Venus Transit In Gemini 2022 : मिथुन राशि में 3 ग्रही योग शुक्र, बुध और सूर्य का राशियों पर प्रभाव जानें.

शुक्र 13 जुलाई दिन बुधवार को वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में गोचर करने वाले हैं। मिथुन राशि में पहले से ही बुध और सूर्य स्थित हैं, इस तरह एक राशि में तीन ग्रहों का संयोग बनेगा और इस संयोग से लक्ष्मी नारायण योग बनेगा। आइए जानते हैं शुक्र का मंगल में गोचर सभी राशियों पर कैसा प्रभाव डालेगा

शुक्र का मिथुन राशि में गोचर
मिथुन राशि में शुक्र के आगमन को एक बड़ी ज्योतिषीय घटना के रूप में देखा जा रहा है। शुक्र मिथुन राशि में आकर बुध और सूर्य से मिलेंगे और फिर से एक बार लक्ष्मी नारायण योग से कई राशियों को लाभ पहुंचाएंगे। वैसे यह संयोग लंबे समय तक नहीं रहेगा। बुध और सूर्य दोनों ही 16 जुलाई की रात में मिथुन राशि से निकल कर कर्क राशि में आ जाएंगे। लेकिन शुक्र 7 अगस्त तक मिथुन राशि में रहेंगे। ऐसे में शुक्र का यह गोचर सभी 12 राशियों मेष से मीन तक के लिए कैसा रहेगा

मेष राशि: भाग्य का साथ मिलेगा
आपके कार्यों के अवरोध दूर होंगे और भाग्य का साथ मिलेगा। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को लाभ मिलेगा। धन का आगमन होगा और बचत होगी। इस अवधि में आपकी यात्रा भी हो सकती है लेकिन छोटे भाई-बहनों का ध्यान रखें। परिवार के और से आर्थिक सहायता मिलेगी। वैवाहिक जीवन भी सामान्य होगा।

वृषभ राशि: कार्यस्थल पर थोड़ा संभलकर रहें
वृषभ राशि वालों को आपके घर के बड़ों से सहायता मिलेगी। धन की स्तिथि अच्छी रहेगी और लोग आपके व्यवहार से खुश होंगे। परिवार के सदस्य का सहयोग प्राप्त होगा। कोर्ट कचहरी के मामलो में राहत मिल सकती है। शुक्र गोचर के चलते वृषभ राशि के जातकों को अपने कार्यस्थल पर थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। इस दौरान आपको अपनी टीम के लापरवाही के कारण तनाव और परेशानियों को सामना करना पड़ सकता है। जिसका असर आपके संबंधों पर देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़े :  SUN TRANSIT ; सूर्य का राशि परिवर्त्तन इन 4 राशि वालों के आएंगे अच्छे दिन किसी एक को मिल सकती हैं नौकरी.

मिथुन राशि: जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा
मिथुन राशि वालों को इस महीने यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। व्यापार और नौकरी के लिहाज से यह महीना काफी महत्वपूर्ण साबित होगा। कार्यों में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें। किसी के साथ साझेदारी में काम कर रहे हैं, तो लाभ होने की संभावना है। इस दौरान सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

कर्क राशि: मिश्रित फलदायी होगा गोचर
शुक्र का मिथुन राशि में गोचर के दौरान कर्क राशि के जातकों को धन संबंधी समस्याएं और सुख सुविधाओं की कमी का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपका पारिवारिक जीवन भी काफी उठापटक वाला हो सकता है। इस समय आपका आत्मविश्वास कम हो सकता है और आप अपने भविष्य के लिए उपयुक्त निर्णय लेने की स्थिति में नहीं हो सकते हैं।

सिंह राशि: मित्रों का सहयोग मिलेगा
सिंह राशि वालों की इनकम में आ रही रुकावट गोचर काल में दूर होगी। मित्रों का अत्यधिक सहयोग मिलेगा। इस अवधि में छात्रों को शिक्षा से संबंधित लाभ मिलेगा। छोटी-छोटी यात्राओं में लाभ होगा और स्थिति अनुकूल बनी रहेगी। शुक्र धन की स्थिति मजबूत करेंगे।

