Shanivar Ke Upay: आज गलती से भी न खरीद लें इन 6 में से कोई चीज, भुगतना पड़ेगा बड़ा खामियाजा.

ज्‍योतिष (Astrology) में शनि देव (Shani Dev) को बहुत क्रूर ग्रह माना गया है. वे न्‍याय के देवता हैं और कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. लिहाजा शनि देव से बचकर रहना ही बेहतर होता है. इसके लिए वो सारे काम नहीं करना चाहिए, जो शनि देव को नाराज कर सकते हैं. खासतौर पर शनिवार के दिन वो काम नहीं करना चाहिए जो आपको शनि देव की कुदृष्टि का शिकार बनाएं. इसमें शनि से संबंधित चीजें खरीदने से बचना सबसे अहम काम है. आइए जानते हैं कि शन‍ि देव को समर्पित शनिवार (Saturday) के दिन कौनसी चीजें नहीं खरीदनी चाहिए.

शनिवार के दिन न खरीदें ये चीजें :

नमक: शनिवार के दिन नमक खरीदना आपको कई बीमारियों का शिकार बना सकता है. लिहाजा शनिवार को नमक न खरीदें. बेहतर होगा कि सप्‍ताह के अन्‍य किसी भी दिन नमक खरीद लें.

लकड़ी: शनिवार के दिन लकड़ी खरीदना भी उचित नहीं है. वरना जिंदगी में कई मुसीबतें बिना बुलाए आ जाएंगी.
लोहे का सामान: शनिवार को लोहे की चीजें ना तो खरीदना चाहिए और ना ही बेचना चाहिए. ऐसा करने से कर्ज बढ़ने लगता है. बेहतर होगा कि इस दिन स्‍टील के बर्तन और इलेक्‍ट्रॉनिक आइटम भी न खरीदें.

तेल: वैसे तो शनिवार को कोई भी तेल नहीं खरीदना चाहिए लेकिन सरसों का तेल तो कतई न खरीदें. बल्कि सप्‍ताह में किसी अन्‍य दिन तेल खरीदें और शनिवार को शनि मंदिर में दीया जलाएं.

काली चीजें: काले रंग की कोई भी चीज जैसे कपड़े, तिल आदि भी शनिवार को न खरीदें, बल्कि इस दिन इनका दान करें.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 2 दिसंबर 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों के लिए शुभ है आज का दिन, बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा.

जूते-चप्‍पल: शनिवार को जूते-चप्‍पल भी न खरीदें. इससे शनि की कुदृष्टि झेलनी पड़ती है. इस दिन किसी गरीब को जूते-चप्‍पल दें.