Mangalwar Upay : मंगलवार को तुलसी के पत्तों का ये उपाय बनाएगा करोड़पति, हनुमान जी बरसाएंगे जमकर पैसा

Hanuman Ji Remedies: मंगलवार के दिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ टोटकों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को करने से  व्यक्ति का दुखों भरा समय जल्द समाप्त हो जाता है. आइए जानते हैं हनुमान जी से जुड़े कुछ उपायों के बारे में. 

Mangalwar Upay : जीवन में कई बार व्यक्ति को दुखों से भरे समय का सामना करना पड़ता है. ऐसे में व्यक्ति भगवान की शरण में जाता है. ताकि उसका ये मुश्किल समय आसानी से कट सके. ज्योतिष शास्त्र में ऐसी ही समस्याओं के लिए मंगलवार के दिन कुछ टोटकों के बारे में बताया गया है. इन टोटकों को करने से हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही कुंडली में मौजूद कमजोर ग्रहों की अशुभ प्रभावों को दूर किया जा सकता है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ टोटकों के बारे में, जिन्हें करने से व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

मंगलवार के दिन करें ये उपाय :

  • अगर कोई जातक लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान है, तो हनुमान जी की प्रतिमा के सामने एक पात्र रख दें. इसके बाद हनुमान बाहुक का 26 या 21 दिन तक लगातार पाठ करें. पाठ करने के बाद पात्र में रखे जल को ग्रहण करने से बीमारी से लाभ होगा.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन अगर सच्चे मन से बजरंगबाण का पाठ किया जाए, तो जातक को शत्रुओं पर विजय प्राप्त होती है. लेकिन बता दें कि बजरंगबाण का पाठ 21 दिन तक एक जगह पर बैठकर किया जाता है. 21 दिन तक अनुष्ठान करने से ही इसका लाभ होता है. साथ ही, जब इस पाठ को करने का संकल्प लें उससे पहले सच्चाई के मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए.
  • अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल कमजोर स्थिति में हैं, तो इसके लिए बंदरों को या लाल रंग की गाय को भुने हुए चने खिलाएं. इससे लाभ होगा. शास्त्रों के अनुसार लाल गाय को गुड़ खिलाने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं.
  • शास्त्रों के अनुसार जिन जातकों पर हनुमान जी की कृपा होती है. उन्हें शनि देव और यमराज कुछ नहीं कहते. ऐसे में शनि के प्रकोप से बचने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाएं. साथ ही, इस दिन हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करें.
  • मंगलवार के दिन हनुमान जी को तुलसी के पत्तों की माला बनाकर अर्पित करने से लाभ होगा. तुलसी के 108 पत्ते लें और उसकी माला बना लें और हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली को अर्पित कर दें. इससे मंगल के अशुभ प्रभाव दूर होते हैं और शनि देव की कृपा प्राप्त होता है.
यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 14 नवंबर 2021 का राशिफल: रविवार को इन राशियों के जातकों को होगी धन की प्राप्ति, जानिए अपना शुभ रंग और उपाय.

मंगलवार को करें हनुमान जी के शक्तिशाली मंत्र जाप  :

शत्रुओं के विनाश के लिए मंत्र :

ज्योतिष शास्त्र में हनुमान जी के कई मंत्रों के जाप के बारे में बताया गया है. अलग-अलग मनोकामना पूर्ति के लिए अलग-अलग मंत्रों के बारे में बताया गया है. अगर आप शत्रुओं से परेशान हैं और उनसे विजय पाना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के इन मंत्रों का जाप करें.

ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु संहारणाय स्वाहा।

हर मनोकामना सिद्धि के लिए :

मंगलवार के दिन सच्चे मन और पूरी श्रद्धा के साथ अगर इन मंत्रों का जाप किया जाए, तो बजरंगबली जल्द प्रसन्न होकर मनोकामना पूर्ण करते हैं. किसी भी मनोकामना पूर्ति के लिए इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति की हर कमाना पूरी हो जाती है.

महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते,

हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये।

भय मुक्ति के लिए  :

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक को अधिक भय लगता है, तो नियमित रूप से हर मंगलवार इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को भय से मुक्ति मिलती है. साथ ही, जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है.

हं हनुमंते नम:

दुखों से छुटकारा पाने के लिए  :

जीवन में सभी प्रकार के दुखों से निजात पाने के लिए मंगलवार के दिन इस मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला से करें.

– हं हनुमंते नम:

तरक्की पाने के लिए मंत्र :

जीवन में नौकरी, बिजनेस आदि में तरक्की पाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधिपूर्वक पूजा करें. साथ ही इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को हर क्षेत्र में तरक्की मिलती है. ।। ऊं पिंगाक्षाय नमः मंत्र का जाप करें।

यह भी पढ़े :  Shardiya Navratri 2022 : जानें नवरात्रि के पांचवे दिन की प्रमुख बातें, मां स्कंदमाता की पूजा विधि, मंत्र, प्रिय भोग, फूल और महत्व.

( Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. हम सकी पुष्टि नहीं करते हैं. )