GOLD RING BENEFITS : जानें कौन सी 4 राशि वालो की किस्मत चमका देती हैं सोने की अंगूठी.

ज्योतिष शास्त्र में हर धातु का अलग-अलग महत्व बताया गया है. लेकिन सभी धातुओं में सोने का विशेष महत्व है. सोना पहनने के कई लाभ हैं. तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी धारण करने से एकाग्रता बढ़ती है. कहा जाता है कि सोने की अंगूठी राजयोग के लिए भी सहायक होता है. इसके अलावा अनामिका (रिंग फिंगर) उंगली में सोने की अंगूठी पहनने से संतान सुख में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. ऐसे में यह भी जानते हैं कि सोने की अंगूठी किन राशियों के लिए लकी साबित होता है.

सिंह (Leo)
सिंह राशि वालों के लिए सोने की अंगूठी लाभदायक साबित होती है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों का जन्म सिंह राशि में होता है, उनकी किस्मत संवारने के लिए सोना प्रभावशाली है. सिंह राशि के जातकों को सोने की अंगूठी जरूर पहननी चाहिए. दरअसल सिंह अग्नि तत्व की राशि है. साथ ही इसके स्वामी सूर्य हैं. इसलिए सोना इस राशि के लिए शुभ फलदायक साबित होता है.

कन्या (Virgo)
इस राशि के जातक लग्जरी लाइफ जीना सपंद करते हैं. कन्या राशि की इच्छा पूर्ति में सोना सहायक होता है. इस राशि को लोग सोने की अंगूठी, चेन या कड़ा पहन सकते हैं. क्योंकि गुरु इस राशि के 5वें और 7वें भाव के स्वामी हैं. ऐसे में गुरु के शुभ प्रभाव के लिए इस राशि के लोगों को सोने की अंगूठी धारण करना अच्छा होता है.

तुला (Libra)
तुला राशि वालों के लिए सोना किस्मत संवारने का काम करती है. विशेष रुप से सोने की अंगूठी धारण करना इस राशि वालों के लिए अच्छा होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है. सोना शुक्र के लिए शुभ होता है. ऐसे में तुला राशि वालों को सोने की अंगूठी पहन सकते हैं.

यह भी पढ़े :  Know which animal feels sin by disturbing the rest : जानें कौन-सी पशु के आराम में खलल डालने से लगता है पाप.

धनु (Sagittarius)
धनु राशि वालों के लिए सोना शुभ माना गया है. इस राशि के लोगों को सोना पहनने से शुभ फल की प्राप्ति होती है. साथ ही किसी काम में आ रही बाधा दूर होती है. दरअसल इस राशि के स्वामी बृहस्पति हैं. बृहस्पति और स्वर्ण का गहरा संबंध है. ऐसे में धनु राशि के लोगों को सोने की अंगूठी जरूर धारण करना चाहिए. पैर में सोने की अंगूठी धारण करने से बचना चाहिए.