SUNDAY REMEDIES : ढेर सारा पैसा-तरक्‍की चाहते हैं तो रविवार को कर लें ये आसान उपाय, सारे दुख हो जाएंगे दूर.

Money Tips: यदि सफल और अमीर बनना चाहते हैं तो उसके लिए मां लक्ष्‍मी (Maa Laxmi) के साथ-साथ सूर्य देव (Surya Dev) की कृपा भी बहुत जरूरी है. सूर्य देव को प्रसन्‍न करने के लिए रविवार (Sunday) का दिन सर्वश्रेष्‍ठ होता है.

हर व्‍यक्ति चाहता है कि उसकी जिंदगी में किसी चीज की कमी न हो. वह और उसका परिवार तमाम सुख-सुविधाओं का आनंद लें. लेकिन पैसे की कमी के कारण ऐसा हो नहीं पाता है. सफलता पाने और धनवान बनने के लिए मां लक्ष्‍मी और सूर्य देव की कृपा बेहद जरूरी है. धर्म और ज्‍योतिष में मां लक्ष्‍मी और सूर्य देव को प्रसन्‍न करने के कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं. इससे व्‍यक्ति को तरक्‍की भी मिलती है और अपार पैसा भी मिलता है. इनमें से कुछ उपाय ऐसे हैं जिन्‍हें रविवार को करने से ये मनोकामनाएं बहुत जल्‍दी पूरी हो जाती हैं.

रविवार को कर लें ये उपाय :

-रविवार का दिन सूर्य को समर्पित है. इस दिन सूर्य से संबंधित उपाय करने से बहुत लाभ होता है. सूर्य ग्रह सफलता, आत्‍मविश्‍वास और सेहत के कारक ग्रह हैं.

– हर रविवार मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं. मछलियों, पक्षियों को भोजन खिलाने से मां लक्ष्‍मी की जबरदस्‍त कृपा होती है और जिंदगी की कई परेशानियां खत्‍म होती हैं. ये उपाय सफलता की राह में आ रही रुकावटों को भी दूर करता है.

– चीटियों को आटा-शक्‍कर खिलाने से भी कुछ ही दिन में आर्थिक स्थिति में फर्क नजर आने लगता है.

– रविवार की शाम को सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं. इससे धन-संपत्ति बढ़ती है.

यह भी पढ़े :  Leo Horoscope Today,आज का सिंह राशिफल, 4 दिसंबर 2021: अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है.

– घर के मुख्‍य द्वार के बाहर भी दोनों ओर रविवार की शाम घी के दीपक लगा दें. घर में हमेशा धन-धान्‍य भरा रहेगा.

– हर रविवार आदित्‍य हृदय स्‍त्रोत का पाठ करें. यह पाठ बेहद शुभ फल देता है. यह पाठ करने से पूरे परिवार पर सूर्य देव की कृपा बरसती है और दिनों-दिन तरक्‍की होती है.

– रविवार के दिन पीपल के पत्‍ते पर चंदन से अपनी मनोकामना लिखकर नदी में बहा दें. बहुत जल्‍दी अपनी मनोकामना पूरी हो जाएगी.

– यदि कामों में बार-बार असफलता मिल रही है तो रविवार की रात सिरहाने एक गिलास गाय का दूध रखकर सो जाएं और अगले दिन सुबह स्‍नान करके पी लें. काम बनने लगेंगे.

– रविवार की शाम शिव मंदिर में गौरी शंकर रुद्राक्ष अर्पित कर दें. मां लक्ष्‍मी हमेशा आपके घर में वास करेंगी.

-धन प्राप्ति के लिए रविवार को एक टोटका करें. इस दिन 3 झाडू खरीदकर लाएं और अगले दिन नहाकर देवी जी के मंदिर में रख आएं. ध्‍यान रहे कि ऐसा करते हुए आपको कोई देखे नहीं. यह उपाय करने से पैसा आना शुरू हो जाता है.