Ganesh Chaturthi 2022 : लक्ष्मी जी इन राशि वालों की बदलेगी किस्मत गणेश चतुर्थी पर होगा शुक्र का गोचर.

Ganesh Chaturthi shukra gochar : गणेश चतुर्थी पर्व इस साल 31 अगस्त से शुरू हो रहा है और इसी दिन शुक्र ग्रह का भी राशि परिवर्तन होने जा रहा है। 31 अगस्त को ही शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन कर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष के मुताबिक सिंह राशि का स्वामी सूर्य है और वह पहले से ही सिंह राशि में मौजूद है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को धन, सौंदर्य, प्रेम का कारक है, वहीं दूसरी ओर सूर्य को सफलता, आत्मविश्वास, स्वास्थ्य आदि का कारक माना जाता है। ऐसे में गणेश चतुर्थी पर सूर्य और शुक्र ग्रह की युति के कारण सभी 12 राशियां प्रभावित होगी, लेकिन 4 राशि वाले जातकों का विशेष फायदा होगा।

मेष राशि
शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन से मेष राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा। जीवन में सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। पिता से आर्थिक सहयोग मिलेगा। जीवन में कई समस्याओं का समाधान करेगा। व्यापार व नौकरी में प्रमोशन होने से आय में वृद्धि होगी। अतिरिक्त आय का निवेश करना फायदेमंद होगा।

वृषभ राशि
शुक्र ग्रह का गोचर वृषभ राशि वालों के लिए बेहद खास रहने वाला है क्योंकि शुक्र ग्रह वृषभ राशि के स्वामी भी है। वृषभ राशि वालों को इस दौरान आर्थिक लाभ हो सकता है। देवी लक्ष्मी की अपार कृपा बनी रहेगी। मान सम्मान में बढ़ोतरी होने के साथ ही शुभ समाचार भी मिलेगा।

सिंह राशि
शुक्र ग्रह को गोचर सिंह में ही हो रहा है और इस कारण से सिंह राशि में ही शुक्र और सूर्य की युति लाभ दिला सकती है। सिंह राशि वालों को नए रोजगार के अवसर मिलेंगे। करियर में उन्नति सुख देगी। स्वास्थ्य में भी सुधा होगा।

यह भी पढ़े :  Bad Luck Door Karne Ke Upay : सुबह उठकर अपनाएं ये उपाय बैड लक दूर करना चाहते हैं तो.

कुंभ राशि
शुक्र का गोचर कुंभ राशि वालों के लिए काफी फायदे वाला होगा। प्यार, पैसा, सम्मान सब कुछ मिलेगा। जीवन में सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। करियर में बदलाव होने के आर्थिक लाभ हो सकता है। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा।

शुक्र का सिंह राशि में गोचर का समय
शुक्र का सिंह राशि में गोचर 31 अगस्त, 2022 दिन बुधवार की शाम 04:09 बजे होगा। ज्योतिष के मुताबिक शुक्र ग्रह जल तत्व की राशि कर्क से अग्नि तत्व की राशि सिंह में गोचर करेंगे। शुक्र ग्रह के लिए सिंह राशि शत्रु के समान है, ऐसे में स्थिति अधिक अनुकूल नहीं मानी जाती है, दरअसल शुक्र और सिंह राशि के बीच काफी समानताएं हैं, इसलिए यह स्थिति फलदायी हो सकती है।