GOOD OMEN : होगा जबरदस्त धन लाभ अगर आपके साथ भी ये शगुन हो गया हैं तो खुल जाएगी किस्मत.

शगुन शास्त्र और लोग मान्यताओं में कई शगुन और अपशगुन की चर्चा की गई है. जिसके मुताबिक कुछ शगुन शुभ फलदायी होते हैं, जबकि कुछ अशुभ. मान्यता है कि कुछ शुभ शगुन किस्मत खुलने का संकेत देते हैं. आइए जानते हैं कुछ खास शुभ शगुन के बारे में.

शुभ शगुन देते हैं किस्मत खुलने का संकेत
-सपने में भगवान के दर्शन शुभ शगुन के अंतर्गत आता है. इस शुभ शगुन का अर्थ है कि जल्द कोई मनोकामना पूरी होने वाली है. इस संबंध में गायक उदित नारायण का उदाहरण दिया जाता है कि जब उन्हें पहली बार गाने का मौका मिला था तो उसके पहले वे भगवान शिव का अभिषेक करते देखते थे.

-अगर किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जा रहे हैं और रास्ते में किसी मोर को नाचते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि काम सफल होगा.

-सपने में श्रृंगार की हुई लाल रंग के कपड़े में किसी स्त्री को देखाना शुभ होता है. यह शुभ शगुन धन लाभ का संकेत देता है. बहुत हद तक संभव है कि आने वाले समय में अचानक धन लाभ होगा.

-अगर जेब में पैसा रखते वक्त नीच गिर जाए तो यह शुभ शगुन माना जाता है. इसका अर्थ है कि धन की प्राप्ति होने वाली है. वहीं अगर काला कुत्ता हल्दी लगा हुआ मांस का टुकड़ा लिए दिखे तो कोई महत्वपूर्ण काम बनता है.

-अगर घोड़ा अपने दांत से शरीर के बाएं भाग को खुजलाता हुए दिख जाए तो काम सफल होता है. ऐसा अगर आर्थिक लेनदेन के लिए जाते वक्त दिखे तो लाभ होता है.

यह भी पढ़े :  METAL COIN : जानिए राशि के अनुसार कौन से धातु का सिक्का रखना चाहिए.

-शुभ काम के लिए जाते समय किन्नर का दिखना शुभ शगुन होता है. ऐसे में किन्नर को कुछ पैसे दें और उसमें में कुछ पैसे अगर किन्नर लौटा दे तो उसे संभालकर रखने से धन में वृद्धि होती है.

-अगर छिपकली दाईं ओर से चढ़कर बाईं तरफ से उतरते हुए दिखे तो यह शुभ होता है. यह शुभ शगुन पदोन्नति और धन लाभ का संकेत देता है.