कन्या राशि: सुखद समाचार की प्राप्ति होगी
शुक्र के गोचर की वजह से कन्या राशि वालों को सुख सुविधाओं का पूरा लाभ मिलेगा। सुखद समाचार की प्राप्ति होगी, चाहें आप किसी भी कार्यक्षेत्र में है। आप अपने कार्यक्षेत्र से संतुष्ट रहेंगे। जो भी काम में हाथ डालेंगे, उसमे सफलता प्राप्त होगी। गोचर काल में धन की स्थिति भी बहुत अच्छी रहेगी और रुका हुआ धन वापिस आ सकता है।

यह भी पढ़े :  Shani Ka Prakop: इस राशि पर है शनि का साया, 2022 तक जातकों को झेलनी पड़ेंगी सबसे ज्‍यादा मुसीबतें

तुला राशि: कई बड़े अवसर हाथ लगेंगे
शुक्र के गोचर की वजह से तुला राशि के जातकों को अच्छा लाभ होगा। इस दौरान धन लाभ के प्रबल योग बनते दिख रहे हैं और बिजनस में कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं। गोचर काल में करियर को आगे बढ़ने के कई बड़े अवसर हाथ लगेंगे। पैतृक संपत्ति से भी लाभ के योग बन रहे हैं। इस अवधि में मेहनत करते रहें, सफलता जरूर मिलेगी।

वृश्चिक राशि: स्वास्थ्य का रखें पूरा ध्यान
शुक्र के गोचर की वजह से वृश्चिक राशि वालों को पैसों की समस्या और बेकाबू खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान हो सकता है कि काम की अधिकता की वजह से आप अपने जीवनसाथी के साथ कम समय ही बिता पाएं। साथ ही आपको स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की आवश्यकता होगी, क्योंकि कंधों में दर्द और गर्दन से संबंधित समस्या हो सकती है।

धनु राशि: आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी
शुक्र के गोचर की वजह से धनु राशि वालों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नौकरी कर रहे लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे और ऑफिस में छवि मजबूत होगी। इस अवधि में अगर आप साझेदारी में काम कर रहे हैं, तो मुनाफा मिलेगा। सैलरी बढ़ने के भी पूरे आसार हैं।

मकर राशि: मध्यम फलदायी रहेगा गोचर
शुक्र के गोचर से मकर राशि के जातक अधिक धन प्राप्त करने की सहज स्थिति में नहीं होंगे। अगर आपको लाभ मिलता भी है तो इस दौरान आप उसका पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इस अवधि में आपके लिए नौकरी का दबाव अधिक रह सकता है। व्यक्तिगत मोर्चे पर, यह गोचर आपके लिए अनुकूल नहीं रहने वाला है।

यह भी पढ़े :  SHUBH MUHURAT : 3 नवंबर 2021, बुधवार के शुभ मुहूर्त

कुंभ राशि: करियर में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे
शुक्र के राशि परिवर्तन की वजह से कुंभ राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। इस दौरान करियर में सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे और आय के आगमन में वृद्धि होगी। गोचर काल में बॉस और वरिष्ठों व्यक्तियों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे और उनका सहयोग मिलेगा। इस अवधि में नौकरीपेशा लोगों को बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। हर कार्य में भाग्य साथ देगा और सफलता मिलेगी।

मीन राशि: अधिक मेहनत करनी पड़ेगी
शुक्र गोचर के दौरान मीन राशि के जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है। इस दौरान संपत्ति या वाहन खरीदने में निवेश न करें क्योंकि, ऐसा करना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। नौकरी पेशा लोगों को भी संभलकर रहने की सख्त जरूरत है। गोचर काल में कार्यक्षेत्र में अपनी कार्यकुशलता साबित करने के लिए आपको पहले से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।