Forest in Dream : जानें सपनों में जंगल दिखना शुभ है या अशुभ स्वप्न शास्त्र के अनुसार.

Forest in Dream: सपने देखना और उसे महसूस करना अपने आप में एक अद्भुत अनुभव (Experience) है, हम सभी सपने देखते हैं, ऐसा कहा जाता है कि सपने हमारे दिन भर किए गए कार्यों की गतिविधियों का परिणाम (Result) होते हैं, सपने में लोगों को कई बार पैसे, मंदिर, आग, सर्प घने जंगल भी दिखाई देते हैं, स्वप्न शास्त्र में हमें अच्छे और बुरे दोनों प्रकार के सपनों (Dreams) का विस्तृत वर्णन मिलता है. कई सपने दिन में देखे जाते हैं तो कई सपने मध्य रात्रि में, कुछ सपने ब्रह्म मुहुर्त में देखे जाते हैं. सभी का अपना अपना महत्व और अलग-अलग मतलब होता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं यदि आपको भी बार-बार सपने में जंगल दिखाई दे रहे हैं तो उसका क्या मतलब निकलता है.

-सपने में जगल देखना
स्वप्न शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि सपनों में किसी जंगल को देखना शुभ संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि सपने में जंगल देखने से आपके जीवन में आने वाली परेशानियां दूर हो जाती हैं. इसके अलावा आप व्यापारिक यात्रा भी कर सकते हैं जिससे आपका धन योग बनता है.

हराभरा जंगल देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपनों में अक्सर ही हरा भरा जंगल दिखाई दे तो इससे शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं. स्वप्न शास्त्र में ऐसा उल्लेख मिलता है कि हरा भरा जंगल देखने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. साथ ही व्यापार में भी धन लाभ के अवसर बनते हैं. इसके अलावा आपके अटके हुए काम और सेहत में भी सुधार के संकेत मिलते हैं.

यह भी पढ़े :  TUESDAY REMEDIES : 2 अशुभ ग्रहों के असर को खत्‍म करेगा आज किया गया 1 काम, बन रहा खास योग.

-सूखा जंगल देखना
यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में सूखा जंगल देखता है तो ऐसा माना जाता है कि उसके जीवन में अशुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के जंगल देखने वालों की पुरानी समस्याएं लौटने की आशंका रहती है.

-कटते हुए जंगल देखना
स्वप्न शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि यदि आप अपने सपनों में जंगलों को कटते हुए देखते हैं तो हो सकता है कि आपकी जिंदगी में भी समस्याएं आएं. ऐसा भी कहा जाता है कि सपने में कटते हुए जंगल देखना आपको आने वाली बीमारियों के प्रति सचेत करता है, इस प्रकार के सपने देखने से दुर्घटना होने की आशंका भी बढ़ जाती है.

-जलते हुए जंगल को देखना
बहुत से लोगों को अपने सपनों में जलते हुए जंगल भी दिखाई देते हैं, और वह इसे देख कर डर जाते हैं, लेकिन स्वप्न शास्त्र की माने तो इस प्रकार का सपना आपके जीवन में शुभ संकेत लेकर आता है. इस प्रकार के सपने का अर्थ होता है कि आपके जीवन की समस्याओं का हल निकलने वाला है.