Guru Uday 2022 : इन 7 राशि के करियर और कमाई में होगी वृद्धि गुरु के उदित होने से.

1. गुरु उदय 26 मार्च को इन 7 राशियों को मिलेगा फायदा और नौकरी में उन्नति

गुरु उदय 26 मार्च को शाम 6 बजकर 38 मिनट पर हो रहा है। गुरु की राशि कुंभ में चल रहे गुरु 24 फरवरी को अस्त हुए थे। गुरु अब उदित होकर कुंभ राशि से मीन राशि की ओर बढ़ेंगे और 13 अप्रैल को अपनी राशि मीन में पहुंच जाएंगे जहां एक दिन के लिए सूर्य और गुरु का संयोग होगा। ज्योतिषशास्त्र में गुरु के उदित और अस्त होने का बहुत ही अधिक प्रभाव और महत्व बताया गया है। गुरु के उदित होने के बाद से ही शादी विवाह के मुहूर्त भी निकलते हैं। गुरु के उदित होने से राशियों पर भी प्रभाव दिखेगा, कई राशियों को गुरु के उदित होने से अच्छा लाभ भी मिलेगा। आइए जानें ऐस्ट्रॉलजर आरती दहिया से गुरु के उदित होने से 26 मार्च से किन-किन राशियों को मिलेगा लाभ।

2. मेष राशि को गुरु उदित होने से लाभ
गुरु के उदित होने से मेष राशि के लोगों को आर्थिक पक्ष में सुधार दिखेगा। धन लाभ मिलने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। आय के कई स्रोत बनेंगे। व्यापार में तेजी से मुनाफा बढ़ेगा। गुरु के उदय होने से मेष राशि के छात्रों को भी आनंद मिलेगा, तरक्की की ओर बढ़ेंगे। परीक्षा परिणाम से संतोष होगा। शिक्षा में जो रुकावट आ रही थी वो ख़त्म हो जाएगी। गुरु बृहस्पति आपके वैवाहिक जीवन में सुख लाएंगे। आलस्य दूर करेंगे। आपके पराक्रम में वृद्धि भी करेंगे। पिता के साथ मिलकर कोई कार्य कर सकते हैं। विदेश से संबंधित कार्यों में भी प्रगति होगी।

यह भी पढ़े :  SUNDAY REMEDIES : ढेर सारा पैसा-तरक्‍की चाहते हैं तो रविवार को कर लें ये आसान उपाय, सारे दुख हो जाएंगे दूर.

3. वृषभ राशि को गुरु उदय होने का फायदा
वृषभ राशि वालों के लिए गुरु ग्रह का उदित होना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस समय नौकरी पेशे वाले जातकों को नई जॉब का प्रस्ताव आ सकता है। इस समय नौकरी में उन्नति की संभावना रहेगी। गुरु आपके सुखों में वृद्धि करेंगे। धन का संचय आप कर पाएंगे। ससुराल पक्ष से मधुर संबंध रहेगा, लाभ भी मिलेगा।

4. सिंह राशि को गुरु उदय होने का फायदा
कुंभ राशि में उदित होकर गुरु सिंह राशि वालों के प्रभाव और पराक्रम में वृद्धि करेंगे। कमाई और धन संचय में जो बाधाएं आ रही थीं उसे दूर कर पानें में आप सफल होंगे। बुद्धि और अनुभव का आप बेहतर लाभ ले पाएंगे। वैवाहिक जीवन सुखद और बेहतर रहेगा। विवाह योग्य जातक की बात आगे बढ़ेगी, नए रिश्तों की शुरुआत हो सकती है। आप गुरु की पूजा करें। केले के पौधे को दीप दिखाएं।

5.तुला राशि पर गुरु उदय होने का प्रभाव
कुंभ राशि में उदित होकर गुरु तुला राशि वालों को आय के साधन प्रदान करेंगे जिससे इनके धन में वृद्धि होगी। बड़े भाई बहनों से इनको सहयोग मिलेगा। मित्रों को भी सहयोग प्राप्त करेंगे। समाज एवं परिवार में आपकी एक पहचान बनेगी। भाग्य प्रबल रूप से साथ देगा, जिन कार्यों में हाथ डालेंगे उनमें सफलता पाएंगे। धार्मिक यात्राएं भी हो सकती हैं। लेकिन छात्रों को परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। तुला राशि के लोगों को अब पैसों का फायदा हो सकता है। अटके हुआ धन और अटका हुआ काम बनेगा। यश की प्राप्ति होगी। आपको कोई नया दायित्‍व मिल सकता है। सेहत के मामले में आपको अपना ध्यान रखना होगा। सलाह है कि जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 14 नवंबर 2021 का राशिफल: रविवार को इन राशियों के जातकों को होगी धन की प्राप्ति, जानिए अपना शुभ रंग और उपाय.

6. वृश्चिक राशि वालों के जीवन में सुखद परिवर्तन लाएंगे गुरु
गुरु उदित होकर वृश्चिक राशि वालों के जीवन में सुखद परिवर्तन लाएंगे। जो भी आपके कार्य क्षेत्र में परशानियां थीं या रुकावट थी उनसे अब धीरे-धीरे राहत महसूस करेंगे, प्रगति की राह खुलेगी। वैसे आपके खर्चें बढ़े रहेंगे लेकिन उचित स्थान पर व्यय से आपको मानसिक संतोष मिलेगा। सुख सुविधाओं की जहां तक बात है तो उसमें अभी स्थिति यथावत रहेगी। बच्चों एवं परिवार के बारे में बेहतर सोच पाएंगे। बच्चों की शिक्षा को लेकर कुछ बेहतर सोच सकते हैं।

7. धनु राशि को मिलेगा गुरु उदित होने का फायदा
राशि स्वामी गुरु के अस्त होने से धनु राशि वालों के जो काम अटक रहे थे वह अब गुरु के उदित होने से बनने लगेंगे। इस राशि के लोग अब जीवन के कई क्षेत्रों में सुधार महसूस करने लगेंगे। नौकरी ढूंढ रहे व्यक्तियों को नौकरी मिल सकती है। साथ ही जो नौकरी में हैं उन्हें पदोन्नति मिल पाएगी। परिवार से सहयोग पाएंगे, सहकर्मियों और सहयोगियों से आवश्यक सहयोग पाएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को उन्नति मिलेगी। गुरु उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद करेंगे। बड़े भाई-बहन से सहयोग मिलेगा।

8. गुरु उदय से मकर राशि के करियर में प्रगति
आप अपने कार्यों के लिए बेहतर सोच पाएंगे। करियर में लाभ होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। शादी होने के योग हैं। जब गुरु उदित होंगे तो आपको कई कार्यों में सफलता दिलाने की कोशिश करेंगे। आपको घर के बड़े लोगों का आशीर्वाद मिलेगा। गुरु शत्रु पक्ष को भी शांत करने का काम करेंगे। कोर्ट कचहरी के काम में भी अनुकूलता लाने की कोशिश करेंगे। कार्य क्षेत्र में जो परेशानियां आ रही थीं गुरु उसको दूर करेंगे।