EXPENSIVE ZODIAC : कंजूसी से रहते हैं कोसों दूर इन 4 राशियों के लोग.

ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र है. राशि से संबंधित लोगों का स्वभाव अलग-अलग होता है. राशि के स्वामी ग्रह इंसान के स्वभाव पर खास असर डालते हैं. जिसके कारण कुछ राशियों के लोग खर्चीले होते हैं. इनके पास पैसा नहीं टिकता है. ऐसे लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहने के बावजूद भी पैसा खर्च करने में सबसे आगे रहते हैं. आखिर ये राशियां कौन-कौन सी हैं, इसके बारे में जानते हैं.

वृषभ (Taurus)
इस राशि के स्वामी शुक्र माने गए हैं. शुक्र के शुभ प्रभाव के कारण इस राशि को जातकों को जीवन में हर सुख-सुविधा प्रप्त होती है. यही कारण है कि इस राशि को लोग पैसा खर्च करने में औरों के आगे रहते हैं. साथ ही इस राशि के लोग कंजूसी पसंद नहीं करते हैं. इसके अलावा इस राशि को जातकों को महंगी चीजें खरीदने का शौक रहता है.

मिथुन (Gemini)
इस राशि के लोग जितनी तेजी के पैसा कमाते हैं, उससे अधिक गति से पैसा खर्च भी करते हैं. इस कारण मिथुन राशि के लोग खर्चीले स्वभाव के माने जाते हैं. इस राशि के जातक सुख-सुविधाओं के पीछे बहुत अधिक खर्च करते हैं. दरअसर इस राशि के जातकों पर बुध ग्रह का प्रभाव होता है. बुध ग्रह व्यापार और बुद्धि का कारक है. इसलिए मिथुन राशि को लोग व्यापार से खूब पैसा कमाते हैं और खर्च करने में औरों से बहुत आगे रहते हैं.

सिंह (Leo)
सिंह राशि के स्वामी ग्रह सूर्य देव हैं. सूर्य के शुभ प्रभाव से इस राशि के लोग लग्जरी लाइफ पसंद करते हैं. साथ ही इस राशि के जातक राजा जैसा सुख चाहते हैं. इसके लिए खूब मेहनत भी करते हैं. सिंह राशि के लोग ब्रांडेड चीजों में खुलकर धन खर्च करते हैं.

यह भी पढ़े :  Career Horoscope : 15 September 2022 : आर्थिक राशिफल : इन 6 राशियों में लाभ का संयोग, देखें क्या कहती है आपकी राशि.

तुला (Libra)
शौक के मामले में इस राशि के लोग दूसरों के आगे रहते हैं. इनका ये गुण शुक्र देव की वजह से होता है. शुक्र भौतिक सुखों का कारक है. जिनकी कुंडली में शुक्र मजबूत रहता है, उन्हें सारे सुख प्राप्त होते हैं. तुला राशि के लोग घूमने फिरने में खूब पैसा खर्च करते हैं.