोखाधड़ी का संकेत दे रहा है. अप्रैल से अक्टूबर के बीच कोई भी आर्थिक लेन-देन या साझेदारी में व्यवसाय करने से पहले अच्छी तरह से सोच-विचार कर लें. इस समय में खुद पर डिप्रेशन को हावी न होने दें.

फैमिली लाइफ (Aries Family Life in 2022)

शनि की चतुर्थ भाव पर दृष्टि होने से परिवार में प्रेम की कमी हो सकती है. विशेषकर मार्च अप्रैल महीने में किसी बाहरी व्यक्ति के कारण वैवाहिक जीवन में परेशनी आ सकती है. बेहतर होगा कि अपने जीवन साथी के साथ बैठकर चर्चा करें और शुक्र ग्रह को मजबूत करने के उपाय करें. फरवरी, जुलाई और अक्टूबर में पिता और पिता समान व्यक्ति की सेहत बिगड़ सकती है. साल के मध्य में परिवार में उत्सव होने की संभावना है.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 25 NOVEMBER 2021 का राशिफल: गुरुवार को इन राशि के जातकों को होगी धन की प्राप्ति, जानिए अपना शुभ रंग और उपाय.

स्‍टूडेंट लाइफ ((Aries Student Horoscope 2022))

राहु का लग्न में गोचर और गुरु का लाभ भाव में गोचर विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा में अच्‍छे नतीजे देगा. वहीं स्‍कूली छात्रों को पढ़ाई में इस साल ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ेगी.

स्वास्थ्य ((Aries Health Horoscope 2022))

इस वर्ष शनि की चतुर्थ भाव पर दृष्टि हृदय से जुड़ी बीमारियों को बढ़ाएगी. लग्न में राहु आने से मानसिक तनाव होगा. उच्च रक्तचाप, हृदय, छोटी आंत में समस्‍याएं, यूरिनरी ट्रैक इंफेक्‍शन होने की आशंका है.

उपाय (Remedies for Aries Natives)

गुरु ग्यारहवें भाव से पंचम भाव को देख रहे हैं. ऐसे में गाय की सेवा करना, तुलसी के पौधे को जल अर्पित करना और शाम को घी का दीपक जलाना शुभ फल देगा. इससे सेहत भी अच्‍छी रहेगी. शनिवार की शाम को यात्रा करने से बचें. प्राणायाम और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें.