Horoscope 2022: इन राशि के जातकों की साल 2022 में होगी शादी, आप की राशि भी तो इसमें शामिल नहीं.

Marriage Horoscope 2022: नए साल 2022 की शुरुआत ही कुछ राशि के जातकों के लिए काफी शुभ होने वाली है.इस साल कुछ जातकों के शादी के योग जमकर बन रहे हैं.

राशि 2022 : 

Marriage Horoscope New Year 2022: साल 2021 कई सारी अच्छी और बुरी यादों के साथ जाने को तैयार है. ऐसे में आने वाले साल से हर किसी को अनेकों उम्मीदें हैं. किसी को नौकरी तो किसी शादी आदि को लेकर नए साल से उम्मीदे हैं. लेकिन आपको बता दें कि आने वाला साल 2022 पांच राशियों के जीवन में खुशियां लेकर आ रहा है. इन राशि के जातकों को अच्छा लाइफ पार्टनर ही नहीं मिलेगा, बल्कि शुभ विवाह के प्रबल योग भी बन रहे हैं.

जब कुंडली में बृहस्पति का आशीर्वाद प्रदान होता है तो शादी के योग बनते हैं. ऐसे में आइये बताते हैं कि आने वाले साल में शनि और बृहस्पति की किन राशि के जातकों पर कृपा रहेगी. किन राशि के जातकों की शादी के योग इस बार जमकर हो रहे हैं-

1- कर्क (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए नया साल जीवनसाथी के मामले में खास रहने वाला है. शनि विवाह भाव से गोचर करेगा, जो अप्रैल में अगले भाव में जाने से पहले प्रयास पर बल देगा. जुलाई महीने से विवाह के योग बन रहे हैं.इस राशि के जो जातक प्रेम विवाह करना चाहते हैं, उनके लिए भी यह साल भाग्यशाली साबित होगा.

2- सिंह (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए नए साल में विवाह के प्रबल योग बन रहे हैं. इस राशि के जातकों के जीवन में साल की शुरुआत में खास व्यक्ति दस्तक दे सकता है. अप्रैल के महीने में इस राशि के जातकों के विवाह होने की प्रबल संभावना है. इतना ही नहीं जिन लोगों के जीवन में पहले से ही कोई है उनके लिए भी ये साल खास होने वाला है.

यह भी पढ़े :  Lord Hanuman Puja : जानें हनुमान चालीसा पढ़ने के नियम और फायदे.

3- कन्या (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए नए साल में कुछ ग्रहों का गोचर अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. साल के शुरुआत के तीन महीने के बाद जीवनसाथी की आपकी तलाश खत्म होने वाली है. इस दौरान आप अपने होने वाले जीवनसाथी से मिलेंगे और जल्द से जल्द उनसे विवाह के बंधन में बंध सकते हैं. 2022 में इस राशि के जातकों की शादी के प्रबल योग बन रहे हैं.

4- वृश्चिक (Scorpio)
विवाह वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी यह साल काफी सुखद रहने वाला है.न शनि और बृहस्पति दोनों ही आपकी राशि पर दृष्टि डालेंगे, जिसके प्रभाव से आपके जीवन में कोई नया रिश्ता बनेगा जो लंबे समय तक चलने वाला और स्थिर साबित होगा.

5- मीन (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए अप्रैल के बाद बृहस्पति आपकी राशि में गोचर करेगा. इस राशि के जातकों के लिए शादी का बहुत ही अच्छा योग बन रहा है. जो काफी वक्त से जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं उनको इस वर्ष साथी मिल जाएगा. क्योंकि इस साल की पहली तिमाही के बाद वह जल्द ही विवाह के बंधन में बंध सकते हैं.